Sunday, May 29, 2022
Homeदेश-समाजससुर से करो हलाला, तभी करूँगा दोबारा निकाह: बीबी को तलाक देकर बोला शौहर...

ससुर से करो हलाला, तभी करूँगा दोबारा निकाह: बीबी को तलाक देकर बोला शौहर आदिल खान

आदिल ने मारपीट के बाद तीन बार तलाक बोलकर रिश्ता खत्म कर दिया। फिर पीड़िता से कहा कि दोबारा करने के लिए उसे हलाला करवाना होगा। लेकिन, उसने ससुर के साथ हमबिस्तर होने की शर्त को ठुकरा दिया।

मध्‍य प्रदेश के ग्वालियर में तीन तलाक का मामला सामने आया है। 26 वर्षीय महिला ने थाने में शिकायत दर्ज कराई है कि शौहर ने तीन तलाक देकर ससुर के साथ हलाला करने का दबाव बनाया। पुलिस ने महिला के शौहर आदिल खान, ससुर आजाद खान व देवर आबिद खान के खिलाफ दहेज प्रताड़ना व छेड़छाड़ का केस दर्ज कर लिया है।

जानकारी के मुताबिक, पीड़िता का निकाह सीपरी बाजार झाँसी निवासी युवक से चार वर्ष पूर्व हुआ था। महिला का आरोप है कि उसका शौहर शराब के नशे का आदी है। इसका फायदा उठाकर उसके ससुर व देवर उसके साथ शारीरिक संबंध बनाने के लिए दबाव डालते थे। पुलिस को पीड़ित महिला ने बताया कि उसके शौहर और ससुर ने पहले तो निकाह के बाद से ही कार माँगना शुरू कर दिया और जब माँग पूरी नहीं हुई तो उसे और उसके ढाई साल के बच्चे से मारपीट कर झाँसी स्थित ससुराल से निकाल दिया। उसके बाद से पीड़िता मायके में रहती थी।

26 जनवरी को उसका शौहर उसके पास आया और जान से मारने की धमकी देकर शिकायत वापस लेने के लिए कहा। पीड़िता ने शिकायत वापस लेने से इनकार कर दिया तो 28 जनवरी को दोबारा आदिल और उसके ससुर मायके आए। इस दौरान आदिल ने पीड़िता के साथ मारपीट की और फिर तीन बार तलाक बोलकर रिश्ता खत्म कर दिया। साथ ही यह भी कहा कि अगर उससे दोबारा निकाह करना है तो पहले हलाला करवाना होगा। आदिल ने कहा कि वो अपने पिता से उसका निकाह कराएगा, फिर पिता से तलाक दिलाकर खुद उससे निकाह करेगा। मगर पीड़िता ने पति द्वारा तीन तलाक देने और फिर हलाला के नाम पर ससुर के साथ हमबिस्तर होने की शर्त को नहीं कबूला।

शौहर आदिल के खिलाफ मुस्लिम महिला विवाह अधिकार संरक्षण अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है तो वहीं ससुर आजाद खान और देवर आबिद खान के खिलाफ छेड़छाड़ और दहेज एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है। फिलहाल पुलिस मामले की जाँच कर रही है और साथ ही आरोपितों को पकड़ने की भी कोशिश की जा रही है।

औरतें हलाला को मजबूर, मर्दों के लिए बनी रहे 4 बीवियों की आजादी: जिल्लत से मुक्ति कब

शाहीन बाग की औरतें: कब माँगेंगी हलाला से, माहवारी आते ही निकाह कर देने की रवायत से आजादी

शौहर ने दिया तीन तलाक, ‘अब्बा’ ने हलाला के नाम पर किया बलात्कार: MP में शर्मनाक घटना

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

भारत के मंदिरों की महारानी: केदार से लेकर काशी तक बनवाए मंदिर-भोजनालय-धर्मशाला, मुगलों के किए नुकसान को पाटने वाली अहिल्याबाई होल्कर

बद्रीनाथ में भक्तों के लिए उन्होंने कई भवनों के निर्माण करवाए। 600 वर्षों तक अहिल्याबाई होल्कर का छत्र भगवान जगन्नाथ की शोभा बढ़ाता रहा।

‘8 साल में कोई ऐसा कार्य नहीं किया, जिससे देश का सिर झुके’: गुजरात में दुनिया का पहला ‘नैनो यूरिया प्लांट’, मल्टी स्पेशलिटी अस्पताल...

गुजरात में नरेंद्र मोदी ने कहा कि 8 सालों के पीएम कार्यकाल में उन्होंने गलती से भी ऐसा कोई कार्य नहीं किया, जिससे देश को नीचा देखना पड़े।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
189,645FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe