Tuesday, May 21, 2024
Homeराजनीतिसुंदर राज्य, अविश्वसनीय काम... CM योगी आदित्यनाथ के मुरीद हुए पूर्व इंग्लिश क्रिकेटर केविन...

सुंदर राज्य, अविश्वसनीय काम… CM योगी आदित्यनाथ के मुरीद हुए पूर्व इंग्लिश क्रिकेटर केविन पीटरसन, लखनऊ एयरपोर्ट की ख़बसूरती में खोए

आईपीएल 2024 के लिए लखनऊ पहुँचे केविन पीटरसन लखनऊ एयरपोर्ट के नए टर्मिनल को देखकर अचंभित रह गए। पीटरसन ने कहा कि इतना खूबसूरत एयरपोर्ट टर्मिनल उन्होंने आजतक नहीं देखा।

दक्षिण अफ्रीकी मूल के विस्फोटक इंग्लिश क्रिकेटर रहे केविन पीटरसन पूरी दुनिया घूम चुके हैं। दुनिया के सबसे व्यस्त एयरपोर्ट से लेकर दुनिया के सबसे बड़े एयरपोर्ट पर वो जा चुके हैं, लेकिन इन दिनों वो लखनऊ एयरपोर्ट को देखकर भौचक नजर आ रहे हैं। आईपीएल 2024 के लिए लखनऊ पहुँचे केविन पीटरसन लखनऊ एयरपोर्ट के नए टर्मिनल को देखकर अचंभित रह गए। पीटरसन ने कहा कि इतना खूबसूरत एयरपोर्ट टर्मिनल उन्होंने आजतक नहीं देखा। यही नहीं, उन्होंने तो बाकायदा उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ तक को टैग करके लखनऊ एयरपोर्ट की तारीफ की।

अपने जमाने के धाकड़ बल्लेबाज केविन पीटरसन ने लखनऊ एयरपोर्ट के नए टर्मिनल की खूबसूरती और सुविधाओं से प्रभावित होकर एक्स पर लिखा, “लखनऊ के नए एयरपोर्ट टर्मिनल में ‘स्ट्रीट ऑफ फ्लावर्स’ वाकई में वर्ल्ड क्लास है! इस खूबसूरत राज्य के लिए सभी ने मिलकर क्या कमाल का काम किया है। मुझे यकीन है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को इस पर बहुत गर्व होगा! भारत तेजी से आगे बढ़ रहा है!”

पीटरसन के पोस्ट से यह साफ ज़ाहिर होता है कि वो उत्तर प्रदेश के विकास और खूबसूरती से काफी प्रभावित हैं। बता दें कि आईपीएल की फ्रेंचायजी लखनऊ सुपर जायंट्स का होम ग्राउंड लखनऊ में ही है। एयरपोर्ट से स्टेडियम की दूरी महज कुछ किलोमीटर की है। ऐसे में सभी खिलाड़ियों और सपोर्ट स्टाफ का लखनऊ नियमित आना जाना होता है। लखनऊ एयरपोर्ट के पुराने दोनों टर्मिनल की क्षमता कम थी, जिसकी वजह से यूपी सरकार ने लखनऊ एयरपोर्ट का विस्तार कराया। एयरपोर्ट का नया टर्मिनल खूबसूरत तो है ही, ज्यादा क्षमता वाला भी है।

लखनऊ एयरपोर्ट का तीसरा टर्मिनल मार्च महीने से ही शुरु हुआ है, जिसकी सालाना क्षमता 80 लाख यात्रियों की है। अब आईपीएल के मैचों के दौरान लखनऊ एयरपोर्ट पर काफी चहल-पहल रहती है। बता दें कि उत्तर प्रदेश में 5 इंटरनेशनल एयरपोर्ट मौजूदा समय में वर्किंग हैं और तेजी से अन्य हवाई अड्डों का विस्तार भी भारत सरकार कर रही है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

निजी प्रतिशोध के लिए हो रहा SC/ST एक्ट का इस्तेमाल: जानिए इलाहाबाद हाई कोर्ट को क्यों करनी पड़ी ये टिप्पणी, रद्द किया केस

इलाहाबाद हाई कोर्ट ने एक मामले की सुनवाई करते हुए SC/ST Act के झूठे आरोपों पर चिंता जताई है और इसे कानून प्रक्रिया का दुरुपयोग माना है।

‘हिन्दुओं को बदनाम करने के लिए बनाई फिल्म’: मलयालम सुपरस्टार ममूटी का ‘जिहादी’ कनेक्शन होने का दावा, ‘ममूक्का’ के बचाव में आए प्रतिबंधित SIMI...

मामला 2022 में रिलीज हुई फिल्म 'Puzhu' से जुड़ा है, जिसे ममूटी की होम प्रोडक्शन कंपनी 'Wayfarer Films' द्वारा बनाया गया था। फिल्म का डिस्ट्रीब्यूशन SonyLIV ने किया था।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -