Wednesday, June 19, 2024
Homeदेश-समाजभारत विरोधी नारे लगवाने वाले शौहर का JNU की प्रोफेसर ने किया बचाव, कहा-...

भारत विरोधी नारे लगवाने वाले शौहर का JNU की प्रोफेसर ने किया बचाव, कहा- मानसिक स्थिति ठीक नहीं

इंपीरियल गार्डन सोसाइटी में ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ का नारा लगाने वाले अनवर सैयद फैजुल्ला हाशमी के खिलाफ सोसायटी के लोगों ने शिकायत दर्ज कराई थी।

हरियाणा के गुरुग्राम में ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ का नारा लगवाने वाले जेएनयू की प्रोफेसर रोसिना नासिर के शौहर अनवर सैयद फैजुल्ला हाशमी के खिलाफ हाल ही में शिकायत दर्ज कराई गई थी। इसी बीच अपने शौहर का बचाव में रोसिना नासिर ने नया दावा किया है। टाइम्स नाउ की रिपोर्ट के मुताबिक, रोसिना का कहना है कि उसके पति की मानसिक स्थिति ठीक नहीं है। वहीं, डीसीपी क्राइम धीरज सेतिया ने उचित कार्रवाई का भरोसा दिलाया है।

वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, “हमने मामले पर कानूनी राय माँगी है, जिसके आधार पर हम आगे की कार्रवाई करेंगे।” उन्होंने कहा कि मुझे बताया गया है कि हाशमी की पत्नी ने एक शिकायत दर्ज कराई है, जिसमें उन्होंने कहा ​है कि उनके पति की मानसिक स्थिति ठीक नहीं है। उन्होंने कहा कि हम सभी पहलुओं पर गौर कर रहे हैं। इस मामले की गहनता से जाँच की जाएगी।

गौरतलब है कि इंपीरियल गार्डन सोसाइटी में ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ का नारा लगाने वाले अनवर सैयद फैजुल्ला हाशमी के खिलाफ सोसायटी के लोगों ने 28 अगस्त को शिकायत दर्ज कराई थी। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुआ था, जिसमें उन्हें ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ का नारा लगाते हुए सुना जा सकता है। हालाँकि यह वीडियो कब की है, यह साफ़ नहीं है।

शिकायत में निवासियों ने कहा था, “हम, इंपीरियल गार्डन सोसाइटी, सेक्टर 102, गुरुग्राम के निवासी, आपको एक गंभीर मुद्दे से अवगत कराना चाहते हैं, जहाँ अनवर सैयद फैजुल्ला हाशमी निवासी फ्लैट आईजी-01-1501 ने अपने अपार्टमेंट की बालकनी से पाकिस्तान समर्थक नारे लगाए। यह भारतीय दंड संहिता के तहत विभिन्न धाराओं के तहत एक गंभीर अपराध है। यह हरकत वीडियो कैमरे में कैद हो गई। इस पत्र के साथ वीडियो सबूत के तौर पर एक पेन ड्राइव में दिया जा रहा है।”

वीडियो में एक व्यक्ति (जिसके बारे में बताया जा रहा है कि वह रोसिना नासिर का शौहर अनवर सैयद फैजुल्ला हाशमी है) को एक बच्चे को ‘हिंदुस्तान मुर्दाबाद’ और ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ चिल्लाना सिखाने की कोशिश करते हुए सुना जा सकता है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

डीपफेक वीडियो और ऑनलाइन फेक न्यूज़ पर लगेगी लगाम, ‘मोदी 3.0’ लेकर आ रहा ‘डिजिटल इंडिया बिल’: डेटा प्रोटेक्शन के बाद अब YouTube और...

अमित शाह का वीडियो वायरल कर दिया गया और दावा किया गया कि वो आरक्षण खत्म करने की बात कर रहे हैं। कई हस्तियाँ डीपफेक की शिकार बन चुकी हैं।

कश्मीर को अलग बताने वाली अरुंधति रॉय ने गुजरात दंगों को लेकर भी बोले थे झूठ: एहसान जाफरी की बेटियों से रेप और जिंदा...

साल 2002 के गुजरात दंगों को अरुंधति रॉय ने अपने लेख के जरिए कई तरह के झूठ और भ्रम फैलाने की कोशिश की थी। इसके लिए उन्हें माफी भी माँगनी पड़ी।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -