Tuesday, July 16, 2024
Homeदेश-समाजकन्हैया लाल की बर्बर हत्या के विरोध में 16 साल की लड़की ने किया...

कन्हैया लाल की बर्बर हत्या के विरोध में 16 साल की लड़की ने किया पोस्ट, अलग-अलग नंबरों से कॉल कर दी हत्या की धमकी-गालियाँ

कॉल करने वालों ने कन्हैया लाल का समर्थन करने पर नाबालिग लड़की को जान से मारने की धमकी और भद्दी-भद्दी गालियाँ दी। कॉल और मैसेज का यह सिलसिला कई घंटों तक चलता रहा।

राजस्थान के उदयपुर में कन्हैया लाल की बर्बर हत्या के विरोध में फेसबुक पोस्ट करने को लेकर नाबालिग लड़की को जान से मारने की धमकी मिली है। पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। घटना दक्षिण मुंबई के गिरगाँव की है। यहाँ रहने वाली 16 साल की लड़की ने कुछ दिनों पहले अपने फेसबुक वॉल पर कन्हैया लाल की हत्या को लेकर पोस्ट किया था। इसके बाद उसे 1 जुलाई की देर रात तीन नंबर से कॉल और व्हाट्सएप मैसेज आए।

कॉल करने वालों ने कन्हैया लाल का समर्थन करने पर नाबालिग लड़की को जान से मारने की धमकी और भद्दी-भद्दी गालियाँ दी। कॉल और मैसेज करने का यह सिलसिला अगले कई घंटों तक चलता रहा। जिसके बाद लड़की के पिता ने पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई। लड़की के पिता की शिकायत पर वीपी रोड पुलिस ने भारतीय दंड संहिता की धारा 506 (2) और 509 के तहत मामला दर्ज किया।

एक अधिकारी ने बताया, “हम आरोपितों का पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं और उन्हें जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।” रिपोर्ट के मुताबिक पुलिस को यह भी संदेह है कि ऐसा भी हो सकता है कि एक ही शख्स अलग-अलग नंबरों से कॉल कर रहा हो। साथ ही वह यह भी पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि फोन करने वाले को लड़की का मोबाइल नंबर कैसे पता चला। डीसीपी जोन 2 नीलोत्पल ने कहा कि इसकी जाँच जारी है।

नुपूर शर्मा के समर्थन में पोस्ट करने पर बिहार में युवक पर हमला

बता दें कि हाल ही में बिहार के भोजपुर जिले के आरा थाना क्षेत्र में नुपूर शर्मा के समर्थन में फेसबुक पोस्ट को लेकर दो युवकों में विवाद हो गया और देखते ही देखते मारपीट शुरू हो गई। दीपक नाम के शख्स ने कुछ दिनों पहले नुपूर शर्मा के समर्थन में पोस्ट शेयर किया था, जिस पर रईस नाम के शख्स ने विवादित टिप्पणी की थी। मंगलवार (5 जुलाई 2022) की शाम रईस और दीपक एक चाय की दुकान पर चाय पी रहे थे। इसी बीच फेसबुक पोस्ट को लेकर विवाद होने लगा। दोनों के बीच जमकर मारपीट हुई। फिर रईस अपने साथ करीब 20 से 30 लोगों को ले आया। सभी ने दीपक की पिटाई शुरू कर दी। उनलोगों ने लात-घूँसों से जमकर दीपक को पीटा। फिलहाल पूरे इलाके को छावनी में तब्दील कर दिया गया है और इलाके में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।

28 जून को की गई थी कन्हैया लाल की हत्या

नुपूर शर्मा का समर्थन करने वाला एक पोस्ट सोशल मीडिया पर शेयर करने को लेकर राजस्थान के उदयपुर में  कन्हैया लाल की 28 जून को उनकी दुकान पर गला रेत कर हत्या कर दी गई थी। इससे तकरीबन एक हफ्ते पहले 22 जून को इसी कारण से महाराष्ट्र के अमरावती शहर में केमिस्ट उमेश कोल्हे की हत्या कर दी गई थी।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘जम्मू-कश्मीर की पार्टियों ने वोट के लिए आतंक को दिया बढ़ावा’: DGP ने घाटी के सिविल सोसाइटी में PAK के घुसपैठ की खोली पोल,...

जम्मू कश्मीर के DGP RR स्वेन ने कहा है कि एक राजनीतिक पार्टी ने यहाँ आतंक का नेटवर्क बढ़ाया और उनके आका तैयार किए ताकि उन्हें वोट मिल सकें।

कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री DK शिवकुमार को सुप्रीम कोर्ट से झटका, चलती रहेगी आय से अधिक संपत्ति मामले CBI की जाँच: दौलत के 5 साल...

सुप्रीम कोर्ट ने कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार को आय से अधिक संपत्ति मामले में CBI जाँच से राहत देने से मना कर दिया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -