Friday, July 19, 2024
Homeदेश-समाज'सनातन परंपरा में आस्था रखने वालों की भावना आहत हुई: CM योगी पर आपत्तिजनक...

‘सनातन परंपरा में आस्था रखने वालों की भावना आहत हुई: CM योगी पर आपत्तिजनक टिप्पणी, यूट्यूबर के खिलाफ दर्ज हुई FIR

"यह ट्वीट हमारे प्रदेश के करीब 25 करोड़ लोगों का नेतृत्व कर रहे हमारे प्रदेश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी के खिलाफ अशोभनीय टिप्पणी है।"

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करने पर यूट्यूबर और कथित पत्रकार श्याम सिंह मीरा सिंह के खिलाफ एफआईआर दर्ज हुई। आरोप है कि श्याम मीरा ने एक्ट्रेस शर्लिन चोपड़ा के राहुल गाँधी से शादी वाले बयान को सीएम योगी से जोड़ा था। इसके बाद मंगलवार (8 अगस्त, 2023) को गाजियाबाद में शिकायत दर्ज हुई।

गाजियाबाद के साहिबाबाद में रहने वाले चंदन राय नामक व्यक्ति ने श्याम मीरा सिंह के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। चंदन राय की शिकायत के आधार पर साहिबाबाद पुलिस ने आईटी एक्ट की धारा 66 के तहत FIR दर्ज हुई। ऑपइंडिया को मिली FIR में चंदन राय ने कहा है कि वह पिछले 12 सालों से पत्रकारिता से जुड़ा हुआ है। उन्हें सोमवार (7 अगस्त, 2023) को श्याम मीरा सिंह नामक ट्विटर अकाउंट द्वारा किया गया एक ट्वीट दिखा।

शिकायत में आगे कहा गया है, “इस ट्वीट में News24 द्वारा की गई एक खबर को कोट करते हुए ट्वीट गया है कि आप योगी जी से शादी कर लीजिए। विचार से विचार तो मिल ही रहा है। मन से मन का मिलन भी हो जाए, सरनेम भी नहीं बदलना पड़ेगा, वो तो ये कहते भी हैं कि Changing your name will not change your game. मुख्यमंत्री योगी जी के खिलाफ किए गए इस अशोभनीय ट्वीट का ट्विटर हैंडल पर आम जनमानस द्वारा काफी विरोध भी किया जा रहा है।”

FIR में यह भी कहा है, “यह ट्वीट हमारे प्रदेश के करीब 25 करोड़ लोगों का नेतृत्व कर रहे हमारे प्रदेश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी के खिलाफ अशोभनीय टिप्पणी है। इस अश्लील टिप्पणी से न केवल मेरी ही भावना आहत हुई बल्कि उत्तर प्रदेश की 25 करोड़ जनसंख्या के साथ ही साथ पूरे देश के ऐसे लोगों की जिनकी सनातन परंपरा मैं आस्था है। उनकी भी भावना आहत हुई है तथा लोगों के अन्दर गुस्सा है। ऐसे में मेरा मानना है कि अगर इस ट्विटर हैंडल को चलाने वाले व्यक्ति के खिलाफ कानूनी कार्यवाही नहीं होती है तो कानून व्यवस्था भी बिगड़ सकती है।” फिलहाल इस मामले में पुलिस ने इस शिकायत के आधार पर श्याम मीरा सिंह के खिलाफ FIR दर्ज करते हुए जाँच शुरू कर दी है।

शर्लिन चोपड़ा ने राहुल गाँधी से शादी को लेकर दिया था बयान

अपने बयानों से अक्सर चर्चा में रहने वाली हिरोइन शर्लिन चोपड़ा का एक वीडियो वायरल हुआ था। इसमें उनसे कॉन्ग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गाँधी से शादी करने को लेकर सवाल पूछा गया था। जवाब में उन्होंने कहा था कि वह शादी तो कर सकती हैं, लेकिन एक शर्त भी है। शर्त यह है कि शादी के बाद भी वह अपना सरनेम नहीं बदलेंगी।

वायरल वीडियो में आप देख सकते हैं कि शर्लिन चोपड़ा फैंस से घिरी हुई हैं। इसी दौरान एक पैपराजी उनसे पूछता है – आप राहुल गाँधी से शादी करना चाहेंगी? जवाब में शर्लिन कहती हैं, “हाँ क्यों नहीं। लेकिन मैं चाहूँगी कि शादी के बाद मेरा सरनेम चोपड़ा ही रहे।”

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

जहाँ सब हैं भोले के भक्त, बोल बम की सेवा जहाँ सबका धर्म… वहाँ अस्पृश्यता की राजनीति मत ठूँसिए नकवी साब!

मुख्तार अब्बास नकवी ने लिखा कि आस्था का सम्मान होना ही चाहिए,पर अस्पृश्यता का संरक्षण नहीं होना चाहिए।

अजमेर दरगाह के सामने ‘सर तन से जुदा’ मामले की जाँच में लापरवाही! कई खामियाँ आईं सामने: कॉन्ग्रेस सरकार ने कराई थी जाँच, खादिम...

सर तन से जुदा नारे लगाने के मामले में अजमेर दरगाह के खादिम गौहर चिश्ती की जाँच में लापरवाही को लेकर कोर्ट ने इंगित किया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -