Monday, October 25, 2021
Homeदेश-समाजनिकाह से किया इनकार... तो प्रेमी रफ़ीक ने गला घोंटकर मार डाला

निकाह से किया इनकार… तो प्रेमी रफ़ीक ने गला घोंटकर मार डाला

रफ़ीक के ख़िलाफ़ बलात्कार, हत्या की कोशिश, डकैती जैसे संगीन मामले भी दर्ज हैं। इन मामलों में रफ़ीक से पूछताछ जारी है।

पिछले दिनों मध्य प्रदेश से भाग कर राजस्थान के अजमेर आई एक महिला की हत्या की ख़बर सामने आई थी। इस मामले में पुलिस ने हत्या की गुत्थी को सुलझा ली है और फ़रार आरोपित को गिरफ़्तार कर लिया है। दरअसल, शाहिस्ता नाम की लड़की ने रफ़ीक से निकाह करने पर इनकार कर दिया था। इस बात से आहत रफ़ीक ने ही उसकी गला घोंटकर हत्या कर दी थी। हत्या की इस वारदात को अंजाम देने वाली बात रफ़ीक ने अब क़बूल कर ली है।

ज़िला पुलिस कप्तान कुँवर राष्ट्रदीप के अनुसार, 15 जुलाई को गंज थाना क्षेत्र के पास स्थित होटल गुलाब पैलेस में शाहिस्ता नाम की महिला की हत्या कर दी गई थी। हत्या शाहिस्ता के ही प्रेमी रफ़ीक द्वारा किए जाने की बात सामने आई है। इस मामले की जाँच की गई और इस संदर्भ में मध्य प्रदेश की शाजापुर पुलिस को इसकी सूचना दी गई। इसके बाद उन्होंने आरोपित रफ़ीक की तलाश शुरू कर दी और उसे गिरफ़्तार कर अजमेर पुलिस के हवाले कर दिया।

ख़बर के अनुसार, यह बात भी सामने आई है कि रफ़ीक के ख़िलाफ़ बलात्कार, हत्या की कोशिश, डकैती जैसे संगीन मामले भी दर्ज हैं। इन मामलों में रफ़ीक से पूछताछ जारी है। 

इससे पहले, पुलिस अधीक्षक सरिता ने सिंह ने मामले की जानकारी देते हुए बताया था कि मध्य प्रदेश की शाहिस्ता गुल, रफ़ीक के साथ घर से भागी थी। शुक्रवार (12 जुलाई 2019) को उन्होंने अजमेर के होटल में ठहरने के लिए कमरा लिया। लेकिन सोमवार (जुलाई 15, 2019) को दोनों में कहासुनी हो गई। झगड़े में बीच-बचाव करने के लिए होटल वाले भी वहाँ पहुँचे लेकिन रफ़ीक ने उन्हें निजी मामला कहकर वहाँ से जाने को कह दिया। कमरे के बाहर हुई दोनों की हाथापाई सीसीटीवी में भी कैद हुई थी।

घटना के थोड़ी देर बाद रफ़ीक मेडिकल की दुकान जाने की बात कहकर होटल से निकला और फिर फ़रार हो गया। कुछ देर बाद शक़ होने पर जब होटल कर्मचारियों ने कमरे में जाकर देखा तो महिला बेसुध बिस्तर पर पड़ी थी। उसे अस्पताल ले जाया गया लेकिन डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया और बताया कि उसकी हत्या गला घोंटकर की गई है। सीसीटीवी फुटेज में आखिरी बार रफ़ीक को 10 बजे होटल में देखा गया।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

पहली बार WC में पाकिस्तान से हारी टीम इंडिया, भारत के खिलाफ सबसे बड़ी T20 साझेदारी: Pak का ओपनिंग स्टैंड भी नहीं तोड़ पाए...

151 रनों के स्कोर का पीछे करते हुए पाकिस्तान ने पहले 2 ओवर में ही 18 रन ठोक दिए। सलामी बल्लेबाज बाबर आजम ने 68, मोहम्मद रिजवान ने 79 रन बनाए।

T20 WC में सबसे ज्यादा पचासा लगाने वाले बल्लेबाज बने कोहली, Pak को 152 रनों का टारगेट: अफरीदी की आग उगलती गेंदबाजी

भारत-पाकिस्तान T20 विश्व कप मैच में विराट कोहली ने 45 गेंदों में अपना शानदार अर्धशतक पूरा किया। शाहीन अफरीदी के शिकार बने शीर्ष 3 बल्लेबाज।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
131,511FollowersFollow
412,000SubscribersSubscribe