Tuesday, October 19, 2021
Homeदेश-समाज'हमें आईएसआई का आदेश है, सीएए विरोधी प्रदर्शन को उग्र बनाना है': दिल्ली दंगों...

‘हमें आईएसआई का आदेश है, सीएए विरोधी प्रदर्शन को उग्र बनाना है’: दिल्ली दंगों में अतहर खान ने लिए 3 नाम

अतहर खान ने बताया, "कई दिनों बाद प्रदर्शन वाली जगह (चाँद बाग़) पर एक जबरंग सिंह नाम का व्यक्ति आया। उसने बताया कि बगीचा सिंह ने उसे भेजा है, उसने चाँद बाग़ में सरकार और देश के विरोध में भड़काऊ भाषण दिए थे।"

दिल्ली के हिन्दू विरोधी दंगों के मामले में जाँच जारी है। हर दिन भयावह खुलासे हो रहे हैं। इसी कड़ी में एक नया खुलासा अतहर खान ने किया है। दंगों के मामले में दिल्ली पुलिस ने एक चार्जशीट दायर की थी, जिसमें अतहर खान का नाम शामिल था। जाँच के दौरान अतहर खान ने कुल 3 ऐसे लोगों के नाम बताए जो खालिस्तान समर्थक हैं और पाकिस्तानी इंटेलिजेंस एजेंसी आईएसआई से लगातार संपर्क में थे।

ख़बरों के मुताबिक़ अतहर खान को दिल्ली पुलिस ने 12 जुलाई को गिरफ्तार किया था। उस पर गैर कानूनी गतिविधि (रोकथाम) अधिनियम (यूएपीए) के तहत कार्रवाई की गई है। अतहर ने बताया कि उत्तर-पूर्वी दिल्ली के दंगों में 3 ऐसे लोग भी शामिल थे, जो खालिस्तान समर्थक हैं और आईएसआई से जुड़े हुए हैं। 

अतहर खान ने पुलिस को पूछताछ में बताया, “मेरे साथी रिज़वान ने फरवरी में मुझे इस बात की जानकारी दी थी। हमें खालिस्तानी आंदोलन समर्थकों बगीचा सिंह और लवप्रीत सिंह से शाहीन बाग़ में मिलना था।” अतहर ने बताया कि बगीचा सिंह और लवप्रीत सिंह आईएसआई से लगातार संपर्क में थे और उन्हें आईएसआई का समर्थन भी प्राप्त था। अतहर के अनुसार दोनों कहते थे, आईएसआई ने आदेश दिया है कि उन्हें सीएए और एनआरसी के विरोध प्रदर्शन को उग्र बनाना है और लोगों को सरकार से लड़ने में मदद करना है। 

अतहर खान ने इसके अलावा भी कई हैरान करने वाले खुलास किए। उसने बताया कि उसके साथी रिज़वान सिद्दीकी ने कहा था कि खालिस्तानी समर्थकों ने दंगे भड़काने में मदद करने का वादा किया है। इतना ही नहीं उन्होंने धरना-प्रदर्शन वाली जगह पर अपने गुट का एक आदमी भेजने की बात भी कही थी। अतहर खान ने बताया, “कई दिनों बाद प्रदर्शन वाली जगह (चाँद बाग़) पर एक जबरंग सिंह नाम का व्यक्ति आया। उसने बताया कि बगीचा सिंह ने उसे भेजा है, उसने चाँद बाग़ में सरकार और देश के विरोध में भड़काऊ भाषण दिए थे।”

हाल ही में दिल्ली हिन्दू विरोधी दंगों से सम्बंधित कुछ व्हाट्सएप चैट सामने आई हैं जिनके ज़रिए खुलासा हुआ है कि दंगे पूरी तरह सुनियोजित थे।    

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

इधर आतंकी गोली मार रहे, उधर कश्मीरी ईंट-भट्टा मालिक मजदूरों के पैसे खा रहे: टारगेट किलिंग के बाद गैर-मुस्लिम बेबस

कश्मीर घाटी में गैर-कश्मीरियों को टारगेट कर हत्या करने के बाद दूसरे प्रदेशों से आए श्रमिक अब वापस लौटने को मजबूर हो रहे हैं।

कश्मीर को बना दिया विवादित क्षेत्र, सुपरमैन और वंडर वुमेन ने सैन्य शस्त्र तोड़े: एनिमेटेड मूवी ‘इनजस्टिस’ में भारत विरोधी प्रोपेगेंडा

सोशल मीडिया यूजर्स इस क्लिप को शेयर कर रहे हैं और बता रहे हैं कि कैसे कश्मीर का चित्रण डीसी की इस एनिमेटिड मूवी में हुआ है और कैसे उन्होंने भारत को बुरा दिखाया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
129,884FollowersFollow
411,000SubscribersSubscribe