Tuesday, May 21, 2024
Homeदेश-समाजजब देश कर रहा था CDS रावत की सलामती की प्रार्थना, गुल पनाग के...

जब देश कर रहा था CDS रावत की सलामती की प्रार्थना, गुल पनाग के पिता ने तभी लिख दिया ‘RIP’ : पुष्टि का भी नहीं किया इंतजार

जब एचएस पनाग से पूछा गया था कि वो कुछ नैतिकता रखें और ऐसा ट्वीट न करें, तब उन्होंने दावा किया था कि मीडिया ने इसकी पुष्टि कर दी है।

क्या आपको पता है कि जब पूरा देश CDS (चीफ ऑफ डिफेन्स स्टाफ) जनरल बिपिन रावत की सलामती के लिए प्रार्थना कर रहे थे, तब लेफ्टिनेंट जनरल एचएस पनाग ने उनकी मृत्यु की बात ट्वीट कर दी थी। उन्होंने बुधवार (8 दिसंबर, 2021) को दोपहर 2:52 बजे ‘RIP General Bipin Rawat’ ट्वीट कर दिया था। बता दें कि किसी के निधन के बाद ‘RIP (Rest In Peace)’ अर्थात, ‘आत्मा की शांति’ को लेकर ट्वीट करते हैं। देखिए लेफ्टिनेंट जनरल (रिटायर्ड) एचएस पनाग का ट्वीट:

2:52 PM में ही एचएस पनाग ने कर दिया था ‘RIP’ वाला ट्वीट

बता दें कि उस समय CDS बिपिन रावत की मृत्यु की पुष्टि नहीं हुई थी। शाम को भारतीय वायुसेना ने उनके निधन की पुष्टि की। उस समय तक अस्पताल में उनका इलाज चलने की बात ही कही जा रही थी। बता दें कि उस हैलीकॉप्टर में कुल 14 लोग सवार थे, जिनमें से 13 की मौत हो गई है और एक घायल अभी भी जीवन और मौत के बीच जूझ रहा है। जब एचएस पनाग से पूछा गया था कि वो कुछ नैतिकता रखें और ऐसा ट्वीट न करें, तब उन्होंने दावा किया था कि मीडिया ने इसकी पुष्टि कर दी है।

उस समय पूरा देश आधिकारिक बयान का इंतजार कर रहा था और CDS जनरल बिपिन रावत की सलामती के लिए प्रार्थना कर रहा था। बता दें कि जब अक्टूबर 2017 में जब अरुणाचल प्रदेश में विषम परिस्थितियों में भारतीय सेना का एक हैलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हुआ था, तब एचएस पनाग ने मृत सैनिकों के कॉफिन्स की भ्रामक तस्वीरें शेयर कर के लोगों को भड़काया था। बता दें कि एचएस पनाग भारतीय सेना में कमांडिंग ऑफिसर रह चुके हैं।

2019 के लोकसभा चुनाव से पहले उन्होंने दावा किया था कि अगर नरेंद्र मोदी सत्ता में वापस लौटते हैं तो सेना द्वारा तख्तापलट ही एकमात्र विकल्प है। उन्होंने 2012 में भी शेखर गुप्ता की ‘तख्तापलट’ वाली कहानी को बढ़ावा दिया था। उन पर पश्चिम बंगाल चुनाव परिणाम के बाद हुई हिंसा का जश्न मनाने के आरोप भी लगे थे। बता दें कि वो 1969 से 2008 तक भारतीय सेना का हिस्सा रहे हैं। उनकी बेटी गुल पनाग अभिनेत्री और आम आदमी पार्टी (AAP) की नेता रही हैं।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

म्यांमार में रोहिंग्या मुसलमानों का कहर जारी: हिंदुओं और बौद्धों के जलाए गए 5000 घर, आँखों के सामने सब कुछ लूटा

म्यांमार में सैन्य नेतृत्व वाले जुंटा और जातीय विद्रोही समूहों के बीच चल रही झड़पों से पैदा हुए तनाव में हिंदुओं और बौद्धों के 5000 घरों को जला दिया गया।

कॉन्ग्रेस और उसके साथियों ने पीढ़ियाँ बर्बाद की, अम्बेडकर नहीं होते तो नेहरू नहीं देते SC/ST को आरक्षण: चम्पारण में बोले पीएम मोदी

पीएम मोदी ने बिहार के चम्पारण में एक रैली को संबोधित किया। यहाँ उन्होंने राजद के जंगलराज और कॉन्ग्रेस पर विकास ना करने को लेकर हमला बोला।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -