Saturday, October 16, 2021
Homeदेश-समाजकोरोना संकट में IAF ने संभाला मोर्चा: ऑक्सीजन और दवाइयों के साथ एयरलिफ्ट हो...

कोरोना संकट में IAF ने संभाला मोर्चा: ऑक्सीजन और दवाइयों के साथ एयरलिफ्ट हो रहे स्वास्थ्यकर्मी

विदेशों से ऑक्सीजन कंटेनर और जरूरी उपकरण मँगाने का जिम्मा भी IAF को देने पर विचार हो रहा है। बुधवार को केंद्र ने 8 राज्यों में ऑक्सीजन का कोटा बढ़ाने की भी घोषणा की थी।

कोरोना महामारी के बीच स्वास्थ्य सुविधाओं की बिगड़ती स्थिति को देखते हुए भारतीय वायुसेना ने मदद के लिए हाथ बढ़ाया है। संकट की घड़ी में वायुसेना ऑक्सीजन कंटेनर, सिलिंडर, जरूरी दवाओं के साथ-साथ स्वास्थ्यकर्मियों को भी एयरलिफ्ट कर रही है। 

भारतीय वायुसेना ने ट्वीट कर कहा है, “IAF की ट्रांसपोर्ट फ्लीट कोरोना के खिलाफ लड़ाई में साथ है। देशभर में कोविड अस्पतालों तक मेडिकल कर्मी, जरूरी उपकरण और दवाओं को एयरलिफ्ट करना जारी है।” एयरफोर्स अधिकारियों के मुताबिक, IAF ने दिल्ली में डीआरडीओ के बनाए कोविड-19 अस्पताल में कोच्चि, मुंबई, विशाखापत्तनम और बेंगलुरु तक से नर्सिंग स्टाफ को एयरलिफ्ट कर पहुँचाया है।

बता दें कि देश में कोरोना से उपजे संकट को देखते हुए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने मंगलवार को सभी रक्षा प्रतिष्ठानों को अपनी तैयारी पूरी रखने और सरकार की मदद के लिए आगे आने को कहा था। रक्षा मंत्री ने चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (CDS) बिपिन रावत सहित मंत्रालय के शीर्ष अधिकारियों के साथ बैठक की थी। इस बैठक में एक रूपरेखा बनाई गई थी, जिसमें यह स्पष्ट था कि संकट की घड़ी में राज्य सरकारों को किसी तरीके से मदद पहुँचाई जाए। 

उल्लेखनीय है कि विदेशों से ऑक्सीजन कंटेनर और जरूरी उपकरण मँगाने का जिम्मा भी IAF को देने पर विचार हो रहा है। बुधवार को केंद्र ने 8 राज्यों में ऑक्सीजन का कोटा बढ़ाने की भी घोषणा की थी।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

दलित युवक लखबीर सिंह की हत्या के बाद संयुक्त किसान मोर्चा के बचाव में कूदा India Today, ‘सोर्स’ के नाम पर नया ‘भ्रमजाल’

SKM के नेता प्रदर्शन स्थल पर हुए दलित युवक की हत्या से खुद को अलग कर रहे हैं। इस बीच इंडिया टुडे ग्रुप अब उनके बचाव में सामने आया है। .

कुंडली बॉर्डर पर लखबीर की हत्या के मामले में निहंग सरबजीत को हरियाणा पुलिस ने किया गिरफ्तार, लगे ‘जो बोले सो निहाल’ के नारे

निहंग सिख सरबजीत की गिरफ्तारी की वीडियो सामने आई है। इसमें आसपास मौजूद लोग तेज तेज 'जो बोले सो निहाल' के नारे बुलंद कर रहे हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
128,835FollowersFollow
411,000SubscribersSubscribe