Saturday, June 15, 2024
Homeदेश-समाजतमिलनाडु में BJP-RSS कार्यकर्ताओं पर हमले की 11 घटनाएँ, जानें कहाँ-कहाँ बनाया गया निशाना:...

तमिलनाडु में BJP-RSS कार्यकर्ताओं पर हमले की 11 घटनाएँ, जानें कहाँ-कहाँ बनाया गया निशाना: PFI पर कार्रवाई के बाद हो रही हिंसा

"पिछले दो दिनों में पीएफआई और कुछ समूहों ने विशेष रूप से बीजेपी और आरएसएस कार्यकर्ताओं के घरों और कार्यालयों को निशाना बनाया है।"

तमिलनाडु बीजेपी प्रमुख के अन्नामलाई (Tamil Nadu BJP chief K Annamalai) ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को पत्र लिखा है। पत्र में उन्होंने राज्य में बिगड़ती कानून व्यवस्था और कट्टरपंथी इस्लामी संगठन पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) की आतंकी गतिविधियों का जिक्र किया है। उन्होंने हाल में पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया के कट्टरपंथियों द्वारा बीजेपी कार्यालय और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) के सदस्यों के घरों पर पेट्रोल बम फेंकने की घटनाओं पर तत्काल कार्रवाई करने का अनुरोध किया।

अन्नामलाई ने मीडियाकर्मियों से कहा, “पिछले दो दिनों में पीएफआई और कुछ समूहों ने विशेष रूप से बीजेपी और आरएसएस कार्यकर्ताओं के घरों और कार्यालयों को निशाना बनाया है। मैंने माननीय केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) को एक पत्र लिखा है, जिसमें तमिलनाडु की कानून व्यवस्था को बिगाड़ने वालों के खिलाफ तत्काल कार्रवाई करने के लिए कहा है।”

कोयंबटूर में बीजेपी दफ्तर पर पेट्रोल बम से हमला

तमिलनाडु के मदुरै जिले में शनिवार (24 सितंबर, 2022) शाम 7 बजे आरएसएस के एक सदस्य के घर में तीन पेट्रोल बम फेंके गए। हमले की फुटेज सीसीटीवी में कैद हुई है। इसमें मुँह पर कपड़ा बाँधे एक युवक को पेट्रोल बम फेंकते हुए देखा जा सकता है। वहीं, कोयंबटूर जिले में 22 सितंबर, 2022 की देर रात वीकेके स्थित भाजपा कार्यालय पर पेट्रोल बम से हमला किया गया। बीजेपी कार्यकर्ता नंदकुमार ने बताया था कि हमारे दफ्तर पर पेट्रोल बम फेंका गया है। इस तरह के आतंकी हमले होते रहते हैं।

ओपानकारा स्ट्रीट में टेक्सटाइल की दुकान पर हमला

दूसरा हमला तमिलनाडु के कोयंबटूर के ओपानकारा स्ट्रीट पर 22 सितंबर, 2022 को एक टेक्सटाइल की दुकान मारुति सेलेक्शन पर हुआ था। कर्मचारियों ने पुलिस को बताया था कि ज्वलनशील पदार्थ से भरी बोतल शोरूम के सामने गिरी थी।

रतिनापुरी में बीजेपी नेता की दुकान पर पेट्रोल बम फेंका

तमिलनाडु के कोयंबटूर के रतिनापुरी में शुक्रवार (23 सितंबर, 2022) सुबह अज्ञात लोगों ने एक बीजेपी नेता की दुकान पर हमला कर दिया। दुकान के शटर के सामने एक बोतल के टूटे हुए टुकड़े मिले थे। पुलिस ने मौके पर पहुँचकर मामले की पड़ताल की।

इरोड में बीजेपी नेता की फर्नीचर की दुकान पर हमला

इसी तरह तमिलनाडु के इरोड में बीजेपी नेता की फर्नीचर की दुकान पर हमला किया गया। पेट्रोल और डीजल से भरी बोतलें फेंककर इस हमले को अंजाम दिया गया था।

पोल्लाची में बीजेपी नेताओं के वाहन में तोड़फोड़

तमिलनाडु के पोल्लाची में हमलावरों ने एक भाजपा कार्यकर्ता की कार पर डीजल से भरे प्लास्टिक के थैले फेंके और शीशे तोड़ दिए थे। इसके अलावा हिंदू मुन्नानी नेता सरवन कुमार के दो ऑटो के शीशे तोड़ दिए थे। यह घटना कोयंबटूर में भाजपा कार्यालय पर पेट्रोल बम फेंकने के एक दिन बाद हुई थी।

डिंडीगुल में बीजेपी नेता के वाहनों में आग लगाई

24 सितंबर, 2022 को बेगमपुर में अज्ञात व्यक्तियों ने भाजपा नगर (पश्चिम) सचिव टी पलराज के गोदाम में खड़ी 5 मोटरसाइकिलों और एक कार में आग लगा दी थी। मामला दर्ज करने के बाद डिंडीगुल टाउन साउथ पुलिस ने इसी इलाके के सिकंदर को गिरफ्तार किया था।

चेन्नई में संघ नेता के घर पर पेट्रोल बम से हमला

चेन्नई के पास तांबरम में शनिवार (24 सितंबर, 2022) को आरएसएस नेता के घर पर पेट्रोल बम फेंकने की खबर सामने आई। तमिलनाडु पुलिस के मुताबिक, तामंबरम के चितलापक्कम में आरएसएस कार्यकर्ता सीतारमण के आवास पर पेट्रोल बम फेंका गया था।

मेट्टूपलायम में प्लाईवुड की दुकान पर पेट्रोल बम से हमला

तमिलनाडु के मेट्टुपलायम-करमादई रोड पर मेट्टुपालया के सचिन की प्लाईवुड की दुकान पर शुक्रवार (23 सितंबर, 2022 ) सुबह पेट्रोल बम से हमला किया गया। आग लगने से दुकान में रखे प्लाईवुड क्षतिग्रस्त हो गए। दुकान के सीसीटीवी फुटेज यह घटना देखी गई थी।

तिरुपुर जयनगर में आरएसएस नेता के घर पर पथराव

तिरुपुर जिले में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) नेता के आवास पर पथराव किया गया। पुलिस के अनुसार, तिरुपुर के रक्कियापलायम के पास जय नगर निवासी प्रभु ने पुलिस को अपनी शिकायत में बताया था कि दो बाइक पर आए चार लोगों ने उनके किराए के घर पर पथराव किया।

सालेम में संघ नेता के घर पर पेट्रोल से हमला

तमिलनाडु के सलेम के अम्मापेट में 25 सितंबर, 2022 को आरएसएस के एक कार्यकर्ता के घर पर अज्ञात व्यक्तियों ने केरोसिन से भरी बोतल फेंकी थी। यह बोतल घर के दरवाजे के पास गिरी थी। पुलिस ने इस मामले मे पीएफआई (PFI) और एसडीपीआई (SDPI) के छह लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है।

बीजेपी नेता के ओमनी बस पर पेट्रोल बम से हमला

तमिलनाडु में आरएसएस और बीजेपी कार्यकर्ताओं के घरों और कार्यालय पर हमलों के बीच तूतीकोरिन (Tutikorin) में एक बीजेपी पदाधिकारी की ओमनी बस पर रविवार (25 सितंबर 2022) रात को पेट्रोल बम फेंका गया। यह हमला उसक वक्त किया गया, जब बीजेपी नेता विवेगम रमेश की बस तिरुचेंदूर से कोयंबटूर जा रही थी।

बता दें कि तमिलनाडु पुलिस ने पिछले कुछ दिनों में भाजपा, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) और हिंदू मुन्नानी के नेताओं के घरों पर पेट्रोल बम फेंकने की घटनाओं के सिलसिले में राज्य भर से 14 लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने एक प्रेस बयान में कहा कि अब तक 19 आपराधिक मामले दर्ज किए गए हैं और आरोपितों को कोयंबटूर, पोल्लाची, इरोड, मदुरै, सलेम, डिंडीगुल, थूथुकुडी और कन्याकुमारी से गिरफ्तार किया गया है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

NSA, तीनों सेनाओं के प्रमुख, अर्धसैनिक बलों के निदेशक, LG, IB, R&AW – अमित शाह ने सबको बुलाया: कश्मीर में ‘एक्शन’ की तैयारी में...

NSA अजीत डोभाल के अलावा उप-राज्यपाल मनोज सिन्हा, तीनों सेनाओं के प्रमुख के अलावा IB-R&AW के मुखिया व अर्धसैनिक बलों के निदेशक भी मौजूद रहेंगे।

अब तक की सबसे अधिक ऊँचाई पर पहुँचा भारत का विदेशी मुद्रा भंडार, उधर कंगाली की ओर बढ़ा पाकिस्तान: सिर्फ 2 महीने का बचा...

एक तरफ पाकिस्तान लगातार बर्बादी की कगार पर पहुँच रहा है, तो दूसरी तरफ भारत का विदेशी मुद्रा भंडार लगातार बढ़ता जा रहा है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -