Friday, June 21, 2024
Homeदेश-समाजबागेश्वर धाम में हथियार लेकर घुसा रज्जन खान, पुलिस को देखते ही परिक्रमा पथ...

बागेश्वर धाम में हथियार लेकर घुसा रज्जन खान, पुलिस को देखते ही परिक्रमा पथ से अंदर भागा: पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री की सुरक्षा बढ़ाई गई

बागेश्वर धाम के अंदर कुछ श्रद्धालु परिक्रमा कर रहे थे। इस दौरान उन्हें एक युवक के हाथ में देशी कट्टा नजर आया। इसके चलते वहाँ अफरातफरी मच गई। पुलिस को आता देख रज्जन खान बागेश्वर धाम के अंदर तेजी से भागने लगा। काफी मशक्क्त के बाद आखिरकार वह पकड़ा गया।

मध्य प्रदेश के छतरपुर स्थित बागेश्वर धाम में अवैध हथियार के साथ घुसे एक युवक को पुलिस ने पकड़ा है। पकड़े गए युवक का नाम रज्जन खान है। वह शिवपुरी जिले का रहने वाला है। रज्जन खान के पास से देशी कट्टा और कारतूस बरामद हुआ है। पुलिस आरोपित से पूछताछ कर रही है। घटना के बाद पंडित धीरेन्द्र शास्त्री की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। घटना रविवार (18 जून 2023) की बताई जा रही है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक रविवार को बागेश्वर धाम के अंदर कुछ श्रद्धालु परिक्रमा कर रहे थे। इस दौरान उन्हें एक युवक के हाथ में देशी कट्टा नजर आया। इसके चलते थोड़ी देर के लिए वहाँ अफरातफरी मच गई। मामले की सूचना पुलिस को दी गई। पुलिस को आता देख रज्जन खान बागेश्वर धाम के अंदर तेजी से भागने लगा। काफी मशक्क्त के बाद आखिरकार वह पकड़ा गया। उसके पास से कट्टा और कारतूस बरामद हुआ।

रज्जन के पास जो कट्टा बरामद हुआ है वो 315 बोर का है। वह शिवपुरी के इंद्रपुरी कॉलोनी का रहने वाला है। फ़िलहाल अभी तक उसके मंदिर में हथियर लेकर घुसने की वजह सामने नहीं आई है। छतरपुर के पुलिस अधीक्षक अमित सांघी ने उसकी गिरफ्तारी की पुष्टि की है। प्रारम्भिक जाँच में रज्जन खान के आपराधिक पृष्ठभूमि का होने की बात सामने आई है। रज्जन के खिलाफ थाना बमीठा में धारा 25/27 के तहत कार्रवाई की गई है।

बताते चलें कि हिन्दू राष्ट्र की माँग अपने मंचों से उठाने वाले बागेश्वर बाबा पंडित धीरेन्द्र शास्त्री को सरकार द्वारा Y कैटेगरी की सुरक्षा मिली हुई है। 13 मई से 17 मई के बीच उनके बिहार के कार्यक्रम में भी पुलिस ने आतंकी हमले का अलर्ट जारी किया था। आयोजकों ने पटना के गाँधी मैदान में कार्यक्रम की अनुमति माँगी थी, लेकिन भीड़ और सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर वहाँ प्रशासन ने कार्यक्रम की अनुमति नहीं दी। इसके बाद आयोजन समिति ने नौबतपुर के तरेत पाली मठ में कथा और कार्यक्रम की अनुमति माँगी थी। इस स्थल पर पटना जिला प्रशासन ने कथा और दिव्य दरबार की अनुमति दे दी थी।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

आज भी ‘रलिव, गलिव, चलिव’ ही कश्मीर का सत्य, आखिर कब थमेगा हिन्दुओं को निशाना बनाने का सिलसिला: जानिए हाल के वर्षों में कब...

जम्मू कश्मीर में इस्लाम के नाम पर लगातार हिन्दू प्रताड़ना जारी है। 2024 में ही जिहाद के नाम पर 13 हिन्दुओं की हत्याएँ की जा चुकी हैं।

CM केजरीवाल ने माँगे थे ₹100 करोड़, हमने ₹45 करोड़ का पता लगाया: ED ने दिल्ली हाई कोर्ट को बताया, कहा- निचली अदालत के...

दिल्ली हाई कोर्ट ने मुख्यमंत्री और AAP मुखिया अरविन्द केजरीवाल की नियमित जमानत पर अंतरिम तौर पर रोक लगा दी है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -