Sunday, May 19, 2024
Homeदेश-समाज'खान चाचा': नवनीत कालरा के खिलाफ दिल्ली पुलिस का लुक आउट नोटिस, अग्रिम जमानत...

‘खान चाचा’: नवनीत कालरा के खिलाफ दिल्ली पुलिस का लुक आउट नोटिस, अग्रिम जमानत के लिए कोर्ट पहुँचा

वर्ष 2020 में अरविंद केजरीवाल ने सीएम पद की शपथ लेते हुए 48 लोगों को "दिल्ली के निर्माता" के तौर पर सम्मानित किया था। नवनीत कालरा उन्हीं 48 लोगों में शामिल था।

ऑक्सीजन कॉन्सेंट्रेटर की कालाबाजारी के आरोपित बिजनेसमैन नवनीत कालरा के खिलाफ दिल्ली पुलिस ने लुक आउट नोटिस जारी किया है। दूसरी ओर कालरा ने दिल्ली की साकेत कोर्ट में अग्रिम जमानत याचिका दायर की है। कोर्ट मंगलवार (11 मई 2021) को इस पर सुनवाई करेगा। कालरा की याचिका पर दिल्ली पुलिस से जवाब माँगा गया है। साथ ही उसे किसी तरह की अंतरिम राहत देने से इनकार किया।

इससे पहले पुलिस के हाथ कालरा की ऑडियो क्लिप लगी थी, जिसमें वह खान मार्केट के अपने दोस्तों के साथ ऑक्सीजन कॉन्सेंट्रेटर को लेकर बात करते सुना गया था।

नवनीत कालरा को यह कहते सुना गया था कि उसके ऊपर ‘बहुत अधिक दबाव’ है और वह सभी कॉल्स का जवाब नहीं दे सकता। वह कहता है, “मेरे पास 2 लाख कॉल्स हैं। इसलिए मैं हर किसी के पर्सनल सवालों का जवाब नहीं दे सकता हूँ। आपको कौन सा मॉडल (ऑक्सीजन कॉन्सेंट्रेटर) भेजा गया है, इसकी डिटेल्स मैसेज में दी गई है। मैं खान मार्केट के लोगों को उनके उपयोग के लिए प्रति व्यक्ति एक मशीन दे सकता हूँ।”

कालरा के दिल्ली में तीन रेस्टोरेंट हैं, जहाँ शुक्रवार (7 मई 2021) को छापा मारकर पुलिस ने 524 ऑक्सीजन कॉन्सेंट्रेटर बरामद किए थे। दिल्ली पुलिस ने रविवार (9 मई 2021) को जानकारी दी थी कि बिजनेसमैन नवनीत कालरा गिरफ्तारी के डर से फरार हो गया है। उसने अपने मोबाइल बंद कर रखा है। ‘खान चाचा’ रेस्टोरेंटट की 96 ऑक्सीजन कॉन्सेंट्रेटर बरामद किए जाने के बाद सील कर दिया गया था। बीजेपी ने आरोप लगाया था कि इस रेस्टोरेंट का मालिक कालरा है।

केजरीवाल ने ‘दिल्ली का निर्माता’ कहा था

गौरतलब है कि वर्ष 2020 में अरविंद केजरीवाल ने सीएम पद की शपथ लेते हुए 48 लोगों को “दिल्ली के निर्माता” के तौर पर सम्मानित किया था। नवनीत कालरा उन्हीं 48 लोगों में शामिल था। हालाँकि, अब दिल्ली के इस कथित निर्माता पर कोरोना संक्रमण से पैदा हालात का फायदा उठाते हुए कालाबाजारी का आरोप है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

जिसे वामपंथन रोमिला थापर ने ‘इस्लामी कला’ से जोड़ा, उस मंदिर को तोड़ इब्राहिम शर्की ने बनवाई थी मस्जिद: जानिए अटाला माता मंदिर लेने...

अटाला मस्जिद का निर्माण अटाला माता के मंदिर पर ही हुआ है। इसकी पुष्टि तमाम विद्वानों की पुस्तकें, मौजूदा सबूत भी करते हैं।

रोफिकुल इस्लाम जैसे दलाल कराते हैं भारत में घुसपैठ, फिर भारतीय रेल में सवार हो फैल जाते हैं बांग्लादेशी-रोहिंग्या: 16 महीने में अकेले त्रिपुरा...

त्रिपुरा के अगरतला रेलवे स्टेशन से फिर बांग्लादेशी घुसपैठिए पकड़े गए। ये ट्रेन में सवार होकर चेन्नई जाने की फिराक में थे।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -