Wednesday, January 26, 2022
Homeदेश-समाज11 साल की रेहाना को अब्बा ने कमरे में भूख से तड़पा कर मार...

11 साल की रेहाना को अब्बा ने कमरे में भूख से तड़पा कर मार डाला, चुपचाप दफना कर फरार

रेहाना नाम की इस बच्ची की मौत से पहले उसके अब्बा जावेद ने उसे कमरे में कई दिन बिना खाना-पीना दिए बंद रखा। बाद में मौत हो जाने पर चुपचाप दफना भी दिया।

महाराष्ट्र के जलगाँव से 11 वर्षीय एक बच्ची की मौत का चौंकाने वाला मामला सामने आया है। बच्ची की मौत भूख से तड़प कर हुई। पड़ताल में पता चला कि रेहाना नाम की इस बच्ची की मौत से पहले उसके पिता ने उसे कमरे में कई दिन बिना खाना-पीना दिए बंद रखा और बाद में मौत हो जाने पर चुपचाप दफना भी दिया।

पूरा मामला रजा कॉलोनी का है। इस संबंध में रेहाना के चाचा ने पुलिस के पास शिकायत लिखवाई। नवभारत टाइम्स के मुताबिक, लड़की के चाचा को अपने भाई पर पहले संदेह हुआ और तभी उन्होंने पुलिस स्टेशन जाकर इसकी जानकारी दी। पुलिस ने शिकायत के आधार पर जाँच की तो मालूम चला कि जावेद और उसकी बीवी फरार हैं।

अपनी जाँच के बाद पुलिस ने तहसीलदार की मौजूदगी में बच्ची के शव को जमीन से निकाला और पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा। रिपोर्ट में पता चला कि बच्ची की मृत्यु भूख के कारण हुई। सच्चाई सामने आने के बाद पुलिस आरोपितों की तलाश में है। वहीं आसपास के लोगों को यकीन नहीं हो रहा कि ऐसी घटना उनके पड़ोस में घटी है।

गौरतलब है कि लड़कियों और महिलाओं को अपशकुन मानकर उनके साथ ऐसे अत्याचार लंबे समय से होते आए हैं। अभी कुछ दिन पहले ऐसी घटना मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में हुई थी। वहाँ एक फैसल इकबाल नाम के युवक ने अपनी बीवी को अपशकुन मानकर तीन तलाक दे दिया था।

पुलिस ने बताया था कि महिला का पति उसे मनहूस व अपशकुन बता कर उसे प्रताड़ित करता था, इस पर उनका अक्सर विवाद भी होता था। पुलिस के मुताबिक, निकाह के समय लड़के की माँ का इंतकाल हो गया था। यही कारण था कि वह अपनी पत्नी को मनहूस कहता था। जब महिला ने इसका विरोध किया तो उसके साथ अभद्रता हुई। बाद में झगड़े होने लगे। 14 मार्च को फैसल ने गुस्से में तीन तलाक दे दिया। 

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

CDS बिपिन रावत और पूर्व CM कल्याण सिंह को पद्म विभूषण, वैक्सीन निर्माताओं को भी पद्म अवॉर्ड, सोनू निगम भी लिस्ट में: देखिए सूची

इस बार केंद्र सरकार द्वारा वैक्सीन निर्माताओं को भी सम्मान दिया गया है। साइरस पूनावाला, कृष्ण लीला और उनकी पत्नी सुचारिता इला को पद्मभूषण सम्मान से नावाजा जाएगा।

विश्व के 50 ‘इनोवेटिव इकॉनोमीज़’ में भारत का स्थान: गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर राष्ट्रपति कोविंद का देश के नाम संबोधन, देखें वीडियो

राष्ट्रपति ने अपने संबोधिन की शुरुआत देश और विदेश में रहने वाले सभी भारतीयों को बधाई देते हुए की। उन्होंने कहा, "गणतंत्र दिवस हम सबको एक सूत्र में बाँधने वाली भारतीयता के गौरव का यह उत्सव है।"

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
153,581FollowersFollow
413,000SubscribersSubscribe