Monday, June 17, 2024
Homeदेश-समाजमूसा कुरैशी तेलंगाना से धराया: IB अफसर अंकित शर्मा को 400+ बार चाकुओं से...

मूसा कुरैशी तेलंगाना से धराया: IB अफसर अंकित शर्मा को 400+ बार चाकुओं से गोदने में इसका भी नाम, दिल्ली हिंदू-विरोधी दंगों के बाद था गायब

अंकित शर्मा की हत्या चाँदबाग में 10 लोगों ने मिल कर की थी। मुंतजिम उर्फ मूसा कुरैशी इन 10 में से एक था। पोस्टमॉर्टम में डॉक्टर ने लिखा कि 400+ बार उन्हें चाकुओं से गोदा गया। फोरेंसिक डॉक्टरों ने कहा कि इस तरह से यातना का शिकार और क्षत-विक्षत बॉडी उन्होंने अपने जीवन में कभी नहीं देखा।

दिल्ली में हुए हिंदू-विरोधी दंगों में IB अफसर अंकित शर्मा की हत्या के आरोपितों में से एक मुंतजिम उर्फ मूसा कुरैशी (Muntajim or Musa Qureshi) को गिरफ्तार कर लिया गया है। मूसा कुरैशी तेलंगाना में छिपा हुआ था। दिल्ली पुलिस की स्पेशल टीम ने इसे तेलंगाना में ही धर दबोचा।

मूसा कुरैशी एक शातिर अपराधी है। यह पहले भी अपहरण और बलात्कार के मामले में जेल जा चुका है। दिल्ली हिंदू-विरोधी दंगों में IB अफसर अंकित शर्मा की हत्या के आरोप में अरविंद केजरीवाल वाली आम आदमी पार्टी के तत्कालीन पार्षद ताहिर हुसैन को भी गिरफ्तार किया गया था।

दिल्ली दंगा और अंकित शर्मा हत्या

दिल्ली पुलिस की चार्जशीट के अनुसार अंकित शर्मा की हत्या चाँदबाग में 10 लोगों ने मिल कर की थी। इनमें ताहिर हुसैन के साथ-साथ हलील सलमान और समीर नामक आरोपित भी थे। नाजिम और कासिम नाम के दो कुख्यात अपराधी भी इस जघन्य हत्याकांड में शामिल थे।

पोस्टमॉर्टम के मुताबिक उनके शरीर का एक भी हिस्सा ऐसा नहीं था, जिसमें चाकू के गहरे घाव न हों। डॉक्टर ने लिखा है कि 400 से ज़्यादा बार उन्हें चाकुओं से गोदा गया। उनकी आँत को शरीर से बाहर निकाल दिया था। फोरेंसिक डॉक्टरों ने कहा कि इस तरह से यातना का शिकार और क्षत-विक्षत बॉडी उन्होंने अपने जीवन में कभी नहीं देखा।

अंकित शर्मा हत्या मामले में गिरफ्तारियाँ

दिल्ली हिंदू-विरोधी दंगों के दौरान आइबी कॉन्सटेबल अंकित शर्मा की जघन्य हत्‍या के मामले में मूसा कुरैशी से पहले दिल्‍ली पुलिस ने सलमान नाम के शख्‍स को गिरफ्तार किया था। सलमान नाम के आरोपित को पाँच नामों से जाना जाता है, जो मोमिन उर्फ सलमान उर्फ हसीन उर्फ मुल्ला उर्फ नन्हें है।

सलमान से पहले अंकित शर्मा की हत्या के मामले में दिल्ली पुलिस ने तत्कालीन पार्षद ताहिर हुसैन को भी गिरफ्तार किया था। ताहिर हुसैन का नाम एफआईआर में भी दर्ज है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

ऋषिकेश AIIMS में भर्ती अपनी माँ से मिलने पहुँचे CM योगी आदित्यनाथ, रुद्रप्रयाग हादसे के पीड़ितों को भी नहीं भूले

उत्तराखंड के ऋषिकेश से करीब 50 किलोमीटर की दूरी पर स्थित यमकेश्वर प्रखंड का पंचूर गाँव में ही योगी आदित्यनाथ का जन्म हुआ था।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -