Wednesday, July 28, 2021
Homeदेश-समाजसोनभद्र में हिंदू लड़की अगवा: नाराज लोगों ने जमकर किया प्रदर्शन, हालात तनावपूर्ण

सोनभद्र में हिंदू लड़की अगवा: नाराज लोगों ने जमकर किया प्रदर्शन, हालात तनावपूर्ण

इस मामले में पुलिस ने अपहरण की धारा में मुकदमा आरोपित मुस्लिम युवक और एक अन्य के खिलाफ दर्ज किया गया है। तीन टीमें बनाकर पुलिस अलग-अलग शहरों में छापेमारी कर रही है। जल्दी हम आरोपित लड़के को गिरफ्तार कर लेंगे।

सोनभद्र में एक किशोरी का मुस्लिम युवक ने जबरन अपहरण कर लिया। इसके बाद घटना से गुस्साए हिंदूवादी संगठनों ने आरोपित के खिलाफ जमकर प्रदर्शन किया, इतना ही नहीं गुस्साई भीड़ ने बाजार को भी बंद करा दिया। इसे लेकर पुलिस से तीखी नोकझोंक भी हुई। मामले को लेकर क्षेत्र में तनाव की स्थिति बनी हुई है।

सोनभद्र के दुद्धी थाना क्षेत्र निवासी एक किशोरी बुधवार को अपने घर से अचानक से लापता हो गई। इसकी जानकारी जैसे ही घर वालों को हुई तो, उन्होंने कस्बे के ही एक मुस्लिम लड़के पर किशोरी के अपहरण का आरोप लगाया। इतना ही नहीं इससे नाराज परिजनों ने आरोपित के घर के सामने कुछ देर विरोध प्रदर्शन किया। इस बात की सूचना क्षेत्रीय पुलिस को दी गई, तो सूचना पर पहुँची पुलिस ने परिवार को समझा बुझाकर घर भेज दिया था।

इसी बीच घटना के अगले दिन यानी कि गुरुवार को परिवारीजनों ने मामले को लेकर कुछ हिंदूवादी संगठनों के साथ बाजार में नारेबाजी शुरू कर दी। देखते ही देखते सैकड़ों की संख्या में लोग इकट्ठा हो गए, जिसके बाद घटना के विरोध में पूरे बाजार को बंद करा दिया गया। इस बात जी जानकारी क्षेत्रीय पुलिस को हुई तो प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी पुलिस फोर्स के साथ तत्काल मौके पर पहुँच गए। इस दौरान अधिकारियों की विरोध कर रहे लोगों के साथ तीखी नोंकझोंक हो गई। मामला दो अलग-अलग समुदाय से जुड़ा होने के चलते कस्बे में तनाव व्याप्त हो गया।

कस्बे में बढ़ते तनाव को देखते हुए पुलिस ने तत्काल दो लोगों के ख़िलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया, जिसके बाद ही विरोध कर रहे लोग शांत हुए और अपने घरों को लौट गए। इसके बाद बड़ी संख्या में घटना स्थल पर पुलिस फोर्स को तैनात कर दिया गया। हालाँकि, इसके बाद भी कस्बे में तनावपूर्ण स्थिति बनी हुई है। इतना ही नहीं इस घटना के विरोध में पूरे दिन कस्बे का बाजार भी पूरी तरह से बंद रहा।

पीड़ित परिवार ने पुलिस पर गँभीर आरोप लगाते हुए कहा कि पुलिस लड़की को बरामद करने और आरोपी को पकड़ने का प्रयास नहीं कर रही है। मामले में जानबूझकर ढिलाई बरती जा रही है। वहीं पुलिस अधीक्षक आशीष श्रीवास्तव का कहना है कि इस मामले में पुलिस ने अपहरण की धारा में मुकदमा आरोपित मुस्लिम युवक और एक अन्य के खिलाफ दर्ज किया गया है। तीन टीमें बनाकर पुलिस अलग-अलग शहरों में छापेमारी कर रही है। जल्दी हम आरोपित लड़के को गिरफ्तार कर लेंगे।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘बद्रीनाथ नहीं, वो बदरुद्दीन शाह हैं…मुस्लिमों का तीर्थ स्थल’: देवबंदी मौलाना पर उत्तराखंड में FIR, कभी भी हो सकती है गिरफ्तारी

मौलाना के खिलाफ़ आईपीसी की धारा 153ए, 505, और आईटी एक्ट की धारा 66F के तहत केस किया गया है। शिकायतकर्ता का आरोप है कि उसके बयान से हिंदू भावनाएँ आहत हुईं।

बसवराज बोम्मई होंगे कर्नाटक के नए मुख्यमंत्री: पिता भी थे CM, राजीव गाँधी के जमाने में गवर्नर ने छीन ली थी कुर्सी

बसवराज बोम्मई के पिता एस आर बोम्मई भी राज्य के मुख्यमंत्री रह चुके हैं, जबकि बसवराज ने भाजपा 2008 में ज्वाइन की थी।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
111,526FollowersFollow
393,000SubscribersSubscribe