Tuesday, June 25, 2024
Homeदेश-समाज'धर्म परिवर्तन कराकर तुमसे ही करेंगे निकाह': हिंदू छात्रा का साथियों संग पीछा करता...

‘धर्म परिवर्तन कराकर तुमसे ही करेंगे निकाह’: हिंदू छात्रा का साथियों संग पीछा करता था जुनैद, इस्लाम नहीं कबूलने पर एसिड अटैक की देता था धमकी; लोगों ने पकड़कर पीटा

पकड़े गए युवकों की धुनाई करने के बाद उसे पुलिस को सौंप दिया गया। हिन्दू संगठनों ने आशंका जताई है कि आरोपितों के पास अवैध हथियार भी रहे होंगे। FIR में एक अन्य अज्ञात आरोपित भी दर्ज है। इन सभी पर IPC की धारा 298, 354 (ख) और 506 के तहत कार्रवाई की गई है। तीनों को न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेजा जा रहा है। मौके पर हालत सामान्य हैं।

उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ जिले में परीक्षा देने गई एक हिन्दू छात्रा का मुस्लिम युवकों ने पीछा किया और रास्ते में खींचने की कोशिश की। इतना ही नहीं, आरोपित पीड़िता के घर तक पहुँच गए और वहाँ जमकर हंगामा भी किया। आरोपितों में मोहम्मद जुनैद, साहिल और दो अन्य आरोपित शामिल हैं। लोगों ने छेड़खानी कर रहे इन दोनों मनचलों को पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया है।

कहा जा रहा है कि पीड़िता पर इस्लाम कबूल करने का भी दबाव बनाया जा रहा था। इस मामले में पुलिस ने FIR दर्ज कर के तीनों आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है। घटना सोमवार (20 मई 2024) की है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, घटना अलीगढ़ के थानाक्षेत्र क्वार्सी की है। युवती बीएड का पेपर देने के लिए छर्रा जाती थी। इस दौरान जुनैद और साहिल उसका पीछा करते थे।

सोमवार (20 मई 2024) को युवती की बीएड की अंतिम परीक्षा थी। वह परीक्षा देने छर्रा इलाके के कॉलेज में गई थी। रास्ते में जुनैद ने अपने दोनों साथियों के साथ उसका पीछा किया। वे लड़की के घर तक पहुँच गए। यहाँ उन्होंने पीड़िता और परिजनों से अभद्रता भी शुरू कर दी। शोरगुल की आवाज सुनकर आसपास के लोगों ने जुनैद, साहिल और तीसरे युवक विवेक प्रसाद को पकड़कर धुन दिया।

इसके बाद तीनों को पुलिस के हवाले कर दिया गया। अलीगढ़ निवासी जुनैद दिल्ली में रहता है। पीड़िता के ताऊ ने मीडिया को बताया कि उसकी भतीजी को आरोपित काफी दिनों से परेशान कर रहे थे। जुनैद पीड़िता पर उससे निकाह करने का दबाव बना रहा था। इससे पहले वह लड़की को इस्लाम कबूल करवाना चाहता था। ताऊ ने आरोप लगाया कि जुनैद पीड़िता के चेहरे पर तेज़ाब फेंकने की भी धमकी दी थी।

लड़की के ताऊ का कहना है कि छेड़छाड़ और इन धमकियों के कारण उनकी बेटी हमेशा गुमशुम और परेशान रहती थी। वह टेंशन में रहा करती थी। इस कारण से उसने खाना-पीना तक छोड़ दिया था। जुनैद की करतूत को लव जिहाद बताते हुए पीड़िता के परिजनों ने आरोपित पर कड़ी कार्रवाई की माँग की है। लड़की के परिजनों ने धर्मान्तरण की घटनाओं को रोकने की भी माँग उठाई है।

घटना की जानकारी मिलते ही हिन्दू संगठन के सदस्य विरोध में क्वार्सी थाने पहुँच गए। उन्होंने बताया कि आरोपित आए दिन लड़की का पीछा कर रहे थे। पीड़िता को धमकाने के साथ आरोपित हिन्दू धर्म पर अभद्र टिप्पणियाँ किया करते थे। 20 मई को तीन आरोपित लड़की का छर्रा से पीछा करते हुए अलीगढ़ तक पहुँच गए। आरोपितों से डरकर लड़की घर में घुस गई तो तीनों गली में ही रुक गए।

हिंदू संगठन के सदस्यों का कहना है कि शाम तक जब लड़की घर से बाहर नहीं निकली तो सभी आरोपित उसके घर में घुसने की कोशिश करने लगे। इस दौरान आरोपितों ने पीड़िता से कहा, “आज तुझे यहाँ से हिजाब पहनाकर ले जाएँगे। तेरा धर्म परिवर्तन करेंगे। शादी तो तुझ ही से करेंगे।” इस दरौान शोरगुल सुनकर आसपास के लोग जमा हो गए। उन्होंने तीनों आरोपितों को दबोचा लिया।

पकड़े गए युवकों की धुनाई करने के बाद उसे पुलिस को सौंप दिया गया। हिन्दू संगठनों ने आशंका जताई है कि आरोपितों के पास अवैध हथियार भी रहे होंगे। FIR में एक अन्य अज्ञात आरोपित भी दर्ज है। इन सभी पर IPC की धारा 298, 354 (ख) और 506 के तहत कार्रवाई की गई है। तीनों को न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेजा जा रहा है। मौके पर हालत सामान्य हैं।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

लोकसभा में ‘परंपरा’ की बातें, खुद की सत्ता वाले राज्यों में दोनों हाथों में लड्डू: डिप्टी स्पीकर पद पर हल्ला कर रहा I.N.D.I. गठबंधन,...

कर्नाटक, तेलंगाना और हिमाचल प्रदेश में कॉन्ग्रेस ने अपने ही नेता को डिप्टी स्पीकर बना रखा है विधानसभा में। तमिलनाडु में DMK, झारखंड में JMM, केरल में लेफ्ट और पश्चिम बंगाल में TMC ने भी यही किया है। दिल्ली और पंजाब में AAP भी यही कर रही है। लोकसभा में यही I.N.D.I. गठबंधन वाले 'परंपरा' और 'परिपाटी' की बातें करते नहीं थक रहे।

शराब घोटाले में जेल में ही बंद रहेंगे दिल्ली के CM केजरीवाल, हाई कोर्ट ने जमानत पर लगाई रोक: निचली अदालत के फैसले पर...

हाई कोर्ट ने कहा कि निचली अदालत ने मामले के पूरे कागजों पर जोर नहीं दिया जो कि पूरी तरह से अनुचित है और दिखाता है कि अदालत ने मामले के सबूतों पर पूरा दिमाग नहीं लगाया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -