Wednesday, December 1, 2021
Homeदेश-समाज1 मिनट का VIDEO, जिससे सुलझी हैदराबाद रेप ऐंड मर्डर केस की गुत्थी

1 मिनट का VIDEO, जिससे सुलझी हैदराबाद रेप ऐंड मर्डर केस की गुत्थी

यह फुटेज हाथ लगने के बाद पुलिस ने टोल प्लाजा से ट्रक से संबंधित जानकारी जुटाई। इसके बाद आगे की जॉंच शुरू हुई। फिर उस पेट्रोल पंप के बारे में जानकारी मिली जहॉं आरोपित प्रीति रेड्डी का शव जलाने के लिए पेट्रोल खरीदने पहुॅंचे थे।

हैदराबाद में प्रीति रेड्डी (बदला हुआ नाम) हत्याकांड मामले में पुलिस को आरोपितों तक पहुँचाने वाली महत्तवपूर्ण सीसीटीवी फुटेज सामने आई है। वीडिया हैदराबाद के बाहरी इलाके शमशाबाद टोल प्लाजा की है। 1 मिनट की इस फुटेज में देखा जा सकता है कि एक ट्रक टोल प्लाजा पर पार्क है। थोड़ी देर में उसकी हेडलाइट जलती है और ट्रक धीरे-धीरे आगे बढ़ने लगती है। इसके बाद ट्रक टोल लेन में एंटर करता है और फिर उस इलाके से निकल जाता है।

इंडिया टुडे की रिपोर्ट के अनुसार, इसी वीडियो की मदद से पुलिस ने आरोपितों की धड़-पकड़ की। फुटेज के मुताबिक 26 नवंबर को यह ट्रक टोल प्लाजा में पार्क हुआ था। लेकिन, 27 नवंबर को इस ट्रक में हरकत तब देखी गई जब प्रीति रेड्डी के साथ गैंगरेप के बाद उनकी हत्या कर दी गई। इस फुटेज में ट्रक के पास कई लोगों की गतिविधियाँ देखने को मिल रही है। ट्रक में कई लोगों को घुसते हुए देखा जा सकता है।

इस सीसीटीवी फुटेज ने ही पुलिस को आरोपितों तक पहुँचाया। इस फुटेज के हाथ लगने के बाद ही पुलिस ने टोल प्लाजा जाकर इस ट्रक से संबंधी सारी जानकारी जुटाई और वीडियो में नजर आ रहे ट्रक का पंजीकृत नंबर निकलवाया। नंबर मिलने के बाद पुलिस ट्रक के मालिक श्रीनिवास रेड्डी के पास पहुँची। रेड्डी ने पुलिस को बताया कि उनका ट्रक चेन्नाकेशवुलु और मोहम्मद आरिफ चलाते हैं।

इसी जानकारी पर पुलिस ने आगे की जाँच शुरू की और जल्द ही पता लगा लिया कि चारों आरोपित घटना को अंजाम देने के बाद नेशनल हाइवे के पेट्रोल पंप पर पेट्रोल लेने पहुँचे थे, ताकि वो प्रीति रेड्डी के शव में आग लगा सकें। जहाँ पहले पेट्रोल पंप पर एक शख्स ने उन्हें पेट्रोल देने से मना कर दिया। इसके बाद वह दूसरे पेट्रोल पंप पर गए और वहाँ से पेट्रोल लिया।

इसी पंप से पेट्रोल देने वाले शख्स ने मामले के तूल पकड़ने के बाद पुलिस को कॉल किया और चारों आरोपितों का स्केच बनवाने में पुलिस की मदद की। इसके बाद पुलिस ने चारों हैवानों की शिनाख्त की और एक दिन के भीतर ही दावा किया कि उन्होंने प्रीति रेड्डी के साथ हैवानियत करने वाले दरिंदो को पकड़ लिया।

29 नवंबर को चारों आरोपित-शिवा, मोहम्मद आरिफ, चिंताकुनु चेन्नाकेशवुलु, जोलू नवीन को न्यायिक हिरासत में भेजा गया। बीते शुक्रवार को पुलिस उन्हें क्राइम सीन रीक्रिएट करने के लिए मौके पर ले गई। वहाँ उन्होंने पुलिस के हथियार छीनकर भागने की कोशिश की और एनकाउंटर में मारे गए।

मारे गए सभी आरोपित: पुलिस ने वहीं किया एनकाउंटर, जहाँ ‘प्रीति रेड्डी’ के साथ किया था जघन्य अपराध

आरिफ ने ‘प्रीति रेड्डी’ का मुँह-नाक दबाया, उसी ने डेड बॉडी पर पेट्रोल डाला: पुलिस की रिपोर्ट में भयावह खुलासे

…वो पेट्रोल पम्प वर्कर, जिसकी मदद से ‘प्रीति रेड्डी’ के बलात्कारी-हत्यारे तक पहुँच पाई पुलिस
प्रीति रेड्डी मर गई फिर भी रेप करते रहे दरिंदे: आरिफ के प्लानिंग की पूरी डिटेल

डॉ. प्रीति रेड्डी का आखिरी फोन कॉल… पहचान हुई उस लॉरी की जहाँ मौत के बाद भी दरिंदों ने उन्हें नोचा था

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

कभी ज़िंदा जलाया, कभी काट कर टाँगा: ₹60000 करोड़ का नुकसान, हत्या-बलात्कार और हिंसा – ये सब देश को देकर जाएँगे ‘किसान’

'किसान आंदोलन' के कारण देश को 60,000 करोड़ रुपए का घाटा सहना पड़ा। हत्या और बलात्कार की घटनाएँ हुईं। आम लोगों को परेशानी झेलनी पड़ी।

बारबाडोस 400 साल बाद ब्रिटेन से अलग होकर बना 55वाँ गणतंत्र देश: महारानी एलिजाबेथ द्वितीय का शासन पूरी तरह से खत्म

बारबाडोस को कैरिबियाई देशों का सबसे अमीर देश माना जाता है। यह 1966 में आजाद हो गया था, लेकिन तब से यहाँ क्वीन एलीजाबेथ का शासन चलता आ रहा था।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
140,754FollowersFollow
412,000SubscribersSubscribe