Saturday, June 15, 2024
Homeदेश-समाज'ईशु की शरण में सबको आना होगा': टॉकिज- श्री वेंकटेश्वरा, फिल्म- राजामौली की RRR,...

‘ईशु की शरण में सबको आना होगा’: टॉकिज- श्री वेंकटेश्वरा, फिल्म- राजामौली की RRR, प्रचार- ईसाइयत का; हिन्दू संगठनों ने थिएटर घेरा

"हमने टॉकिज मालिक से फिल्म के बीच में इस तरह का एड चलाने की वजह पूछी तो उन्होंने बताया कि यह मुंबई से ही फिल्म की रील में लगकर आया था।"

छत्तीसगढ़ के भिलाई स्थित श्री वेंकटेश्वरा टॉकिज पर हिंदू संगठनों ने ईसाई धर्मान्तरण के प्रचार का आरोप लगाया है। आरोप है कि SS राजामौली की फिल्म ‘RRR’ के प्रदर्शन के दौरान इंटरवल में ईसाइयत के प्रचार वाला विज्ञापन चलाया जा रहा था। विश्व हिन्दू परिषद और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने इसकी जानकारी मिलने पर थिएटर का घेराव किया। सिनेमा हॉल के मैनेजर द्वारा लिखित माफी माँगने के बाद मामला शांत हुआ। घटना बुधवार (30 मार्च 2022) की है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक श्री वेंकटेश्वरा टॉकिज में फिल्म आरआरआर चल रही है। हिन्दू संगठनों का आरोप है कि फिल्म में इंटरवल होने के बाद 5 मिनट का एक विज्ञापन दिखाया जाता है। इसमें कहा जाता है कि ‘ईशु की शरण में एक न एक दिन सबको आना होगा’। इसी के विरोध में हिन्दू संगठनों ने प्रदर्शन किया।

हिन्दू संगठन के कार्यकर्ता के मुताबिक, “टॉकिज में ईसाई मत का प्रचार किया जा रहा था। हमने चेतावनी दी है कि अगर दुबारा ईसाई मिशनरियों का प्रचार किया गया तो टॉकिज बंद करवा दिया जाएगा। टॉकिज प्रबंधन ने हमसे माफ़ी माँगी है। उन्होंने कहा कि अगर दुबारा ऐसा होता है तो जो कार्रवाई करिएगा वो हमें स्वीकार होगा।”

बताया जा रहा है कि विरोध-प्रदर्शन की सूचना पहले ही प्रशासन को दे दी गई थी। इस के चलते टॉकिज की सुरक्षा में भारी पुलिस बल तैनात था। भिलाई सिटी के सीएसपी राकेश जोशी के मुताबिक, “टॉकिज के मैनेजमेंट ने लिखित रूप से माफ़ी माँग ली है और दुबारा यह विज्ञापन न चलाने पर सहमति जताई है। इस पूरे मामले का अब पटाक्षेप हो चुका है।”

ऑपइंडिया ने इस मामले में प्रदर्शन की अगुवाई कर रहे बजरंग दल के जिला संयोजक रवि निगम से बात की। उन्होंने बताया, “टॉकिज के मालिक मूल रूप से दक्षिण भारत के रहने वाले हैं। वे कई साल पहले यहाँ आ कर स्थायी तौर पर बस गए थे। हमने उनसे फिल्म के बीच में इस तरह का एड चलाने की वजह पूछी तो उन्होंने बताया कि यह मुंबई से ही फिल्म की रील में लगकर आया था।”

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

जाकिर और शाकिर ने रात के अंधेरे में जगन्नाथ मंदिर में फेंका गाय का कटा सिर: रतलाम में हंगामे के बाद पुलिस ने दबोचा,...

रतलाम के भगवान जगन्नाथ मंदिर में गाय का मांस फेंककर अपवित्र करने के आरोप में पुलिस ने जाकिर और शाकिर को गिरफ्तार किया है।

NSA, तीनों सेनाओं के प्रमुख, अर्धसैनिक बलों के निदेशक, LG, IB, R&AW – अमित शाह ने सबको बुलाया: कश्मीर में ‘एक्शन’ की तैयारी में...

NSA अजीत डोभाल के अलावा उप-राज्यपाल मनोज सिन्हा, तीनों सेनाओं के प्रमुख के अलावा IB-R&AW के मुखिया व अर्धसैनिक बलों के निदेशक भी मौजूद रहेंगे।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -