Tuesday, July 16, 2024
Homeदेश-समाजसंसद भवन और रेल मंत्रालय में कोरोना का कहर: सैकड़ों लोग हुए संक्रमित, दिल्ली...

संसद भवन और रेल मंत्रालय में कोरोना का कहर: सैकड़ों लोग हुए संक्रमित, दिल्ली में कोविड-19 के मामलों में तेजी से बढ़ोतरी

दिल्ली में कोरोना की बेकाबू रफ्तार को रोकने के लिए अरविंद केजरीवाल ने शहर में वीकेंड कर्फ्यू लगाने की घोषणा की थी। साथ ही ऑड-ईवन के आधार पर दुकानें खुलने को कहा। इसके बावजूद शनिवार को कोरोना के नए मामले तेजी से बढ़े हैं।

देश भर में कोरोना (Corona) के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं, जिनमें इसके नए वैरिएंट ओमिक्रॉन (Omicron) के मामले भी शामिल हैं। अब संसद भवन (Parliament) और रेल मंत्रालय में कोरोना बम फूटा है। संसद भवन में काम करने वाले कर्मचारियों और सुरक्षाकर्मियों का गुरुवार और शुक्रवार (6 और 7 जनवरी) को कोरोना टेस्ट करवाया गया था। इनमें 400 से ज्यादा लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

वहीं, जनवरी के पहले हफ्ते में 127 रेल अधिकारी और कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इनमें कार्यकारी निदेशक स्तर से लेकर मल्टीटास्क स्टाफ तक शामिल हैं। इसके अलावा, रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) के जवान और अधिकारी भी शामिल हैं। इस मामले पर रेल मंत्रालय के अधिकारियों ने बताया कि कोरोना पॉजिटिव पाए गए कर्मचारियों में से अधिकांश लोग दिल्ली में रहते हैं।

स्थिति की गंभीरता को देखते हुए रेलवे बोर्ड ने वैक्सीन के दोनों डोज नहीं लेने वाले रेलवे के कर्मचारियों को रेल भवन (रेल मंत्रालय) में आने पर प्रतिबंध लगा दिया है। इसके साथ ही सभी निदेशालय के प्रमुखों को निर्देश जारी कर कहा गया है कि वे अपने अधीनस्थ कर्मियों को दोनों टीका लगवाने का निर्देश दें। 

देश की राजधानी में शनिवार को कोरोना के 20,181 नए मामले दर्ज किए गए और 11,869 मरीज ठीक हुए हैं। पिछले 24 घंटों में कोरोना से 7 लोगों की मौत हुई है, जिससे मरने वालों की संख्या बढ़कर 25,143 हो गई है। इसके साथ ही दिल्ली की पॉजिटिविटी रेट 19.6% हो गई है। वहीं, संक्रमण के मामलों में महाराष्ट्र तीसरी लहर में भी शीर्ष पर है। पिछले 24 घंटों में महाराष्ट्र में कोरोना के 41,434 नए मामले दर्ज किए गए हैं।

बता दें कि दिल्ली में कोरोना की बेकाबू रफ्तार को रोकने के लिए अरविंद केजरीवाल ने शहर में वीकेंड कर्फ्यू लगाने की घोषणा की थी। साथ ही ऑड-ईवन के आधार पर दुकानें खुलने को कहा। इसके बावजूद शनिवार को कोरोना के नए मामले तेजी से बढ़े हैं। इसको लेकर अभी भी आम आदमी पार्टी की सरकार चिंतित नहीं है। स्वास्थ्य मंत्री सतेंद्र जैन का कहना है कि रविवार को देखा जाएगा कि वीकेंड कर्फ्यू के बाद कोरोना के आँकड़ों में कितना बदलाव आता है। दिल्ली में पॉजिटिविटी रेट हर दिन दो प्रतिशत के साथ बढ़ रहा है।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

जिस भोजशाला को मुस्लिम कहते हैं कमाल मौलाना मस्जिद, वह मंदिर ही है: ASI ने हाई कोर्ट को बताया- मंदिरों के हिस्से पर बने...

मध्य प्रदेश हाई कोर्ट को सौंपी गई रिपोर्ट में ASI ने कहा है कि भोजशाला का वर्तमान परिसर यहाँ पहले मौजूद मंदिर के अवशेषों से बनाया गया था।

भारतवंशी पत्नी, हिंदू पंडित ने करवाई शादी: कौन हैं JD वेंस जिन्हें डोनाल्ड ट्रम्प ने चुना अपना उपराष्ट्रपति उम्मीदवार, हमले के बाद पूर्व अमेरिकी...

पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प को रिपब्लिकन पार्टी के नेशनल कंवेंशन में राष्ट्रपति और सीनेटर JD वेंस को उपराष्ट्रपति उम्मीदवार चुना है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -