Monday, June 17, 2024
Homeदेश-समाजमहिला दोस्त की डॉगी को बचाने में डूब गया UPSC की तैयारी कर रहा...

महिला दोस्त की डॉगी को बचाने में डूब गया UPSC की तैयारी कर रहा इंजीनियर, दो लड़कियों के साथ डैम में गिरा था: पीड़ित पिता बोले- तैराक था मेरा बेटा

पीड़ित पिता सुधीर निगम के अनुसार उनके बेटे ने एमटेक किया था। वह पायलट का एग्जाम निकाल चुका था। वह अच्छा था और उसे पैरा ग्लाइडिंग का भी शौक था। पालतू कुत्ता इस हादसे में जीवित बच गया। वह खुद तैर कर बाहर आ गया।

संघ लोकसेवा आयोग (UPSC) की परीक्षा की तैयारी कर रहे एक इंजीनियर की मध्य प्रदेश के भोपाल में डूबने से मौत हो गई। वो दो साथी छात्राओं के साथ चूनाभट्टी इलाके में लेक के किनारे टहल रहा था। इसी दौरान साथ आई लड़कियों में से एक का पालतू डैम में गिर गया। कुत्ते को बचाने के लिए तीनों ने एक-दूसरे का हाथ पकड़कर उसे निकालने की कोशिश की। लेकिन संतुलन बिगड़ने से तीनों डैम में ही गिर गए। लड़कियाँ तो तैर कर बाहर आ गई, लेकिन अच्छा तैराक होने के बावजूद यूपीएससी एस्पिरेंट डूब गया। करीब एक घंटे के बाद उसका शव बरामद हो सका।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मृतक युवक का नाम सरल निगम (23 वर्ष) है। वह अपनी माता-पिता की इकलौती संतान था। उसके पिता निजी आईटी कॉलेज के प्रिंसिपल रह चुके थे। वो एमटेक कर चुका था और भोपाल में रहकर यूपीएससी की तैयारी कर रहा था। बुधवार (03 दिसंबर 2024) की सुबह वह अपनी दो साथी छात्राओं के साथ केरवा डैम के इलाके में मॉर्निंग वॉक के लिए गया था, जब ये हादसा हुआ।

इस मामले की जाँच कर रहे एएसआई अंतराम यादव ने बताया कि घटनास्थल वाली जगह केरवा डैम क्षेत्र में है। छात्र-छात्रा मॉर्निंग वॉक के लिए जंगल कैंप गए थे। सुबह करीब 7.30 बजे वे लोग कैंप पहुँचे, जहाँ शहर के लोग अक्सर मॉर्निंग वॉक के लिए आते हैं। मीडिया से बातचीत में एएसआई अंतराम यादव ने बताया कि सुबह करीब 8.30 बजे तीनों लोग डैम के किनारे टहल रहे थे। तभी उनके साथ चल रहा पालतू कुत्ता पानी में गिर गया। उसे निकालने की कोशिश के दौरान तीनों ही पानी में गिर गए। बाद में लड़कियाँ तो बाहर आ गईं, लेकिन सरल निगम की डूबने से मौत हो गई।

हादसे के दौरान लड़कियों ने चिल्लाकर लोगों से मदद माँगी और चौकीदार को भी बुलाया। रातीबड़ पुलिस ने गोताखोरों और एसडीईआरएफ के साथ करीब एक घंटे की कोशिश के बाद सरल के शरीर को पानी से बाहर निकाला। वह करीब 10-15 फ़ीट नीचे पानी में ही फँस गया था। बताया जा रहा है कि उसके चेहरे पर कुछ चोटों के निशान भी मिले हैं। माना जा रहा है कि जब वह नीचे पानी में गिरा होगा तो किसी पत्थर से उसे चोट लगी होगी और वह नीचे झाड़ियों में फँस गया होगा।

पीड़ित पिता सुधीर निगम के अनुसार उनके बेटे ने एमटेक किया था। वह पायलट का एग्जाम निकाल चुका था। वह अच्छा था और उसे पैरा ग्लाइडिंग का भी शौक था। पालतू कुत्ता भी इस हादसे में जीवित बच गया। वह खुद तैर कर बाहर आ गया।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

जिस जगन्नाथ मंदिर में फेंका गया था गाय का सिर, वहाँ हजारों की भीड़ ने जुट कर की महा-आरती: पूछा – खुलेआम कैसे घूम...

रतलाम के जिस मंदिर में 4 मुस्लिमों ने गाय का सिर काट कर फेंका था वहाँ हजारों हिन्दुओं ने महाआरती कर के असल साजिशकर्ता को पकड़ने की माँग उठाई।

केरल की वायनाड सीट छोड़ेंगे राहुल गाँधी, पहली बार लोकसभा लड़ेंगी प्रियंका: रायबरेली रख कर यूपी की राजनीति पर कॉन्ग्रेस का सारा जोर

राहुल गाँधी ने फैसला लिया है कि वो वायनाड सीट छोड़ देंगे और रायबरेली अपने पास रखेंगे। वहीं वायनाड की रिक्त सीट पर प्रियंका गाँधी लड़ेंगी।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -