Thursday, September 23, 2021
Homeदेश-समाजबलरामपुर: मोहम्मद रजा के घर भीषण ब्लास्ट, बच्चे की मौत; आसपास के कई घर...

बलरामपुर: मोहम्मद रजा के घर भीषण ब्लास्ट, बच्चे की मौत; आसपास के कई घर तबाह

पड़ोसियों का कहना है कि इस धमाके से तकरीबन एक दर्जन घरों के शीशे टूट गए, और आसपास के घरों की छतों व दीवारों में दरार आ गई है। धुएँ का गुबार करीब एक घंटे तक शहर के आसमान में नजर आया।

उत्तर प्रदेश के बलरामपुर में मोहम्मद रजा के घर में सोमवार (सितम्बर 07, 2020) जोरदार विस्फोट हुआ। धमाका इतना तीव्र था कि इसमें एक बच्चे की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए। मोहम्मद रजा के पड़ोसी शहादत का भी घर इस धमाके से ढेर हो गया। साथ ही, आसपास के कई और मकान भी क्षतिग्रस्त हो गए।

पुलिस के अनुसार, कोतवाली नगर स्थित मोहल्ला गदुराहवा में मोहम्मद रजा का घर है, जहाँ मोहम्मद रजा के भाई अकरम ने पटाखा बनाने का लाइसेंस ले रखा है। अकरम के पास पटाखों के भंडारण के लिए गोदाम है। लेकिन वह पटाखों को चोरी-छिपे घर में अवैध भंडारण कर रहा था।

पुलिस ने बताया की मौके पर छानबीन के दौरान बारूद की गंध महसूस हुई। छानबीन में पता चला कि सोमवार सुबह मोहम्मद रजा की पत्नी खाना बना रही थी। इसी समय अचानक गैस सिलेंडर में विस्फोट हुआ और उससे पटाखों में आग लग गई।

एसपी देवरंजन वर्मा के मुताबिक, यह विस्फोट बारूद की वजह से हुआ। मोहम्मद अकरम उर्फ बबलू के नाम से पटाखा बेचने का लाइसेंस है। खास बात यह है कि इस धमाके की गूँज करीब 4 किलोमीटर दूर तक हुई। इस मामले में जाँच की जा रही है।

इस धमाके में मोहम्मद रजा के भाँजे ननकने अली पुत्र शहादत अली की मौके पर मौत हो गई। जबकि उसकी पत्नी शुबरा (40) और उसकी बेटी रूबी (14) गंभीर रूप से घायल हो गई, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

रिपोर्ट्स के अनुसार, पड़ोसियों का कहना है कि इस धमाके से तकरीबन एक दर्जन घरों के शीशे टूट गए, और आसपास के घरों की छतों व दीवारों में दरार आ गई है। धुएँ का गुबार करीब एक घंटे तक शहर के आसमान में नजर आया। आरोपित के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली गई और उसे जेल भेजा जा रहा है। पुलिस की जाँच अभी जारी है।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘नंगी तस्वीरें माँगता, ओरल सेक्स के लिए जबरदस्ती’: हिंदूफोबिक कॉमेडियन संजय राजौरा की करतूत महिला ने दुनिया को बताई

पीड़िता ने बताया कि वो इन सब चीजों को नजरअंदाज कर रही थी क्योंकि वह कॉमेडियन को उसके काम के लिए सराहती थी।

गुजरात में ‘लैंड जिहाद’ ऐसे: हिंदू को पाटर्नर बनाओ, अशांत क्षेत्र में डील करो, फिर पाटर्नर को बाहर करो

गुजरात में अशांत क्षेत्र अधिनियम के दायरे में आने वाले इलाकों में संपत्ति की खरीद और निर्माण की अनुमति लेने के लिए कई मामलों में गड़बड़ी सामने आई है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
123,920FollowersFollow
410,000SubscribersSubscribe