Thursday, May 30, 2024
Homeदेश-समाजकुम्भ जा रही महिला को हुई मेडिकल इमरजेंसी, रेलवे ने तुरंत पहुँचाई चिकित्सा

कुम्भ जा रही महिला को हुई मेडिकल इमरजेंसी, रेलवे ने तुरंत पहुँचाई चिकित्सा

सोशल मीडिया पर भी लोगों ने रेलवे को उसकी तत्परता के लिए सराहा। लोगों ने कहा कि इस तरह की सर्विस पहले कभी नहीं देखी। उन्होंने मोदी कैबिनेट के मंत्रियों को 'कुशल' बताया।

भारतीय रेलवे ने ट्वीट द्वारा की गई अपील पर एक्शन लेते हुए एक महिला को त्वरित मेडिकल सपोर्ट मुहैया कराई। दरअसल, प्रशांत भारती नामक व्यक्ति ने ट्वीट कर रेलवे को महिला के पेट में असहनीय दर्द होने की सूचना दी, जिसके बाद रेलवे ने संज्ञान लेते हुए मेडिकल टीम भेजी।

प्रशांत भारती ने अपने ट्वीट में रेलवे को टैग करते हुए लिखा:

“कुम्भ यात्रा पर जा रहीं किशनगंज के भावेश जालान की माताजी पारवती जालान के पेट में असहनीय दर्द है। ट्रैन प्रयाग स्टेशन पहुँचने वाली है। तुरंत मेडिकल सपोर्ट की ज़रूरत है।”

इसके बाद रेलवे ने तुरंत संज्ञान लेते हुए प्रशांत से पीएनआर संख्या माँगी। रेलवे ने प्रयागराज के डिविजनल रेलवे मैनेजर को टैग करते हुए तुरंत मेडिकल सुविधाएँ मुहैया कराने को कहा।

कुछ देर बाद प्रशांत ने ट्वीट कर जानकारी देते हुए बताया कि उक्त महिला तक समुचित चिकित्सा पहुँच गई है। उन्होंने रेलवे व डीआरएम को उनकी सामूहिक तत्परता के लिए ह्रदय से आभार व्यक्त किया।

इसके बाद केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल ने ट्ववीट कर महिला के स्वास्थ्य की कामना की। उन्होंने बताया कि रेलवे यात्रियों की कुशलता के लिए किसी भी प्रकार की सहायता पहुंचाने के लिए हमेशा तैयार है। रेल मंत्री के ट्वीट के प्रत्युत्तर में प्रशांत ने बताया कि पार्वती जालान अब सकुशल हैं और उन्होंने पूरी रेलवे टीम को धन्यवाद भेजा है।

सोशल मीडिया पर भी लोगों ने रेलवे को उसकी तत्परता के लिए सराहा। लोगों ने कहा कि इस तरह की सर्विस पहले कभी नहीं देखी। उन्होंने मोदी कैबिनेट के मंत्रियों को ‘कुशल’ बताया।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

कौन हैं पुणे के रईसजादे को बेल देने वाले एलएन दावड़े, अब मीडिया से रहे भाग: जिसने 2 को कुचल कर मार डाला उसे...

पुणे पोर्श कार के आरोपित को बेल देने वाले डॉक्टर एल एन दावड़े की एक वीडियो सामने आई है इसमें वो मीडिया से भाग रहे हैं।

120 संगठन, विपक्ष, आंदोलनजीवी और पालतू पत्रकार… चुनावी नतीजों से पहले देश को जलाने की प्लानिंग, मोदी जीते तो कोर्ट से चुनाव रद्द करवाने...

'केरोसिन तेल छिड़का जा चुका है, एक चिंगारी से पूरे देश में आग लग जाएगी' - राहुल गाँधी का ये 2 साल पुराना बयान याद कीजिए, और आज नीलू व्यास थॉमस को सुनिए। मतगणना के बाद हिंसा भड़काने की पूरी प्लानिंग तैयार है। शाहीन बाग़ और किसान आंदोलन शायद इसका ही एक्सपेरिमेंट था।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -