Saturday, July 24, 2021
Homeराजनीतिबंगाल: TMC के गुंडों ने BJP की प्रचार वैन तोड़ीं, गोदाम में घुस कर...

बंगाल: TMC के गुंडों ने BJP की प्रचार वैन तोड़ीं, गोदाम में घुस कर LED बल्ब भी चुरा ले गए

टीएमसी के गुंडों ने भाजपा की चुनावी गाड़ियों को क्षतिग्रस्त कर दिया और साथ ही वहाँ रखी कई कीमती वस्तुओं को भी उठा कर ले गए।

पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव से पहले एक बार फिर से सत्ताधारी तृणमूल कॉन्ग्रेस (TMC) के गुंडों की करतूतें सामने आई है। आरोप है कि शुक्रवार (फरवरी 26, 2021) की रात को TMC के गुंडे भाजपा के गोदाम में घुस गए और पार्टी की पब्लिसिटी गाड़ियों को क्षतिग्रस्त कर दिया। इस मामले में कोलकाता पुलिस के समक्ष एक आधिकारिक शिकायत भी दर्ज करा दी गई है। घटना फूल बागान पुलिस थाने की है।

जहाँ ये घटना हुई, उसी जगह कदापारा इलाके में भाजपा का दफ्तर है। भाजपा की चुनावी गाड़ियों को क्षतिग्रस्त कर दिया गया और साथ ही वहाँ रखी कई कीमती वस्तुओं को भी उठा कर ले गए। मानिकतला ईस्ट के भाजपा के मंडल अध्यक्ष प्रमोद चौधरी ने इस मामले में शिकायत दर्ज कराई है। हालाँकि, इस मामले में अब तक कोलकाता पुलिस ने कोई बयान नहीं दिया है और न ही किसी कार्रवाई की सूचना है।

पश्चिम बंगाल में भाजपा के प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय ने बताया, “इधर चुनाव आयोग ने बंगाल चुनाव तिथि की घोषणा की और तृणमूल कॉन्ग्रेस के गुंडों ने बिना डर के रात 11 बजे भाजपा के काड़पारा (कोलकाता) गोडाउन्न में घुसकर LED गाड़ियाँ फोड़ी और LED भी खोलकर ले गए। शायद, गुंडों ने चुनाव आयोग को चुनौती दी है।” उन्होंने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को ट्विटर पर टैग कर के इस घटना की सूचना दी।

पश्चिम बंगाल में भाजपा के सह-प्रभारी और पार्टी की आईटी सेल के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित मालवीय ने बताया कि TMC के गुंडों ने ‘लोको सोनार बांग्ला रथ’ को क्षतिग्रस्त कर दिया है। साथ ही रथ में लगे LED बल्ब भी वो चुरा कर ले गए। उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग के लिए इस चुनाव का प्रबंधन एक कठिन कार्य होने वाला है क्योंकि बंगाल में TMC ने हिंसा की संस्कृति बना रखी है। उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल की जनता इसका जवाब देगी।

उधर, पश्चिम बंगाल में चुनावी तारीखों के ऐलान के बाद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर चुनाव आयोग पर सवाल खड़े किए हैं। चुनाव आयोग की ओर की गई घोषणा के बाद सीएम ममता ने उनकी मंशा पर सवाल खड़ा किया और पूछा कि क्या उन्होंने ये तारीखों का ऐलान बीजेपी के हिसाब से किया है। सीएम ममता ने कहा कि इस बार पश्चिम बंगाल में 8 चरणों में चुनाव होगा। बीजेपी के कहने पर ऐसा हुआ है। उन्होंने कहा कि बंगाल पर बंगाली ही राज करेगा किसी बाहरी को घुसने नहीं दिया जाएगा।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

जहाँ से इस्लाम शुरू, नारीवाद वहीं पर खत्म… डर और मौत भला ‘चॉइस’ कैसे: नितिन गुप्ता (रिवाल्डो)

हिंदुस्तान में नारीवाद वहीं पर खत्म हो जाता है, जहाँ से इस्लाम शुरू होता है। तीन तलाक, निकाह, हलाला पर चुप रहने वाले...

NH के बीच आने वाले धार्मिक स्थलों को बचाने से केरल HC का इनकार, निजी मस्जिद बचाने के लिए राज्य सरकार ने दी सलाह

कोल्लम में NH-66 के निर्माण कार्य के बीच में धार्मिक स्थलों के आ जाने के कारण इस याचिका में उन्हें बचाने की माँग की गई थी, लेकिन केरल हाईकोर्ट ने इससे इनकार कर दिया।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
111,018FollowersFollow
393,000SubscribersSubscribe