Wednesday, April 17, 2024
Homeदेश-समाजICU में कोरोना पीड़ित मर्द के साथ यौन शोषण: मुंबई के डॉक्टर पर आरोप,...

ICU में कोरोना पीड़ित मर्द के साथ यौन शोषण: मुंबई के डॉक्टर पर आरोप, अस्पताल ने किया टर्मिनेट

अस्पताल ने आरोपित डॉक्टर को नौकरी से निकाल दिया है। अस्पताल ने अपने बयान में कहा कि डॉक्टर ने एक दिन पहली ही अपनी ड्यूटी ज्वाइन की थी। मगर घटना की सूचना पाते ही प्रोटोकॉल के अनुसार, प्रशासन ने तुरंत पुलिस को इस संबंध में सूचित किया। साथ ही डॉक्टर को टर्मिनेट कर दिया।

मुंबई में कोरोना वायरस के फैले खतरे के बीच एक अस्पताल से यौन शोषण का चौंकाने वाला मामला सामने आया है। यहाँ प्राइवेट हॉस्पिटल में बतौर एमडी ड्यूटी कर रहे 34 वर्षीय डॉक्टर पर आरोप लगा है कि उसने कोरोना से संक्रमित 44 वर्षीय पुरूष मरीज को ICU में शारीरिक रूप से प्रताड़ित किया। बताया जा रहा है कि घटना 1 मई की है और डॉक्टर ने घटना से एक दिन पहले ही मुंबई के वॉकहार्ट अस्पताल में ड्यूटी ज्वाइन की थी। अब इस मामले पर आगे की तफ्तीश अग्रीपाड़ा पुलिस द्वारा की जा रही है।

अग्रीपाड़ा पुलिस का इस मामले पर कहना है कि फिलहाल आरोपित से ना पूछताछ की गई है और ना ही उसे गिरफ्तार किया गया है, क्योंकि उन्हें यह डर है कि वह कोरोनावायरस से संक्रमित हो सकता है। पुलिस का कहना है आरोपित को उसके ठाणे स्थित अपार्टमेंट में होम क्वारंटाइन किया गया है और उसपर बराबर निगरानी रखी जा रही है।

इसी बीच मुंबई के अस्पताल ने भी यौन शोषण आरोपित डॉक्टर को नौकरी से निकाल दिया है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, अस्पताल ने अपने बयान में कहा कि डॉक्टर ने एक दिन पहली ही अपनी ड्यूटी ज्वाइन की थी। कोरोना मरीज से यौन शोषण की सूचना पाते ही प्रोटोकॉल के अनुसार, प्रशासन ने तुरंत पुलिस को इस संबंध में सूचित किया। साथ ही डॉक्टर को टर्मिनेट कर दिया।

इसके बाद पीड़ित ने आपबीती अस्पताल प्रशासन को सुनाई और फिर आरोपित डॉक्टर के खिलाफ कार्रवाई की गई। बता दें, डॉक्टर के ख़िलाफ़ आईपीसी की धारा 377, 269, 279 के तहत केस दर्ज किया गया है।

FIR में कहा गया है कि ये डॉक्टर 1 मई को सुबह 9 बजे, अस्पताल के 10वें फ्लोर पर आईसीयू में दाखिल हुआ। अंदर जाते ही इसने मरीज को छूने की कोशिश की और फिर उसे सेक्सुअली असॉल्ट किया। मरीज ने उसे रोकने की कोशिश की लेकिन वो नहीं माना। इसके बाद उसने तुरंत अलार्म बजाया, जिससे हॉस्पिटल के स्टाफ वहाँ पहुँच गए और डॉक्टर ने उस मरीज को छोड़ दिया।

गौरतलब है कि ये घटना उस समय आई है जब महाराष्ट्र में रविवार तक कोरोना वायरस संक्रमण के 678 नए मामले सामने आ चुके हैं, जिसके बाद कुल संक्रमित मरीजों का आँकड़ा 12,974 पहुँच गया। राज्य स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी ने बताया राज्य में पिछले 24 घंटे में वायरस संक्रमण से 27 और लोगों की मौत हुई है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

स्कूल में नमाज बैन के खिलाफ हाई कोर्ट ने खारिज की मुस्लिम छात्रा की याचिका, स्कूल के नियम नहीं पसंद तो छोड़ दो जाना...

हाई कोर्ट ने छात्रा की अपील की खारिज कर दिया और साफ कहा कि अगर स्कूल में पढ़ना है तो स्कूल के नियमों के हिसाब से ही चलना होगा।

‘क्षत्रिय न दें BJP को वोट’ – जो घूम-घूम कर दिला रहा शपथ, उस पर दर्ज है हाजी अली के साथ मिल कर एक...

सतीश सिंह ने अपनी शिकायत में बताया था कि उन पर गोली चलाने वालों में पूरन सिंह का साथी और सहयोगी हाजी अफसर अली भी शामिल था। आज यही पूरन सिंह 'क्षत्रियों के BJP के खिलाफ होने' का बना रहा माहौल।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
282,677FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe