Sunday, October 17, 2021
Homeदेश-समाजVIDEO: कट्टरपंथियों द्वारा तोड़फोड़ के बाद दुर्गा मंदिर में फिर गूँजा 'जय श्री राम'...

VIDEO: कट्टरपंथियों द्वारा तोड़फोड़ के बाद दुर्गा मंदिर में फिर गूँजा ‘जय श्री राम’ और हनुमान चालीसा का स्वर

कट्टरपंथियों की भीड़ द्वारा चाँदनी चौक के हौज काजी दुर्गा मंदिर में तोड़फोड़ और दंगों की घटना के बाद आज शाम 7 बजे एक बार फिर 'जय श्री राम' और हनुमान चालीसा के स्वर गूँज उठे। इस मौके पर 300 से ज्यादा हिन्दू कार्यकर्ता मौजूद थे।

दिल्ली के चाँदनी चौक, हौज काजी स्थित दुर्गा मंदिर में कट्टरपंथियों द्वारा की गई तोड़फोड़ और दंगों के बाद कुछ दिल्ली में रहने वाले कुछ हिन्दू कार्यकर्ताओं ने वहाँ पर आज यानी, जून 06 2019 को अखंड हनुमान चालीसा पाठ करने का निर्णय लिया। लेकिन इस घटना ने एक नया मोड़ तब ले लिया जब आज सुबह ही दिल्ली पुलिस द्वारा उन्हें ऐसा करने के लिए गिरफ्तार कर लिया गया।

दरअसल, अविरल शर्मा नामक युवक ने ट्विटर पर ‘Reclaim civilisation’ मुहिम के अंतर्गत इस पहल के बारे में अपने ट्विटर हैंडल से जानकारी दी थी।

लेकिन दिल्ली पुलिस द्वारा अविरल शर्मा को गिरफ्तार कर लिया गया और उन्हें इस इवेंट को कैंसिल करने के लिए कहा गया। लेकिन अविरल दुर्गा मंदिर में हनुमान चालीसा करने की बात पर डटे रहे। हालाँकि, सोशल मीडिया पर अविरल की गिरफ़्तारी पर विवाद बढ़ने के बाद उन्हें रिहा कर दिया गया था। इसके बाद उन्होंने ट्वीट के माध्यम से सूचना दी कि मंदिर में हनुमान चालीसा आज ही तय समय पर की जाएगी।

कट्टरपंथियों की भीड़ द्वारा चाँदनी चौक के हौज काजी दुर्गा मंदिर में तोड़फोड़ और दंगों की घटना के बाद आज शाम 7 बजे एक बार फिर ‘जय श्री राम’ और हनुमान चालीसा के स्वर गूँज उठे। इस मौके पर 300 से ज्यादा हिन्दू कार्यकर्ता मौजूद थे।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

CPI(M) सरकार ने महादेव मंदिर पर जमाया कब्ज़ा, ताला तोड़ घुसी पुलिस: केरल में हिन्दुओं का प्रदर्शन, कइयों ने की आत्मदाह की कोशिश

श्रद्धालुओं के भारी विरोध के बावजूद केरल की CPI(M) सरकार ने कन्नूर में स्थित मत्तनूर महादेव मंदिर का नियंत्रण अपने हाथ में ले लिया है।

राम ‘छोकरा’, लक्ष्मण ‘लौंडा’ और ‘सॉरी डार्लिंग’ पर नाचते दशरथ: AIIMS वाले शोएब आफ़ताब का रामायण, Unacademy से जुड़ा है

जिस वीडियो को लेकर विवाद है, उसे दिल्ली AIIMS के छात्रों ने शूट किया है। इसमें रामायण का मजाक उड़ाया गया है। शोएब आफताब का NEET में पहला रैंक आया था।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
129,325FollowersFollow
411,000SubscribersSubscribe