Friday, April 19, 2024
Homeदेश-समाजदुर्गा मंदिर में तोड़-फोड़ मामले में चार किशोर समेत पाँच गिरफ़्तार, अब तक 17...

दुर्गा मंदिर में तोड़-फोड़ मामले में चार किशोर समेत पाँच गिरफ़्तार, अब तक 17 गिरफ़्तार

शनिवार को एक कार्यकर्ता अविरल शर्मा ने ट्विटर पर घोषणा की थी कि मंदिर में सामूहिक रूप से हनुमान चालीसा का पाठ करेंगे, वहीं कई हिंदू कार्यकर्ताओं ने ‘संस्कृति को पुनः स्थापित करने’ का संकल्प लिया।

दिल्ली के चाँदनी चौक इलाक़े में हौज़ काज़ी दुर्गा मंदिर तोड़-फोड़ मामले में चार किशोरों सहित पाँच और लोगों को गिरफ़्तार किया गया। इस मामले में अब तक कुल गिरफ़्तारियों की संख्या 17 हो गई है।

ग़ौरतलब है कि 30 जून, 2019 की रात, दिल्ली के चाँदनी चौक इलाक़े में स्थित दुर्गा माता के मंदिर में एक भीड़ ने घुसकर तोड़-फोड़ की। इस घटना का वीडियो बनाकर स्थानीय लोगों ने सोशल मीडिया पर शेयर किया। वीडियो में साफ़ दिख रहा था कि मुस्लिम भीड़ ने मंदिर में उत्पात मचाया और पड़ोस में रह रहे हिंदुओं की पिटाई भी की।

ख़बरों के अनुसार, पार्किंग को लेकर हुई एक मामूली सी तक़रार झगड़े में तब्दील हो गई। उसके बाद दोनों समुदायों में जमकर पत्थरबाज़ी हुई। यह मामला यहीं नहीं थमा, उस रात, मुस्लिम भीड़ ने मंदिर में घुसकर प्रतिमाओं को तोड़ा और अल्लाहु अकबर के नारे लगाए। इससे इलाक़े में साम्प्रदायिक तनाव का माहौल बन गया। 

केंद्रीय मंत्री और चाँदनी चौक से सांसद डॉ हर्षवर्धन ने हालात का जायज़ा लेने के लिए इलाक़े का दौरा किया और इस घटना की निंदा करते हुए उन्होंने पुलिस को दोषियों के ख़िलाफ़ सख़्त कार्रवाई करने का निर्देश दिया।

शनिवार (6 जुलाई) को एक कार्यकर्ता अविरल शर्मा ने ट्विटर पर घोषणा की थी कि मंदिर में सामूहिक रूप से हनुमान चालीसा का पाठ करेंगे, वहीं कई हिंदू कार्यकर्ताओं ने ‘संस्कृति को पुनः स्थापित करने’ का संकल्प लिया। हालाँकि, अविरल को कथित रूप से स्थानीय पुलिस स्टेशन द्वारा हिरासत में ले लिया गया और इस आयोजन को रद्द करने के लिए उन पर दबाव डाला गया।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

1200 निर्दोषों के नरसंहार पर चुप्पी, जवाबी कार्रवाई को ‘अपराध’ बताने वाला फोटोग्राफर Time का दुलारा: हिन्दुओं की लाशों का ‘कारोबार’ करने वाले को...

मोताज़ अजैज़ा को 'Time' ने सम्मान दे दिया। 7 अक्टूबर को इजरायल में हमास ने जिन 1200 निर्दोषों को मारा था, उनकी तस्वीरें कब दिखाएँगे ये? फिलिस्तीनी जनता की पीड़ा के लिए हमास ही जिम्मेदार है।

10 नए शहर, ₹10000 करोड़ के नए प्रोजेक्ट… जानें PM मोदी तीसरे कार्यकाल में किस ओर देंगे ध्यान, तैयार हो रहा 100 दिन का...

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सरकारी अधिकारियों से चुनाव के बाद का 100 दिन का रोडमैप बनाने को कहा था, जो अब तैयार हो रहा है। इस पर एक रिपोर्ट आई है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
282,677FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe