Tuesday, June 18, 2024
Homeदेश-समाजमुंबई की 16 साल की लड़की को कश्मीर से धमकी दे रहा था फैयाज,...

मुंबई की 16 साल की लड़की को कश्मीर से धमकी दे रहा था फैयाज, पकड़ा गया: कन्हैया लाल की हत्या के विरोध में नाबालिग ने किया था पोस्ट

मुंबई पुलिस ने फैयाज अहमद को बडगाम से गिरफ्तार किया। कोर्ट ने पुलिस को उसकी तीन दिन की रिमांड दी है।

राजस्थान के उदयपुर में कन्हैया लाल की बर्बर हत्या के विरोध में फेसबुक पोस्ट करने पर मुंबई की नाबालिग लड़की को जान से मारने की धमकी देने वाले को गिरफ्तार कर लिया गया है। 30 साल का आरोपित कश्मीर का रहने वाला है। उसे जम्मू-कश्मीर के बडगाम से 9 जुलाई को गिरफ्तार किया गया। आरोपित को 3 दिन की पुलिस रिमांड में भेज दिया गया है।

बता दें कि दक्षिण मुंबई के गिरगाँव की रहने वाली 16 साल की लड़की ने कुछ दिनों पहले अपने फेसबुक वॉल पर कन्हैया लाल की हत्या के विरोध में पोस्ट किया था। इसके बाद उसे 1 जुलाई की देर रात तीन नंबर से कॉल और व्हाट्सएप मैसेज आए। कॉल करने वालों ने कन्हैया लाल का समर्थन करने पर नाबालिग लड़की को जान से मारने की धमकी और भद्दी-भद्दी गालियाँ दी। कॉल और मैसेज करने का यह सिलसिला अगले कई घंटों तक चलता रहा। जिसके बाद लड़की के पिता ने पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई। लड़की के पिता की शिकायत पर वीपी रोड पुलिस ने भारतीय दंड संहिता की धारा 506 (2) और 509 के तहत मामला दर्ज किया था।

मामले पर कार्रवाई करते हुए तकनीकी जाँच और अन्य जानकारियाँ जुटाने के बाद वीपी रोड पुलिस स्टेशन की एक टीम को जम्मू और कश्मीर भेजा गया। स्थानीय पुलिस की मदद से 30 वर्षीय आरोपित को शनिवार (9 जुलाई 2022) की रात को बडगाम से गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तार आरोपित की पहचान फैयाज अहमद भट के तौर पर हुई है।

आरोपित फैयाज को 9 जुलाई की शाम को मुंबई लाया गया। यहाँ उसे सोमवार (11 जुलाई 2022) को अदालत में पेश किया गया, जहाँ से उसे तीन दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया गया। अधिकारियों ने कहा, “इस मामले में आगे की जाँच जारी है।”

28 जून को की गई थी कन्हैया लाल की हत्या

गौरतलब है कि भारतीय जनता पार्टी की पूर्व प्रवक्ता नुपूर शर्मा का समर्थन करने वाला एक पोस्ट सोशल मीडिया पर शेयर करने को लेकर राजस्थान के उदयपुर में  कन्हैया लाल की 28 जून को उनकी दुकान पर गला रेत कर हत्या कर दी गई थी। इससे तकरीबन एक हफ्ते पहले 22 जून को इसी वजह से महाराष्ट्र के अमरावती शहर में केमिस्ट उमेश कोल्हे की हत्या कर दी गई थी।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘अच्छा! तो आपने मुझे हराया है’: विधानसभा में नवीन पटनायक को देखते ही हाथ जोड़ कर खड़े हो गए उन्हें हराने वाले BJP के...

विधानसभा में लक्ष्मण बाग ने हाथ जोड़ कर वयोवृद्ध नेता का अभिवादन भी किया। पूर्व CM नवीन पटनायक ने कहा, "अच्छा! तो आपने मुझे हराया है?"

‘माँ गंगा ने मुझे गोद ले लिया है, मैं काशी का हो गया हूँ’: 9 करोड़ किसानों के खाते में पहुँचे ₹20000 करोड़, 3...

"गरीब परिवारों के लिए 3 करोड़ नए घर बनाने हों या फिर पीएम किसान सम्मान निधि को आगे बढ़ाना हो - ये फैसले करोड़ों-करोड़ों लोगों की मदद करेंगे।"

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -