Saturday, July 31, 2021
Homeदेश-समाजन्यू ईयर पार्टी में 2 लड़कियों के साथ अंतरंग हुआ था आरोपित श्री, एक...

न्यू ईयर पार्टी में 2 लड़कियों के साथ अंतरंग हुआ था आरोपित श्री, एक की हो गई हत्या, एक बनी आरोपित: जाह्नवी हत्याकांड का खुला राज़

उसे सीढ़ियों पर धक्का दिया गया, उसके बाल खींचे गए और उसे तब तक पीटा गया, जब तक वो दूसरे फ्लोर तक नहीं पहुँच गई। इसके बाद श्री और दीया ने 19 वर्षीय जाह्नवी कुकरेजा के सिर को सीढ़ी की रेलिंग पर दे मारा। इसी बीच जाह्नवी ने आत्मरक्षा में कुछ वार किए। पुलिस का कहना है कि इसी कारण श्री भी चोटिल हुआ।

मुंबई के खार में नए साल की पार्टी के दौरान जाह्नवी कुकरेजा (Janhavi Kukreja) नामक युवती की हत्या ने सनसनी मचा दी थी। अब इस मामले में पुलिस ने चार्जशीट पेश की है। चार्जशीट में बताया गया है कि जाह्नवी के शरीर पर जख्म के कुल 48 निशान थे, जहाँ से ब्लीडिंग हुई थी। उसकी खोपड़ी में भी चोटें थीं। उसके ही दोस्त श्री जोगधनकर और दीया पडलकर को इस हत्याकांड में आरोपित बनाया गया है।

खार पुलिस ने दिसंबर 31, 2020 की रात हुई इस वारदात के मामले में मंगलवार (मार्च 30, 2021) को 600 पन्नों की चार्जशीट पेश की। पार्टी में उपस्थित जाह्नवी के दोस्तों से लेकर पुलिस ने 74 गवाहों के बयान दर्ज किए हैं। पुलिस ने कहा कि श्री और दीया 8वें फ्लोर पर एक-दूसरे के साथ आपत्तिजनक अवस्था में थे, जिस पर जाह्नवी ने आपत्ति जताई थी। फिर तीनों के बीच लड़ाई हुई। रात 1:45 बजे जाह्नवी नीचे उतर रही थी तो दोनों से उसे खदेड़ा और झगड़ा किया।

उसे सीढ़ियों पर धक्का दिया गया, उसके बाल खींचे गए और उसे तब तक पीटा गया, जब तक वो दूसरे फ्लोर तक नहीं पहुँच गई। इसके बाद श्री और दीया ने 19 वर्षीय जाह्नवी कुकरेजा के सिर को सीढ़ी की रेलिंग पर दे मारा। इसी बीच जाह्नवी ने आत्मरक्षा में कुछ वार किए। पुलिस का कहना है कि इसी कारण श्री भी चोटिल हुआ। पुलिस को 5वें फ्लोर से पीली चूड़ी और चौथे फ्लोर से एक सैंडल भी मिला। जाह्नवी कुकरेजा हत्या मामले में श्री और दीया – दो ही आरोपित हैं।

इसी सैंडल का दूसरा जोड़ा ग्राउंड फ्लोर पर जाह्नवी की लाश के पास से मिला। पुलिस को दूसरी और तीसरी मंजिल पर कान के झुमके और हेयरबैंड भी मिले। पुलिस ने कहा कि ये चीजें जाह्नवी और दीया पडलकर की थीं। दूसरे फ्लोर की रेलिंग पर जाह्नवी के बाल के सैम्पल भी बरामद हुए थे। साथ ही तीसरे फ्लोर की सीढ़ियों पर कुकरेजा के खून के निशान मिले। जाह्नवी साइकोलॉजी की छात्रा थी। श्री उसके करीबी मित्र था।

इस मामले में कोई प्रत्यक्ष गवाह नहीं है लेकिन पुलिस ने कहा है कि उसके पास मजबूत परिस्थितिजनक सबूत हैं। ये घटना ‘भगवती हाइट्स बिल्डिंग’ में हुई थी। पुलिस ने श्री जोगधनकर के शर्ट और घटना के बाद दीया जिस बिस्तर पर सोई थी उस पर मिले खून के सैम्पल भी कुकरेजा से मैच हुए। श्री के एक दोस्त ने बताया कि वो उस रात जख्मी अवस्था में आया था, जिसके बाद उसे सिनो हॉस्पिटल लेकर जाया गया।

गवाहों में से कुछ ने बताया है कि उन्होंने श्री को जाह्नवी के साथ अंतरंग अवस्था में देखा था, जबकि कुछ का कहना है कि वो दीया के साथ भी काफी अंतरंग व्यवहार कर रहा था। जाह्नवी ने एक दोस्त को फोन कॉल करके बताया था कि श्री उसका अच्छा दोस्त है और दीया के साथ उसका करीब होना उसे पसंद नहीं। साथ ही उसे कहा था कि वो एक दोस्त के रूप में न ही श्री को और न ही दीया को खोना चाहती है।

ये पार्टी यश आहूजा नामक युवक ने दी थी। उसने बताया कि जब वो रात को बिरयानी लेने अपने फ़्लैट में गया तो उसने वहाँ दीया को बिस्तर पर पड़े हुए देखा। उसके होठों से खून बह रहा था और तकिए पर भी खून के धब्बे लगे थे। यश ने बताया कि जब श्री को जाह्नवी की लाश मिलने की सूचना दी गई, तो उसने कोई रिएक्शन नहीं दिया। पूछने पर पडलकर ने कहा कि उसे कुछ भी याद नहीं। श्री के वकील ने गवाहों के बयानों को विरोधाभासी बताते हुए कहा कि पुलिस से गलती हुई है।

जाह्नवी कुकरेजा की माँ निधि का कहना था कि उनकी बेटी और दीया 13 सालों से दोस्त थीं और पड़ोसी भी थीं। हत्या के अगले कुछ दिनों में उन्होंने दीया के इस हत्याकांड में शामिल होने पर अनिश्चितता जताई थी। उन्होंने बताया था कि उनके पति का जन्मदिन मना कर ही जाह्नवी न्यू ईयर पार्टी में दीया के कहने पर गई थी। ये पार्टी 16वीं मंजिल पर चल रही थी। जाह्नवी कुकरेजा सांताक्रुज की रहने वाली थी।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

20 से ज्यादा पत्रकारों को खालिस्तानी संगठन से कॉल, धमकी- 15 अगस्त को हिमाचल प्रदेश के CM को नहीं फहराने देंगे तिरंगा

खालिस्तान समर्थक सिख फॉर जस्टिस ने हिमाचल प्रदेश के 20 से अधिक पत्रकारों को कॉल कर धमकी दी है कि 15 अगस्त को सीएम तिरंगा नहीं फहरा सकेंगे।

‘हमारे बच्चों की वैक्सीन विदेश क्यों भेजी’: PM मोदी के खिलाफ पोस्टर पर 25 FIR, रद्द करने से सुप्रीम कोर्ट का इनकार

सुप्रीम कोर्ट ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आलोचना वाले पोस्टर चिपकाने को लेकर दर्ज एफआईआर को रद्द करने से इनकार कर दिया।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
112,101FollowersFollow
394,000SubscribersSubscribe