Saturday, July 20, 2024
Homeदेश-समाजबिना हेलमेट स्कूटर पर महिला मित्र के साथ सवारी, पत्नी के पास पहुँच गया...

बिना हेलमेट स्कूटर पर महिला मित्र के साथ सवारी, पत्नी के पास पहुँच गया AI कैमरे का फोटो और चालान: केरल में पति को जाना पड़ा जेल

रिपोर्टों के मुताबिक इडुक्की का रहने वाला व्यक्ति बिना हेलमेट लगाए अपनी महिला मित्र के साथ कहीं जा रहा था। वाहन का पंजीकरण उसकी पत्नी के नाम पर है। ऐसे में चालान तस्वीर के साथ पत्नी के मोबाइल फोन पर भेजा गया। तस्वीर में पति के साथ दूसरी महिला को देख पत्नी भड़क गई।

केरल का तिरुवनंतपुरम। एक व्यक्ति स्कूटर से जा रहा था। हेलमेट उसने पहनी नहीं थी। साथ में एक महिला थी। आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस (AI) से लैस ट्रैफिक पुलिस के कैमरों ने उसे बिना हेलमेट पकड़ लिया। चालान काटा और रजिस्टर्ड नंबर पर फोटो के साथ भेज दिया। आप कहेंगे यह तो सामान्य बात है। इसमें खबर क्या है।

पर यह सामान्य घटना इसलिए खबर बन गई क्योंकि वह व्यक्ति जिस स्कूटर पर सवारी कर रहा था, वह उसकी पत्नी के नाम से रजिस्टर्ड है। इसलिए चालान और फोटो उसकी पत्नी के मोबाइल नंबर पर गया। इसके बाद पति-पत्नी में ऐसा विवाद हुआ कि पहले कथित तौर पर मारपीट हुई। फिर पुलिस केस। आखिरकार पति को जेल जाना पड़ा।

मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक इडुक्की का रहने वाला यह व्यक्ति तिरुवनंतपुरम के एक कपड़ा दुकान में काम करता है। 25 अप्रैल 2023 को वह स्कूटर पर बिना हेलमेट लगाए अपनी महिला मित्र के साथ कहीं जा रहा था। वाहन का पंजीकरण उसकी पत्नी के नाम पर है। ऐसे में यातायात उल्लंघन का चालान तस्वीर के साथ पत्नी के मोबाइल फोन पर भेजा गया। तस्वीर में पति के साथ दूसरी महिला को देख पत्नी भड़क गई।

पत्नी ने अपने पति से स्कूटर पर बैठी महिला के बारे में सवाल किया। पति ने कहा कि वह महिला को नहीं जानता। उसने सिर्फ उसे लिफ्ट दिया था। पत्नी को पति के बात पर भरोसा नहीं हुआ और इस बात को लेकर उनके बीच झगड़ा हो गया। बात थाने तक जा पहुँची। 5 मई 2023 को महिला ने अपने पति के खिलाफ करमना थाने में अपने और 3 साल के बच्चे के साथ मारपीट का आरोप लगाते हुए शिकायत की।

पत्नी की शिकायत के बाद पति के खिलाफ आईपीसी की धारा 321, 341, 294 और जुवेनाइल जस्टिस एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया। रिपोर्टों के मुताबिक शख्स को कोर्ट के सामने पेश किया गया। कोर्ट ने उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।

दरअसल, केरल के मोटर वाहन विभाग ने सुरक्षित केरल (Safe Kerala) परियोजना के तहत राज्यभर में यातायात नियमों (Traffic rules) के उल्लंघन पर नजर रखने के लिए एआई से लैस कैमरे लगवाए हैं। इस परियोजना को लेकर विपक्षी कॉन्ग्रेस ने केरल की विजयन सरकार पर भष्टाचार के आरोप भी लगाए हैं।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

फैक्ट चेक’ की आड़ लेकर भारत में ‘प्रोपेगेंडा’ फैलाने की तैयारी कर रहा अमेरिका, 1.67 करोड़ रुपए ‘फूँक’ तैयार कर रहा ‘सोशल मीडिया इन्फ्लूएंसर्स’...

अमेरिका कथित 'फैक्ट चेकर्स' की फौज को तैयार करने की योजना को चतुराई से 'डिजिटल लिटरेसी' का नाम दे रहा है, लेकिन इनका काम होगा भारत में अमेरिकी नरेटिव को बढ़ावा देना।

मुस्लिम फल विक्रेताओं एवं काँवड़ियों वाले विवाद में ‘थूक’ व ‘हलाल’ के अलावा एक और पहलू: समझिए सच्चर कमिटी की रिपोर्ट और असंगठित क्षेत्र...

काँवड़ियों के पास ये विकल्प क्यों नहीं होना चाहिए, अगर वो सिर्फ हिन्दू विक्रेताओं से ही सामान खरीदना चाहते हैं तो? मुस्लिम भी तो लेते हैं हलाल?

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -