Friday, June 21, 2024
Homeदेश-समाजमुस्लिम युवती से हुआ प्यार, शादी की, बाप बना... फिर एक दिन ससुराल में...

मुस्लिम युवती से हुआ प्यार, शादी की, बाप बना… फिर एक दिन ससुराल में पीट-पीटकर कर दी गई राजू सैनी की हत्या: MP के खंडवा की घटना

बताया जा रहा है कि अमरीन मायके अपने परिजनों से मिलने आई थी। परिजन उसे वापस नहीं जाने दे रहे थे। राजू जब अपनी पत्नी और बेटी को लेने आया तो बेरहमी से पिटाई की गई। इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।

मध्य प्रदेश के खंडवा में मुस्लिम लड़की से लव मैरिज करने वाले हिन्दू युवक की हत्या कर दी गई है। युवक को शनिवार (13 मई 2023) को उसकी ससुराल में बुरी तरह से पीटा गया था। पिटाई मृतक के ससुर, साले और सास ने मिलकर की थी। मंगलवार (16 मई 2023) को अस्पताल में इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। इस मामले में पुलिस पर भी लापरवाही के आरोप लगे हैं। फ़िलहाल 2 आरोपितों को कस्टडी में लेकर पूछताछ की जा रही है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मामला खंडवा के सिंगोट इलाके का है। यहाँ राजस्थान के सीकर जिले से जितेंद्र उर्फ़ राजू सैनी तीन साथियों के साथ 3 साल पहले एक होटल पर काम करने आया था। राजू सैनी की मुलाकात खंडवा की अमरीन से हुई। दोनों में पहले बातचीत हुई और बाद में प्यार हो गया। परिवार की मर्जी के खिलाफ जाकर राजू और अमरीन ने शादी कर ली। शादी के बाद राजू सैनी अमरीन को ले कर सीकर स्थित अपने गाँव खण्डेल चला गया।

तब अमरीन के परिवार वालों ने पिपलौद थाने में गुमशुदगी का केस दर्ज करवाया था। पुलिस ने अमरीन को तलाशना शुरू किया तो उसकी लोकेशन सीकर में मिली। तब तक अमरीन एक बेटी की माँ बन चुकी थी। पुलिस ने अमरीन को बरामद कर कोर्ट में पेश किया। अदालत में अमरीन ने खुद को बालिग बताते हुए राजू सैनी के ही साथ रहने की इच्छा जताई। कोर्ट ने भी दोनों को एक साथ रहने की अनुमति दे दी थी।

बताया जा रहा है कि कुछ समय बाद अमरीन ने अपने मायके वालों से मिलने की इच्छा जताई। इस पर राजू सैनी ने उसे उसके मायके लाकर छोड़ दिया। थोड़े समय बाद जब राजू अपनी बेटी और बीवी को लेने ससुराल गया, तब उसे भगा दिया गया। राजू ने स्थानीय थाना पिपलौद में इसकी शिकायत दर्ज करवाई, लेकिन उसकी गुहार पर ध्यान नहीं दिया गया। इसके बावजूद राजू लगभग 25 दिनों तक अपनी ससुराल सिंगोट के आसपास ही रहा। वह अपनी तरफ से अपनी बेटी और बीवी को वापस पाने की कोशिशें करता रहा।

जानकारी के मुताबिक 13 मई को राजू अपनी ससुराल गया। यहाँ उसने अपनी बीवी और बेटी को साथ भेजने की माँग की। आरोप है कि राजू को उसकी सास मुन्नीबाई, ससुर मुमताज और साले ने बेरहमी से पीटा। इस पिटाई से राजू की हालात खराब हो गई। वह पिपलौद थाने पहुँचा जहाँ उसकी शिकायत फिर से नहीं सुनी गई। राजू को उसी दिन जिला अस्पताल में भर्ती करवाया गया। इलाज के दौरान मंगलवार (16 मई) को उसने दम तोड़ दिया। हिंदू जागरण मंच ने पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगाया है। खंडवा के SP सत्येंद्र कुमार के मुताबिक मृतक के सास, ससुर और साले के खिलाफ हत्या का केस दर्ज कर जाँच की जा रही है। अब तक 2 आरोपितों को हिरासत में लिया गया है, जिनसे पूछताछ की जा रही है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

पास में थी सिर्फ 11 बोतल इसलिए छोड़ दिया… तमिलनाडु में जिसने घर-घर बाँटा ‘जहर’, उसे गिरफ्तारी के तुरंत बाद छोड़ा गया था: रिपोर्ट,...

छानबीन में पता चला है कि आरोपित गोविंदराज कुछ दिन पहले ही गिरफ्तार किया गया था, लेकिन तब उसके पास कम बोतल थी, इसलिए उसे तुरंत छोड़ दिया गया था।

अभी तिहाड़ जेल से बाहर नहीं आ पाएँगे दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल, हाई कोर्ट ने बेल पर लगाई रोक: ED ने बताया- अब...

दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट से बेल मिलने के बाद भी अभी सीएम केजरीवाल जेल से रिहा नहीं होंगे। ईडी के विरोध पर दिल्ली हाई कोर्ट ने बेल पर रोक लगा दी है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -