Thursday, June 13, 2024
Homeदेश-समाजएयरपोर्ट के लिए कैब बुक की, रास्ते में रिवॉल्वर सटा कार छीनी, हाइवे पर...

एयरपोर्ट के लिए कैब बुक की, रास्ते में रिवॉल्वर सटा कार छीनी, हाइवे पर घसीटा: 5 बच्चों के पिता बृजेंद्र को मोहम्मद आरिफ और मेहराज सलमानी ने मार डाला

आरिफ और सलमानी ने साकेत से इंदिरा गाँधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट के लिए कैब बुक थी। रास्ते में पिस्टल सटाकर कार छीनने की कोशिश की। इसी दौरान ड्राइवर को करीब एक किलोमीटर तक दोनों हाइवे पर घसीटते रहे।

दिल्ली के महिपालपुर इलाके में एनएच-8 पर कार से एक व्यक्ति को घसीटे जाने का वीडियो वायरल हुआ था। पुलिस ने इस मामले में मेरठ के मोहम्मद आरिफ और मेहराज सलमानी को गिरफ्तार किया है। जो व्यक्ति वीडियो में सड़क पर घसीटता हुआ दिख रहा है, उनकी पहचान बृजेंद्र शाह के तौर पर हुई है।

मूल रूप से बिहार के मोतिहारी जिले के रहने वाले बृजेंद्र फरीदबाद में अपने परिवार के साथ रहते थे। कैब चलाकर परिवार का पालन-पोषण करते थे। आरिफ और सलमानी ने मंगलवार (10 अक्टूबर 2023) की रात उनकी कैब साकेत से इंदिरा गाँधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट के लिए बुक थी। रास्ते में पिस्टल सटाकर कार छीनने की कोशिश की। इसी दौरान उन्हें हाइवे पर घसीटा गया और बाद में उनकी मौत हो गई।

आरिफ और सलमानी पर पहले से भी कई केस दर्ज हैं। वारदात वाली रात दोनों ने कार ऑनलाइन 450 रुपए में बुक की थी। जब कार दिल्ली कैंट इलाके में पहुँची तो दोनों ने बृजेंद्र की कनपटी पर पिस्टल तान दी और उन्हें नीचे उतार दिया। नीचे उतरने के बाद कार बचाने की कोशिश में बृजेंद्र लड़खड़ा कर गिर पड़े और कार में फँस गए। आरोपित करीब एक किलोमीटर तक उनको घसीटते रहे।

जिस गाड़ी को बृजेंद्र चला रहे थे, वह राज किशोर के नाम से है। राज किशोर ने ऑपइंडिया को बताया कि बृजेंद्र उनके पारिवारिक सदस्य जैसे थे। वे पहले ऑटो चलाया करते थे। बाद में उनसे लेकर कार चलाने लगे। इस कार का अभी 7 लाख रुपए का लोन है, जिसकी किश्त बृजेंद्र ही भर रहे थे। उन्होंने बताया कि बृजेंद्र 3 बेटियों और 2 बेटों के पिता थे। परिजन उनका शव लेकर मोतिहारी के अपने गाँव चले गए हैं। वहीं उनका अंतिम संस्कार होगा।

मेरठ पुलिस के मुताबिक 34 वर्षीय मेहराज सलमानी और 24 वर्षीय आसिफ मूल रूप से किठौर थाना क्षेत्र के रहने वाले हैं। मेहराज पर 7 और आसिफ पर 10 मुकदमे दर्ज हैं। इनमें हत्या, हत्या का प्रयास, लूट, अवैध हथियार, गैंगस्टर जैसे केस शामिल हैं। दोनों का आपराधिक क्षेत्र दिल्ली, गाजियाबाद और मेरठ रहा है। मेहराज फिलहाल मेरठ के लोहिया नगर में रहता है। वहीं आसिफ नोएडा के भंगेल इलाके में रहता है। दोनों को 11 सितंबर 2023 (बुधवार) को मेरठ के लिहाड़ी थाना क्षेत्र से पकड़ा गया था। इनके पास से बृजेंद्र शाह की लूटी कार भी बरामद कर ली गई है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यह घटना दिल्ली के वसंत कुञ्ज नार्थ थाना क्षेत्र की है। जिस जगह ये वीडियो शूट किया गया वह महिलपालपुर इलाका है। इस वीडियो में सफेद रंग की एक स्विफ्ट डिजायर कार तेजी से सड़क पर दौड़ती दिख रही है। कार के ड्राइवर साइड की तरफ एक व्यक्ति फँसा दिख रहा है। कार ड्राइवर उस व्यक्ति को सड़क पर घसीटता ले जाता दिख रहा। 36 सेकेंड के इस वीडियो को पीछे से आ रही एक कार के अंदर बैठे व्यक्ति ने बनाया था।

दिल्ली पुलिस दक्षिण-पश्चिम क्षेत्र के DCP मनोज सी ने पत्रकारों से बताया कि मंगलवार की रात लगभग 11:20 पर पुलिस को इस घटना के संबंध में फोन पर जानकारी मिली थी। पुलिस जब नेशनल हाइवे 8 पर पहुँची तो वहाँ सर्विस लेन पर एक व्यक्ति बुरी तरह से घायल पड़ा मिला था। पीड़ित की पहचान फरीदाबाद निवासी बृजेंद्र के तौर पर हुई थी। अस्पताल में डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। इसके बाद पुलिस ने हत्या की धारा IPC 302 और 201 के तहत केस दर्ज किया था।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

नेता खाएँ मलाई इसलिए कॉन्ग्रेस के साथ AAP, पानी के लिए तरसते आम आदमी को दोनों ने दिखाया ठेंगा: दिल्ली जल संकट में हिमाचल...

दिल्ली सरकार ने कहा है कि टैंकर माफिया तो यमुना के उस पार यानी हरियाणा से ऑपरेट करते हैं, वो दिल्ली सरकार का इलाका ही नहीं है।

पापुआ न्यू गिनी में चली गई 2000 लोगों की जान, भारत ने भेजी करोड़ों की राहत (पानी, भोजन, दवा सब कुछ) सामग्री

प्राकृतिक आपदा के कारण संसाधनों की कमी से जूझ रहे पापुआ न्यू गिनी के एंगा प्रांत को भारत ने बुनियादी जरूरतों के सामान भेजे हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -