Tuesday, July 16, 2024
Homeदेश-समाजऐश्वर्या राय बच्चन को ED ने पूछताछ के लिए बुलाया, 3 बार समन के...

ऐश्वर्या राय बच्चन को ED ने पूछताछ के लिए बुलाया, 3 बार समन के बावजूद नहीं हुईं पेश: पनामा पेपर्स लीक से जुड़ा है मामला

ईडी ने पहले भी दो बार ऐश्वर्या राय को पूछताछ के लिए बुलाया था, लेकिन दोनों ही बैर उन्होंने नोटिस को स्थगित करने की गुजारिश की थी।

पनामा पेपर्स (Panama Papers Leak) से जुड़े मामले में अभिनेत्री ऐश्वर्या राय बच्चन (Aishwarya Rai Bachchan) को प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने समन भेजा है। हालाँकि ऐश्वर्या राय बच्चन आज ईडी के सामने पेश नहीं होंगी। उन्होंने इस बाबत ईडी मुख्यालय को पत्र लिख कर सूचित किया है। 

बता दें कि ईडी ने FEMA के तहत एश्वर्या राय (Aishwarya Rai Bachchan) को नोटिस जारी किया और उन्हें पूछताछ के लिए ईडी मुख्यालय आने के लिए समन दिया था। जानकारी के मुताबिक ईडी ने पहले भी दो बार ऐश्वर्या राय को पूछताछ के लिए बुलाया था, लेकिन दोनों ही बैर उन्होंने नोटिस को स्थगित करने की गुजारिश की थी। उन्होंने यह गुजारिश पनामा पेपर्स लीक की जाँच कर रही स्पेशल इंवेस्टिगेशन टीम के समक्ष की थी। 

क्या है मामला?

मामले की शुरुआत साल 2016 में तब हुई जब पनामा लॉ फर्म के 11.5 करोड़ टैक्स के डॉक्यूमेंट इंटरनेट पर लीक हो गए और दुनिया भर में इसे लेकर बवाल मच गया। दुनिया भर के कई बड़ी हस्तियों के नाम इसमें शामिल थे। भारत के करीब 500 लोगों के नाम इसमें शामिल थे। इसी मामले में अमिताभ बच्चन व उनके परिवार का नाम भी सामने आया। जानकारी के मुताबिक अमिताभ बच्चन को 4 कंपनियों का डायरेक्टर बनाया गया था। इसमें से तीन बहामास मे थी और एक वर्जिन आईलैंड्स में थी। इसी मामले में बच्चन परिवार पर जाँच जारी है।

पनामा पेपर्स की लिस्ट में जिन लोगों का नाम है उन पर टैक्स की हेराफेरी का आरोप है। जिसको लेकर टैक्स अथॉरिटी जाँच में जुटी हैं। इस मामले में ऐश्वर्या राय को पहले एक कंपनी का डायरेक्टर बनाया गया था। बाद में उन्हें कंपनी का शेयर होल्डर डिक्लेयर कर दिया गया था।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘जम्मू-कश्मीर की पार्टियों ने वोट के लिए आतंक को दिया बढ़ावा’: DGP ने घाटी के सिविल सोसाइटी में PAK के घुसपैठ की खोली पोल,...

जम्मू कश्मीर के DGP RR स्वेन ने कहा है कि एक राजनीतिक पार्टी ने यहाँ आतंक का नेटवर्क बढ़ाया और उनके आका तैयार किए ताकि उन्हें वोट मिल सकें।

कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री DK शिवकुमार को सुप्रीम कोर्ट से झटका, चलती रहेगी आय से अधिक संपत्ति मामले CBI की जाँच: दौलत के 5 साल...

सुप्रीम कोर्ट ने कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार को आय से अधिक संपत्ति मामले में CBI जाँच से राहत देने से मना कर दिया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -