Tuesday, August 9, 2022
Homeदेश-समाजजब देश कर रहा था CDS रावत की सलामती की प्रार्थना, गुल पनाग के...

जब देश कर रहा था CDS रावत की सलामती की प्रार्थना, गुल पनाग के पिता ने तभी लिख दिया ‘RIP’ : पुष्टि का भी नहीं किया इंतजार

जब एचएस पनाग से पूछा गया था कि वो कुछ नैतिकता रखें और ऐसा ट्वीट न करें, तब उन्होंने दावा किया था कि मीडिया ने इसकी पुष्टि कर दी है।

क्या आपको पता है कि जब पूरा देश CDS (चीफ ऑफ डिफेन्स स्टाफ) जनरल बिपिन रावत की सलामती के लिए प्रार्थना कर रहे थे, तब लेफ्टिनेंट जनरल एचएस पनाग ने उनकी मृत्यु की बात ट्वीट कर दी थी। उन्होंने बुधवार (8 दिसंबर, 2021) को दोपहर 2:52 बजे ‘RIP General Bipin Rawat’ ट्वीट कर दिया था। बता दें कि किसी के निधन के बाद ‘RIP (Rest In Peace)’ अर्थात, ‘आत्मा की शांति’ को लेकर ट्वीट करते हैं। देखिए लेफ्टिनेंट जनरल (रिटायर्ड) एचएस पनाग का ट्वीट:

2:52 PM में ही एचएस पनाग ने कर दिया था ‘RIP’ वाला ट्वीट

बता दें कि उस समय CDS बिपिन रावत की मृत्यु की पुष्टि नहीं हुई थी। शाम को भारतीय वायुसेना ने उनके निधन की पुष्टि की। उस समय तक अस्पताल में उनका इलाज चलने की बात ही कही जा रही थी। बता दें कि उस हैलीकॉप्टर में कुल 14 लोग सवार थे, जिनमें से 13 की मौत हो गई है और एक घायल अभी भी जीवन और मौत के बीच जूझ रहा है। जब एचएस पनाग से पूछा गया था कि वो कुछ नैतिकता रखें और ऐसा ट्वीट न करें, तब उन्होंने दावा किया था कि मीडिया ने इसकी पुष्टि कर दी है।

उस समय पूरा देश आधिकारिक बयान का इंतजार कर रहा था और CDS जनरल बिपिन रावत की सलामती के लिए प्रार्थना कर रहा था। बता दें कि जब अक्टूबर 2017 में जब अरुणाचल प्रदेश में विषम परिस्थितियों में भारतीय सेना का एक हैलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हुआ था, तब एचएस पनाग ने मृत सैनिकों के कॉफिन्स की भ्रामक तस्वीरें शेयर कर के लोगों को भड़काया था। बता दें कि एचएस पनाग भारतीय सेना में कमांडिंग ऑफिसर रह चुके हैं।

2019 के लोकसभा चुनाव से पहले उन्होंने दावा किया था कि अगर नरेंद्र मोदी सत्ता में वापस लौटते हैं तो सेना द्वारा तख्तापलट ही एकमात्र विकल्प है। उन्होंने 2012 में भी शेखर गुप्ता की ‘तख्तापलट’ वाली कहानी को बढ़ावा दिया था। उन पर पश्चिम बंगाल चुनाव परिणाम के बाद हुई हिंसा का जश्न मनाने के आरोप भी लगे थे। बता दें कि वो 1969 से 2008 तक भारतीय सेना का हिस्सा रहे हैं। उनकी बेटी गुल पनाग अभिनेत्री और आम आदमी पार्टी (AAP) की नेता रही हैं।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

डोनाल्ड ट्रंप के ‘खूबसूरत घर’ पर FBI की रेड: पूर्व राष्ट्रपति बोले- मेरी तिजोरी में भी सेंध मारी, दावा- व्हाइट हाउस से लेकर चले...

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप को लेकर कहा जा रहा है कि उन्होंने राष्ट्रपति भवन छोड़ते समय कुछ दस्तावेज अपने पास रख लिए थे। एफबीआई रेड में उन्हें ही ढूँढ रही थी।

मंदिर से लौट रहे हिन्दू परिवार पर हमला, महिलाओं से छेड़छाड़: Pak में जहाँ हुई थी हिन्दू कारोबारी की हत्या, वहाँ अब भी नहीं...

पाकिस्तान के सिंध के संघर में एक हिंदू परिवार पर रविवार शाम को मीरपुर मथेलो पुलिस थाने के भीतर लगभग एक दर्जन लोगों ने हमला बोल दिया।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
212,463FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe