Saturday, January 22, 2022
Homeदेश-समाजदुर्गा मंदिर में तोड़-फोड़ मामले में चार किशोर समेत पाँच गिरफ़्तार, अब तक 17...

दुर्गा मंदिर में तोड़-फोड़ मामले में चार किशोर समेत पाँच गिरफ़्तार, अब तक 17 गिरफ़्तार

शनिवार को एक कार्यकर्ता अविरल शर्मा ने ट्विटर पर घोषणा की थी कि मंदिर में सामूहिक रूप से हनुमान चालीसा का पाठ करेंगे, वहीं कई हिंदू कार्यकर्ताओं ने ‘संस्कृति को पुनः स्थापित करने’ का संकल्प लिया।

दिल्ली के चाँदनी चौक इलाक़े में हौज़ काज़ी दुर्गा मंदिर तोड़-फोड़ मामले में चार किशोरों सहित पाँच और लोगों को गिरफ़्तार किया गया। इस मामले में अब तक कुल गिरफ़्तारियों की संख्या 17 हो गई है।

ग़ौरतलब है कि 30 जून, 2019 की रात, दिल्ली के चाँदनी चौक इलाक़े में स्थित दुर्गा माता के मंदिर में एक भीड़ ने घुसकर तोड़-फोड़ की। इस घटना का वीडियो बनाकर स्थानीय लोगों ने सोशल मीडिया पर शेयर किया। वीडियो में साफ़ दिख रहा था कि मुस्लिम भीड़ ने मंदिर में उत्पात मचाया और पड़ोस में रह रहे हिंदुओं की पिटाई भी की।

ख़बरों के अनुसार, पार्किंग को लेकर हुई एक मामूली सी तक़रार झगड़े में तब्दील हो गई। उसके बाद दोनों समुदायों में जमकर पत्थरबाज़ी हुई। यह मामला यहीं नहीं थमा, उस रात, मुस्लिम भीड़ ने मंदिर में घुसकर प्रतिमाओं को तोड़ा और अल्लाहु अकबर के नारे लगाए। इससे इलाक़े में साम्प्रदायिक तनाव का माहौल बन गया। 

केंद्रीय मंत्री और चाँदनी चौक से सांसद डॉ हर्षवर्धन ने हालात का जायज़ा लेने के लिए इलाक़े का दौरा किया और इस घटना की निंदा करते हुए उन्होंने पुलिस को दोषियों के ख़िलाफ़ सख़्त कार्रवाई करने का निर्देश दिया।

शनिवार (6 जुलाई) को एक कार्यकर्ता अविरल शर्मा ने ट्विटर पर घोषणा की थी कि मंदिर में सामूहिक रूप से हनुमान चालीसा का पाठ करेंगे, वहीं कई हिंदू कार्यकर्ताओं ने ‘संस्कृति को पुनः स्थापित करने’ का संकल्प लिया। हालाँकि, अविरल को कथित रूप से स्थानीय पुलिस स्टेशन द्वारा हिरासत में ले लिया गया और इस आयोजन को रद्द करने के लिए उन पर दबाव डाला गया।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

डिजिटल इंडिया से आई मौन क्रांति, संसाधन-मशीनरी और अधिकारी वही… मिला बेहतर रिजल्ट: जिलाधिकारियों से मीटिंग में बोले पीएम मोदी

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि डिजिटल इंडिया से देश में एक मौन क्रांति आई है। इसमें कोई भी जिला पीछे न रहे, इसके लिए लिस्ट बनी है।

केस ढोते-ढोते पिता भी चल बसे, माँ रहती हैं बीमार : दिल्ली दंगों में पहली सज़ा दिनेश यादव को, गरीब परिवार ने कहा –...

दिल्ली हिन्दू विरोधी दंगों में दिनेश यादव की गिरफ्तारी के बाद उनके पिता की मौत हो गई थी। पुलिस पर लगा रिश्वत न देने पर फँसाने का आरोप।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
152,757FollowersFollow
413,000SubscribersSubscribe