Monday, November 28, 2022
Homeदेश-समाजहिस्ट्रीशीटर अमजद लाला TI अमित पर गोली चलाकर फरार: पुलिस ने साथी गुंडों गुलशेर,...

हिस्ट्रीशीटर अमजद लाला TI अमित पर गोली चलाकर फरार: पुलिस ने साथी गुंडों गुलशेर, गुलनवाज़ और युसूफ का निकाला जुलूस

टीआई अमित सोनी की शिकायत के आधार पर बेलारी निवासी अमजद लाला, असगर, गुलशेर खान, कयूम खान, इमरान खान, युसूफ खान, समसू खान, बाबू खान, लतीफ़ खान, शाहनवाज़ खान, नीलोफर खान और एक अज्ञात के विरुद्ध मामला दर्ज किया था। इस घटना के बाद अमजद पर....

मध्य प्रदेश के मंदसौर जिले में हिस्ट्रीशीटर गुंडे ने सीतामऊ थाने के टाउन इंस्पेक्टर (टीआई) अमित सोनी पर गोली चलाई थी। जिसके बाद पुलिस ने उसके विरुद्ध कार्रवाई तेज कर दी, इसी कड़ी में मध्य प्रदेश पुलिस ने उसके कुछ रिश्तेदारों और साथियों (गुलशेर, गुलनवाज़ और युसूफ) को गिरफ्तार किया था। इसके बाद पुलिस ने इन अपराधियों का जुलूस निकाला, उनसे उठक बैठक लगवाई और जुलूस निकालने के दौरान उन पर डंडे भी बरसाए। 

अमजद लाला मादक पदार्थों की तस्करी सहित विभिन्न अपराधों का आरोपित और 15 हज़ार का ईनामी बदमाश है। सोमवार (23 नवंबर 2020) को सीतामऊ पुलिस अमजद लाला को गिरफ्तार करने के लिए बेलारी गाँव पहुँची थी जहाँ अमजद अपने चचेरे भाई इमरान के घर के सामने ही खड़ा था। 

टीआई अमित सोनी ने उसे पकड़ने का प्रयास किया जिससे बचने के लिए अमजद लाला ने मारपीट करने का प्रयास किया और बंदूक निकाल कर गोली चला दी। हालाँकि, इस घटना में टीआई अमित सोनी को मामूली खरोचें ही आई थीं। घटना के दौरान अमजद के साथियों ने भी हमला कर दिया जिसकी वजह से अमजद मौके से भागने में कामयाब हुआ था। 

टीआई अमित सोनी की शिकायत के आधार पर बेलारी निवासी अमजद लाला, असगर, गुलशेर खान, कयूम खान, इमरान खान, युसूफ खान, समसू खान, बाबू खान, लतीफ़ खान, शाहनवाज़ खान, नीलोफर खान और एक अज्ञात के विरुद्ध मामला दर्ज किया था। इस घटना के बाद अमजद पर ईनाम की राशि बढ़ा कर 20 हज़ार कर दी गई थी। 

पुलिस की इस कार्रवाई पर कई सवाल भी खड़े किए गए थे क्योंकि टीआई सिर्फ एक पुलिस आरक्षक के साथ दबिश देने पहुँचे थे। इस मामले पर एसडीओपी शेरसिंह भूरिया का कहना था कि अक्सर ऐसे मामले में तत्काल कार्रवाई करनी होती है, यह घटना ऐसी ही थी। इस घटना के बाद पुलिस ने अमजद लाला और उसके साथियों की खोजबीन का अभियान तेज़ कर दिया था। 

तभी पुलिस को सूचना मिली कि अमजद लाला के 8 साथी दिल्ली मुंबई एक्सप्रेस वे के नज़दीक एक कुँए पर छुपे हुए हैं। पुलिस ने उस जगह पर दबिश दी तो गुलशेर, गुलनावाज़ और युसूफ मौजूद थे और फिर पुलिस ने तीनों का जुलूस निकाला। उनसे उठक बैठक कराई और इस बीच लाठियों से पिटाई भी की। पुलिस की इस कार्रवाई के दौरान तीनों नारे भी लगा रहे थे, ‘अपराध करना पाप है पुलिस हमारी बाप है।’

पुलिस फ़िलहाल अमजद के तमाम ठिकानों पर लगातार छापे मार रही है। इस कार्रवाई में पुलिस ने भारी मात्रा में हथियार बरामद किए हैं, अमजद के रिश्तेदारों और और साथियों के ठिकानों पर की गई कार्रवाई के दौरान पुलिस को भारी मात्रा में अवैध हथियार और 18 लाख रुपए मिले। पुलिस अमजद की गिरफ्तारी के लिए लगातार कार्रवाई कर रही है, इस घटनाक्रम के संबंध में पुलिस का कहना है कि आरोपित अमजद लाला को बहुत जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा।                

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘बच्चों की हत्यारी सरकार’: हिजाब विरोधी प्रदर्शन के बीच ईरान ने अपने सर्वोच्च नेता की भांजी को ही गिरफ्तार किया, UN को भी सुनाई...

ईरान में चल रहे हिजाब विरोधी प्रदर्शन के बीच पुलिस ने सर्वोच्च नेता अयातुल्ला अली खामेनेई की भांजी फरीद मोरादखानी को गिरफ्तार किया है।

बिलाल ने दिन-दहाड़े दलित विशाल वाल्मीकि को मार डाला, CCTV में कैद हुई हत्या की वारदात: जाति का नाम लेकर दी गंदी-गंदी गालियाँ, 2...

उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में दिन-दहाड़े बिलाल नाम के एक व्यक्ति ने विशाल वाल्मीकि उर्फ अकोन की गोली मार कर हत्या कर दी। वारदात CCTV में कैद।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
235,794FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe