Wednesday, July 28, 2021
Homeदेश-समाजमिथिला की नई सीताएँ: छेड़खानी कर रहे युवक का किया ऑन स्पॉट फ़ैसला, पिटाई...

मिथिला की नई सीताएँ: छेड़खानी कर रहे युवक का किया ऑन स्पॉट फ़ैसला, पिटाई का वीडियो वायरल

बेलवागंज के एक लड़के ने लड़कियों के हॉस्टल के पास ही उससे छेड़खानी की थी। काफ़ी देर तक वो छात्रा के सामने अश्लील हरक़तें करता रहा। इस बात से नाराज़ छात्राओं ने उस युवक को सबक सिखाने का मन बनाया....

एक तरफ जहाँ पूरा देश बलात्कार और हत्या के मुद्दे पर उबल रहा है, वहीं बिहार के दरभंगा में कुछ छात्राओं ने मिलकर छेड़छाड़ करने वाले एक मनचले को बिना देरी किए ऑन स्पॉट ही फ़ैसला सुना दिया। फ़ैसला भी ऐसा जिसे याद कर आरोपित अब शायद ही ज़िंदगी में फिर किसी अन्य महिला को छेड़ने का दुस्साहस करे। 

दरअसल, सोशल मीडिया पर एक वीडियो बड़ी तेज़ी के साथ वायरल हो रहा है। दरभंगा के ललित नारायरण मिथिला विश्वविद्यालय के कमला पीजी गर्ल्स हॉस्टल की एक छात्रा के साथ बीते बुधवार (4 दिसंबर) को छेड़खानी की एक घटना हुई थी। पीड़ित छात्रा ने बताया कि बेलवागंज के एक लड़के ने लड़कियों के हॉस्टल के पास ही उससे छेड़खानी की थी। काफ़ी देर तक वो छात्रा के सामने अश्लील हरक़तें करता रहा। इस बात से नाराज़ छात्राओं ने उस युवक को सबक सिखाने का मन बनाया।

इसके बाद एक साथ कई छात्राओं ने मिलकर अश्लील हरक़तें करने वाले शख़्स को जूते-चप्पलों से पिटाई करके सबक सिखाया। विश्वविद्यालय थाने की पुलिस को जब घटना की सूचना मिली तो वो उस मनचले को पकड़कर थाने ले गईं। पीछे-पीछे छात्राएँ भी थाने पहुँची, जहाँ उन्होंने मनचले के ख़िलाफ़ शिक़ायत दर्ज करवाई।

इसके बाद हॉस्टल सुपरिटेंडेंट डॉ लावण्य कीर्ति सिंह काव्या भी वहाँ पहुँची, जहाँ उन्होंने छात्राओं को समझा-बुझाकर हॉस्टल वापस भेजा। सुपरिटेंडेंट ने कहा कि दो दिन पहले भी कमला हॉस्टल के पास एक मनचले ने छात्रा और सिक्योरिटी गार्ड के साथ बदतमीज़ी की थी। छात्राओं के अनुसार, उनके हॉस्टल के बाहर अक्सर लड़के अश्लील हरक़तें करते हैं और उन पर भद्दी टिप्पणियाँ भी करते हैं। उन्होंने शिक़ायत की कि उनके हॉस्टल के बाहर सुरक्षा गार्ड भी मौजूद नहीं रहता। इस सन्दर्भ में विश्वविद्यालय प्रशासन से भी कई बार शिक़ायत की, लेकिन उस पर अब तक कोई कार्रवाई नहीं हुई।

ख़बर के अनुसार, विवि थाना प्रभारी पवन कुमार सिंह ने बताया कि छात्राओं की ओर से सामूहिक शिक़ायत दर्ज कराई गई है। फ़िलहाल आरोपित पुलिस की हिरासत में है और उससे पूछताछ जारी है। वहीं, एसएसपी बाबू राम ने बताया कि सामूहिक शिक़ायत में हॉस्टल के आसपास संदिग्ध गतिविधियों का उल्लेख किया गया। उन्होंने बताया कि आरोपित के ख़िलाफ़ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘बद्रीनाथ नहीं, वो बदरुद्दीन शाह हैं…मुस्लिमों का तीर्थ स्थल’: देवबंदी मौलाना पर उत्तराखंड में FIR, कभी भी हो सकती है गिरफ्तारी

मौलाना के खिलाफ़ आईपीसी की धारा 153ए, 505, और आईटी एक्ट की धारा 66F के तहत केस किया गया है। शिकायतकर्ता का आरोप है कि उसके बयान से हिंदू भावनाएँ आहत हुईं।

बसवराज बोम्मई होंगे कर्नाटक के नए मुख्यमंत्री: पिता भी थे CM, राजीव गाँधी के जमाने में गवर्नर ने छीन ली थी कुर्सी

बसवराज बोम्मई के पिता एस आर बोम्मई भी राज्य के मुख्यमंत्री रह चुके हैं, जबकि बसवराज ने भाजपा 2008 में ज्वाइन की थी।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
111,573FollowersFollow
394,000SubscribersSubscribe