Wednesday, September 28, 2022
Homeदेश-समाजसपा MLA के गनर ने रिक्शा चालक को बेरहमी से पीटा, सड़क पर तड़पते...

सपा MLA के गनर ने रिक्शा चालक को बेरहमी से पीटा, सड़क पर तड़पते पीड़ित का वीडियो वायरल

चश्मदीदों के मुताबिक सुरक्षा गार्ड ने विधायक की गाड़ी से हॉकी स्टिक निकाली और फिर उससे पीटते-पीटते रिक्शा चालक को लहूलुहान कर दिया। इसके बाद वह गाड़ी में बैठकर चला गया। लेकिन इस बीच गनर धर्मेंद्र कुमार की नेमप्लेट मौके पर गिर गई, जिसे वीडियो में साफ तौर पर कई बार दिखाया गया है।

एक रिक्शा चालक का सड़क पर तड़पते और नाक से खून बहते हुए वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। बताया जा रहा है कि पीड़ित रिक्शा चालक को समाजवादी पार्टी के एक विधायक के सुरक्षा गार्ड धर्मेंद्र कुमार ने बेरहमी से पीटा था। बाद में विधायक का सुरक्षा गार्ड रिक्शा चालक को सड़क पर तड़पता छोड़ चला गया।

इस घटना का वीडियो जब सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तो लोगों को घटना की जानकारी हुई। अब इस मामले पर पुलिस ने भी संज्ञान लिया है।

जानकारी के मुताबिक मामला उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के हजरतगंज में अशोक मार्ग पर श्रीराम टावर के सामने सोमवार दोपहर का है। इस दौरान समाजवादी पार्टी के विधायक अपने टोयोटा फॉर्च्यूनर गाड़ी नंबर- UP33 AR 1276 से इलाके से होकर गुजर रहे थे। दरअसल यह SUV कार समाजवादी पार्टी के विधायक मनोज कुमार पांडे के नाम पर दर्ज है, जो कि रायबरेली जिले के ऊँचाहार से वर्तमान में विधायक हैं।

यहाँ यह जान लेना भी जरूरी है कि कार के मालिक का नाम सरकारी पोर्टल https://vahan.nic.in/nrservices/faces/user/searchstatus.xhtml के माध्यम से प्राप्त किया गया है। सरकारी पोर्टल पर वाहन का पंजीकरण नंबर टाइप करने पर जो जानकारी प्राप्त हुई है, उसे आप भी नीचे देख सकते हैं।


कार नंबर- UP33 AR 1276 से संबंधित जानकारी

इसी बीच आशोक मार्ग से गुजर रही विधायक मनोज कुमार पांडेय की गाड़ी से एक रिक्शा चालक का रिक्शा गलती से टकरा गया। इसी बात को लेकर गाड़ी से उतरे विधायक के सुरक्षा गार्ड धर्मेंद्र कुमार (पहचान संख्या 192635295) ने रिक्शा चालक को गालियाँ देते हुए उसे पीटना शुरू कर दिया।

चश्मदीदों के मुताबिक सुरक्षा गार्ड यहीं नहीं रुका। उसने विधायक की गाड़ी से हॉकी स्टिक निकाली और फिर उससे पीटते-पीटते रिक्शा चालक को लहूलुहान कर दिया। इसके बाद वह गाड़ी में बैठकर घटनास्थल से चला गया। लेकिन इस बीच गनर धर्मेंद्र कुमार की नेमप्लेट मौके पर गिर गई, जिसे वीडियो में साफ तौर पर कई बार दिखाया गया है।

अब इस मामले में सामाजिक कार्यकर्ता नूतन ठाकुर ने सपा विधायक और उसके गनर धर्मेन्द्र के खिलाफ शिकायत पत्र देकर प्रशासन से मामले में मुकदमा दर्ज कर दोनों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने की माँग की है।

घटना पर पुलिस आयुक्त सुजीत पांडे का कहना है कि वीडियो की जाँच की जा रही है और वीडियो में दिख रहे रिक्शा चालक की तलाश की जा रही है। पांडे बताया कि पीड़ित के बयान के आधार पर ही आगे की कार्रवाई की जाएगी। मौके पर खड़े कुछ लोगों का कहना है कि घायल अवस्था में पड़े रिक्शा चालक से आरोपित सुरक्षा गार्ड ने आखिर में इलाज कराने के लिए कुछ पैसे की देने की भी बात कही थी।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘UPA के समय ही IB ने किया था आगाह, फिर भी PFI को बढ़ने दिया गया’: पूर्व मेजर जनरल का बड़ा खुलासा, कहा –...

PFI पर बैन का स्वागत करते हुए मेजर जनरल SP सिन्हा (रिटायर्ड) ने ऑपइंडिया को बताया कि ये संगठन भारतीय सेना के समांतर अपनी फ़ौज खड़ी कर रहा था।

‘सारे मुस्लिम युवकों को जेल में डाल दिया जाएगा, UAPA है काला कानून’: PFI बैन पर भड़के ओवैसी, लालू यादव और कॉन्ग्रेस MP

असदुद्दीन ओवैसी के लिए UAPA 'काला कानून' है। लालू यादव ने RSS को 'PFI सभी बदतर' कह दिया। कॉन्ग्रेसी कोडिकुन्नील सुरेश ने RSS को बैन करने की माँग की।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
224,793FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe