Wednesday, May 22, 2024
Homeदेश-समाजबुर्का न पहनने पर बेल्ट से मारता, इस्लाम कबूलने का दबाव बनाता: कानपुर में...

बुर्का न पहनने पर बेल्ट से मारता, इस्लाम कबूलने का दबाव बनाता: कानपुर में ज्योतिष की पत्नी को हाशिम ने ओम प्रकाश बन किया ब्लैकमेल, अश्लील वीडियो भी बनाई

महिला का कहना है कि हाशिम बिना मर्जी के उसको मजार और दरगाहों पर ले जाने लगा। बुर्का न पहनने पर पीड़िता की बेल्टों पिटाई होती थी। यहाँ तक कि महिला को नशीली दवाएँ भी दी जाती थीं।

उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले से लव जिहाद का मामला सामने आया है। यहाँ एक बाल-बच्चेदार महिला ने अपने पति के दोस्त हाशिम पर अश्लील वीडियो बनाने और उसे ब्लैकमेल करने का आरोप लगाया है। पीड़िता ने कहा है कि हाशिम डरा धमकाकर उसे अपने साथ ले गया था और बाद में उसने उसपर इस्लाम कबूलने का दबाव भी बनाया। हाशिम पर पीड़िता की बेटी पर भी गलत नजर रखने का आरोप है। सोमवार (29 अप्रैल 2024) को पुलिस ने इस शिकायत पर FIR दर्ज करके जाँच शुरू कर दी है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक महिला मूल रूप से महोबा जिले की रहने वाली है। सोमवार को वह बजरंग दल के सदस्यों के साथ पुलिस कमिश्नर कार्यालय पहुँची। यहाँ पीड़िता ने शिकायत देते हुए बताया कि उसका पति ज्योतिषी है और वह 3 बच्चों की माँ है। कुछ समय पहले उसके घर पर महोबा का ही हाशिम ज्योतिष सीखने के बहाने आता था। हाशिम पीड़िता के पति का परिचित था। एक दिन जब पीड़िता घर में अकेली थी और स्नान कर रही थी तभी वहाँ चुपके से हाशिम पहुँच गया। हाशिम ने पीड़िता की नहाते हुए वीडियो बना ली। इसी वीडियो के सहारे वह महिला को ब्लैकमेल करने लगा।

आरोप है कि इसी वीडियो का डर दिखा कर हाशिम ने पीड़िता से रेप किया। पीड़िता ने ये भी बताया कि आरोपित पहले खुद का नाम ओम प्रकाश बताता था। कुछ दिनों बाद वह महिला पर बच्चों सहित अपने पति को छोड़ने का दबाव बनाने लगा। अपनी जिद न मानने पर वह महिला के अश्लील वीडियो वायरल करने की धमकी भी देने लगा। आरोपित के दबाव में आ कर पीड़िता ने अपने पति को छोड़ दिया और हाशिम के साथ कानपुर के नौबस्ता इलाके में रहने लगी।

कानपुर लाकर हाशिम महिला को प्रताड़ित करने लगा और यहीं हाशिम ने महिला को अपना असली परिचय दिया। वह पीड़िता को आए दिन मारता-पीटता था और इस्लाम कबूल करने का दबाव बनाता था। महिला का आरोप है कि हाशिम बिना मर्जी के उसको मजार और दरगाहों पर ले जाने लगा। बुर्का न पहनने पर पीड़िता की बेल्टों पिटाई होती थी। यहाँ तक कि महिला को नशीली दवाएँ भी दी जाती थीं। पिछले कुछ दिनों से हाशिम ने पीड़िता की नाबालिग बेटी के साथ भी छेड़खानी शुरू कर दी थी।

आखिरकार महिला ने हाशिम के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाने का फैसला किया। सोमवार को वह हिन्दू संगठनों के साथ पुलिस कमिश्नर ऑफिस पहुँची। यहाँ पीड़िता की व्यथा सुनने के बाद मामले में FIR दर्ज करने के आदेश जारी किए गए हैं। पुलिस ने मामले की जाँच शुरू कर दी है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘ध्वस्त कर दिया जाएगा आश्रम, सुरक्षा दीजिए’: ममता बनर्जी के बयान के बाद महंत ने हाईकोर्ट से लगाई गुहार, TMC के खिलाफ सड़क पर...

आचार्य प्रणवानंद महाराज द्वारा सन् 1917 में स्थापित BSS पिछले 107 वर्षों से जनसेवा में संलग्न है। वो बाबा गंभीरनाथ के शिष्य थे, स्वतंत्रता के आंदोलन में भी सक्रिय रहे।

‘ये दुर्घटना नहीं हत्या है’: अनीस और अश्विनी का शव घर पहुँचते ही मची चीख-पुकार, कोर्ट ने पब संचालकों को पुलिस कस्टडी में भेजा

3 लोगों को 24 मई तक के लिए हिरासत में भेज दिया गया है। इनमें Cosie रेस्टॉरेंट के मालिक प्रह्लाद भुतडा, मैनेजर सचिन काटकर और होटल Blak के मैनेजर संदीप सांगले शामिल।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -