Friday, June 14, 2024
Homeदेश-समाज4 बच्चों के अब्बा मोहम्मद वलि खान ने 'निशांत' बन कर नाबालिग हिन्दू लड़की...

4 बच्चों के अब्बा मोहम्मद वलि खान ने ‘निशांत’ बन कर नाबालिग हिन्दू लड़की को फाँसा, कई बार किया बलात्कार: वोटर आईडी से खुला राज़

पुलिस ने आरोपित के खिलाफ मध्य प्रदेश के नए 'धार्मिक स्वतंत्रता का अधिनियम 2021', बलात्कार और 'यौन अपराधों से बच्चों का संरक्षण (POCSO)' के तहत मामला दर्ज किया है।

मध्य प्रदेश के भिंड में ‘लव जिहाद’ का मामला सामने आया है। चार बच्चों के अब्बा मोहम्मद वलि खान ने छद्म हिन्दू बन कर अपना नाम ‘निशांत’ रख लिया और एक हिन्दू लड़की को फँसा लिया। उसने एंडोरी थाना क्षेत्र के गाँव की नाबालिग को अपने जाल में फाँसा। उसने पिछले 10 महीनों में शादी का वादा कर के किशोरी के साथ कई बार बलात्कार किया। बाद में जब किशोरी को पता चला कि वो मुस्लिम है तो उसने मिलना-जुलना कम कर दिया।

अब फिर से आरोपित वलि खान पीड़िता से मिलने का दबाव बना रहा था, जिसके बाद थाने में इस सम्बन्ध में शिकायत दर्ज कराई है। पुलिस ने आरोपित के खिलाफ मध्य प्रदेश के नए ‘धार्मिक स्वतंत्रता का अधिनियम 2021’, बलात्कार और ‘यौन अपराधों से बच्चों का संरक्षण (POCSO)’ के तहत मामला दर्ज किया है। आरोपित को गिरफ्तार कर के गोहद जेल भेज दिया है। एंडोरी थाना प्रभारी नागेश शर्मा ने बताया कि मोहम्मद वलि खान उर्फ़ बल्लू मौ थाना क्षेत्र का रहने वाला है।

करीब 10 महीने पहले गलती से उसके नंबर पर किशोरी ने मिस्ड कॉल कर दिया था, जिसके बाद उसने पलट कर फोन कॉल किया। उसने खुद का नाम निशांत बताते हुए पीड़िता से जान-पहचान की और बातचीत शुरू की। उसने खुद को अविवाहित बताते हुए पीड़िता को अपने झाँसे में लिया। नाबालिग ने आरोपित से मिलने-जुलना शुरू कर दिया, जिसके बाद उसने रेप किया। एक दिन पीड़िता ने उसकी जेब से उसका वोटर आईडी कार्ड देख लिया, जिसमें उसका असली नाम लिखा था।

आरोपित ने अपना नाम ‘निशांत कुमार’ बताया था, ऐसे में पीड़िता को वो संतोषजनक जवाब नहीं दे सका। इसी दौरान उसे उसके चार बच्चों का अब्बा होने की बात भी पता चली। 4 मार्च, 2022 को वो पीड़िता से मिलने के लिए एंडोरी पहुँच गया। किशोरी की माँ ने आपत्ति जताई तो वो भला-बुरा कहने लगा। आक्रोशित गाँव के लोगों ने उसकी धुनाई भी कर दी। किशोरी ने 100 नंबर पर पुलिस को कॉल कर इसकी जानकारी दी, लेकिन तब तक वो भाग निकला था। हालाँकि, बाद में वो दबोचा गया।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

अरुंधति रॉय पर UAPA के तहत चलेगा मुकदमा: दिल्ली LG ने दी मंजूरी, कश्मीरी अलगाववादियों के साथ दिया था भड़काऊ भाषण

सम्मेलन में जिन मुद्दों पर चर्चा की गई और बात की गई, उनमें 'कश्मीर को भारत से अलग करने' का प्रचार किया गया था।

मेलोनी को किया नमस्ते, पोप से गले मिले… इंग्लैंड से सेमीकंडक्टर, यूक्रेन से ‘Black Sea’ और फ्रांस से ‘ब्लू इकोनॉमी’ पर बातचीत, G7 में...

रक्षा, सुरक्षा, तकनीक, AI, ब्लू इकॉनमी और कई अन्य विषयों पर फ्रांस से चर्चा हुई। इंग्लैंड से सेमीकंडक्टर पर भी बात हुई। यूक्रेन से 'ब्लैक सी एक्सपोर्ट कॉरिडोर' पर बातचीत।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -