Tuesday, July 27, 2021
Homeदेश-समाजकरण जौहर के धर्मा प्रोडक्शन के क्षितिज रवि को NCB ने किया गिरफ्तार, रकुल...

करण जौहर के धर्मा प्रोडक्शन के क्षितिज रवि को NCB ने किया गिरफ्तार, रकुल सहित कई ने लिए थे नाम

अभिनेत्री रकुल प्रीत सिंह ने ड्रग्स नेटवर्क से जुड़े मामले में NCB की पूछताछ के दौरान क्षितिज रवि प्रसाद का नाम लिया था। उन्होंने बताया था कि क्षितिज ने उनके कुछ क़रीबियों को ड्रग्स की सप्लाई की थी।

बॉलीवुड ड्रग्स कनेक्शन मामले में पूछताछ और गिरफ्तारी का दौर जारी है। शनिवार (सितंबर 26, 2020) को नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने क्षितिज रवि प्रसाद को गिरफ्तार कर लिया। क्षितिज धर्मा प्रोडक्शन में एग्जीक्यूटिव प्रोड्यूसर (EP) था।

उसका नाम ड्रग पेडलर अंकुश अरनेजा ने लिया था। इसके बाद एनसीबी के सामने पूछताछ में अभिनेत्री रकुल प्रीत सिंह ने भी उसके बारे में जानकारी दी थी।

बता दें कि गिरफ्तारी से पहले एनसीबी ने क्षितिज से लंबी पूछताछ की है। उसे शुक्रवार को एजेंसी ने उसके घर से उठाया था। आरोप है कि क्षितिज ड्रग डीलर से ड्रग लेता था।

जानकारी के मुताबिक कुछ तस्वीरें सामने आई थीं, जिनमें धर्मा प्रोडक्शन के एक्जीक्यूटिव प्रोड्यूसर क्षितिज प्रसाद और असिस्टेंट डायरेक्टर अनुभव चोपड़ा एक ड्रग पेडलर के साथ खड़े दिख रहे थे। ड्रग कनेक्शन में इस तस्वीर को क्षितिज प्रसाद और अनुभव चोपड़ा के खिलाफ सबसे बड़ा सबूत माना जा रहा है। जानकारी के मुताबिक, एनसीबी ने क्षितिज से पूछताछ और सबूत मिलने के बाद ही उसे गिरफ्तार किया है। क्षितिज धर्मा प्रोडक्शन से जुड़ा बताया जा रहा है जिसके मालिक करण जौहर हैं।

हालाँकि करण जौहर का दावा है कि वे क्षितिज प्रसाद और अनुभव चोपड़ा को व्यक्तिगत रूप से नहीं जानते हैं। उनका कहना है कि ये दोनों अपनी व्यक्तिगत ज़िन्दगी में क्या करते हैं, इससे उनका या धर्मा प्रोडक्शंस का कोई लेना-देना नहीं है। उन्होंने क्षितिज प्रसाद के बारे में बताया कि उसे धर्मा प्रोडक्शंस से जुड़ी कम्पनी धर्मेटिक एंटरटेनमेंट में एक कंटेंट के लिए बतौर एग्जीक्यूटिव प्रोड्यूसर बहाल किया गया था, जो पूरा ही नहीं हो सका।

करण जौहर ने सोशल मीडिया पर अपना बयान जारी कर कहा था, “कुछ न्यूज चैनल, प्रिंट/इलेक्ट्रॉनिक मीडिया और सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म गलत और भ्रामक रूप से रिपोर्ट कर रहे हैं कि मैंने 28 जुलाई, 2019 को अपने घर पर पार्टी का आयोजन किया जिसमें नशीले पदार्थों का सेवन किया गया। मैं पहले ही कह चुका है कि सभी आरोप झूठे हैं। मैं दोबारा से दोहरा रहा हूँ कि आरोप पूरी तरह से निराधार और झूठे हैं। पार्टी में किसी भी मादक पदार्थ का सेवन नहीं किया गया था। मैं कहना चाहता हूँ कि मैं नशीले पदार्थों का न सेवन करता हूँ न ही इसे प्रमोट करता हूँ।”

एनसीबी के अधिकारियों का एक दल क्षितिज रवि को पूछताछ के लिए उनके आवास से शुक्रवार को अपने कार्यालय लेकर आया। अधिकारियों का दल सुबह उपनगर वर्सोवा में रवि के आवास पर पहुँचा। एनसीबी ने गुरुवार को रवि के आवास पर छापा मारा था। तलाशी के दौरान मारिजुआना और कुछ मात्रा में गाँजा आदि बरामद किया गया था। इसके बाद उन्हें शुक्रवार को एनसीबी जाँच दल के सामने पेश होने को कहा गया था।

बता दें कि अभिनेत्री रकुल प्रीत सिंह ने ड्रग्स नेटवर्क से जुड़े मामले में NCB की पूछताछ के दौरान क्षितिज रवि प्रसाद का नाम लिया था। उन्होंने बताया था कि क्षितिज ने उनके कुछ क़रीबियों को ड्रग्स की सप्लाई की थी।

गौरतलब है कि सुशांत सिंह राजपूत के मौत मामले में एनसीबी ड्रग्स एंगल की जाँच कर रही है। ड्रग्स के लेन-देन में अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती सहित कई लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इसके बाद बॉलीवुड की कई अभिनेत्रियों के ड्रग्स के लेन-देन और सेवन करने की बात का खुलासा हुआ है। इस मामले में दीपिका पादुकोण के नाम तब खुलासा हुआ जब उनकी मैनेजर करिश्मा प्रकाश की व्हाट्सएप चैट सामने आई। जानकारी के मुताबिक रिया ने करिश्मा के साथ ड्रग चैट वाली बात कबूल कर ली है।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘कारगिल कमेटी’ पर कॉन्ग्रेस की कुण्डली: लोकतंत्र की सुरक्षा के लिए राष्ट्रीय सुरक्षा राजनीतिक दृष्टिकोण का न हो मोहताज

हमें ध्यान में रखना होगा कि जिस लोकतंत्र पर हम गर्व करते हैं उसकी सुरक्षा तभी तक संभव है जबतक राष्ट्रीय सुरक्षा का विषय किसी राजनीतिक दृष्टिकोण का मोहताज नहीं है।

असम-मिजोरम बॉर्डर पर भड़की हिंसा, असम के 6 पुलिसकर्मियों की मौत: हस्तक्षेप के दोनों राज्‍यों के CM ने गृहमंत्री से लगाई गुहार

असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने ट्वीट कर बताया कि असम-मिज़ोरम सीमा पर तनाव में असम पुलिस के 6 जवानों की जान चली गई है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
111,363FollowersFollow
393,000SubscribersSubscribe