स्वतंत्रता दिवस पर ‘बेस्ट कॉन्स्टेबल’ का अवॉर्ड, अगले ही दिन 17 हजार की रिश्वत लेते गिरफ्तार

कॉन्स्टेबल पल्ले तिरुपति रेड्डी को उसकी कर्तव्य निष्ठा, समर्पण, कड़ी मेहनत और बेहतरीन काम के लिए स्वतंत्रता दिवस पर तेलंगाना के आबकारी मंत्री वी. श्रीनिवास गौड़ ने 'बेस्ट कॉन्स्टेबल' अवॉर्ड दिया था।

स्वतंत्रता दिवस पर बेस्ट कॉन्स्टेबल का पुरस्कार प्राप्त करने वाला कॉन्स्टेबल अगले ही दिन रिश्वत लेते पकड़ा गया। मामला हैदराबाद के तेलंगाना के महबूबनगर जिले का है। कॉन्स्टेबल तिरुपति रेड्डी को भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (ACB) ने शुक्रवार (अगस्त 16, 2019) को रिश्वत लेते पकड़ा है। तिरुपति महबूबनगर वन-टाउन पुलिस स्टेशन में तैनात है। एसीबी ने उन्हें रेत ट्रैक्टर मालिक मुदवत रमेश से 17,000 रुपए की रिश्वत लेते हुए पकड़ा।

जानकारी के मुताबिक, कॉन्स्टेबल तिरुपति रेत व्यापारी मुदवत के पास रेत परिवहन का लाइसेंस होने के बावजूद रिश्वत की माँग कर रहा था और पैसे न देने पर उसके ट्रैक्टर को जब्त करने की धमकी दे रहा था। कॉन्स्टेबल ने धमकी दी थी कि यदि मुदवत ने पैसे नहीं दिए तो वह उसे झूठे मामले में फँसा देगा। इसके बाद, व्यापारी ने एसीबी से संपर्क कर शिकायत दर्ज कराई और भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने जाल बिछाकर कॉन्स्टेबल को रंगे हाथों पकड़ लिया।

पुलिस कॉन्स्टेबल पल्ले तिरुपति रेड्डी को स्वतंत्रता दिवस पर उसकी कर्तव्य निष्ठा, समर्पण, कड़ी मेहनत और बेहतरीन काम के लिए ‘बेस्ट कॉन्स्टेबल’ अवॉर्ड दिया गया था। राज्य के आबकारी मंत्री वी. श्रीनिवास गौड़ ने स्वतंत्रता दिवस समारोह के मौके पर उसे सम्मानित किया था।

- विज्ञापन - - लेख आगे पढ़ें -

गौरतलब है कि, कुछ दिनों पहले भी तेलंगाना में एक ऐसा ही मामला सामने आया था। भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो के अधिकारियों ने महिला राजस्व अधिकारी वी लावण्या के घर से 93.5 लाख नकद और 400 ग्राम सोना बरामद किया था। जिसके बाद उन्हें जेल भेज दिया गया था। वी लावण्या को 2 साल पहले तेलंगाना सरकार की तरफ से सर्वश्रेष्ठ तहसीलदार का पुरस्कार मिला था।

शेयर करें, मदद करें:
Support OpIndia by making a monetary contribution

बड़ी ख़बर

बरखा दत्त
मीडिया गिरोह ऐसे आंदोलनों की तलाश में रहता है, जहाँ अपना कुछ दाँव पर न लगे और मलाई काटने को खूब मिले। बरखा दत्त का ट्वीट इसकी प्रतिध्वनि है। यूॅं ही नहीं कहते- तू चल मैं आता हूँ, चुपड़ी रोटी खाता हूँ, ठण्डा पानी पीता हूँ, हरी डाल पर बैठा हूँ।

सबसे ज़्यादा पढ़ी गईं ख़बरें

ताज़ा ख़बरें

हमसे जुड़ें

118,018फैंसलाइक करें
26,176फॉलोवर्सफॉलो करें
126,000सब्सक्राइबर्ससब्सक्राइब करें

ज़रूर पढ़ें

Advertisements
शेयर करें, मदद करें: