Wednesday, July 17, 2024
Homeदेश-समाजLSD, गाँजा, चरस, उन्माद बढ़ाने वाली गोलियाँ, दारू... न्यू ईयर से पहले नशे में...

LSD, गाँजा, चरस, उन्माद बढ़ाने वाली गोलियाँ, दारू… न्यू ईयर से पहले नशे में झूमते 95 लड़के-लड़कियाँ हिरासत में, खुले में चल रही थी रेव पार्टी

"हमने 90 पुरुषों और पाँच महिलाओं को हिरासत में लिया है और उन्हें मेडिकल जाँच के लिए भेज रहे हैं। मेडिकल रिपोर्ट के आधार पर, उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।"

न्यू ईयर 2024 से एक दिन पहले ही महाराष्ट्र की ठाणे पुलिस ने रेव पार्टी में छापेमारी कर 95 युवाओं को हिरासत में लिया है। इनमें 5 युवतियाँ भी शामिल हैं। ठाणे पुलिस की क्राइम ब्रांच ने रविवार (31 दिसंबर, 2023) को सुबह गौमुख इलाके में हो रही इस रेव पार्टी में छापेमारी की थी।

पुलिस के मुताबिक, पार्टी से कुछ मात्रा में LSD, चरस, एक्स्टसी गोलियाँ और मारिजुआना जैसी ड्रग्स जब्त की हैं। पुलिस ने 200 ग्राम मारिजुआना, 70 ग्राम चरस, 0.40 ग्राम एलएसडी और कुछ एक्स्टसी गोलियाँ जब्त की हैं। इसके साथ ही पुलिस ने 29 दोपहिया वाहनों को भी जब्त किया है।

जानकारी के मुताबिक, घोड़बंदर रोड पर कासारवडवली गाँव के पास एक प्राइवेट प्लॉट में ये रेव पार्टी 19 वर्षीय सुजल महाजन और 23 साल के तेजस कुणाल नामक युवकों ने करवाई थी। सुजल कलावा और तेजस कुणाल डोंबिवली के रहने वाले हैं। कथित रेव पार्टी बड़ी संख्या में युवक और युवतियाँ शामिल थे।

छापेमारी के के दौरान हिरासत में लिए गए लोग ठाणे, मीरा रोड, पालघर, कल्याण, डोंबिवली और नवी मुंबई इलाकों से हैं। हिरासत में लिए गए युवाओं को ठाणे के सिविल हॉस्पिटल में मेडिकल जाँच के लिए ले जाया गया।

ठाणे पुलिस कमिश्नर आशुतोष डुंबरे ने ‘द इंडियन एक्सप्रेस’ से बात करते हुए इस छापेमारी की पुष्टि की है। उनके मुताबिक, ठाणे पुलिस की क्राइम बैंच यूनिट-5 को इस रेव पार्टी को लेकर खुफिया जानकारी मिली थी। इसके आधार पर ही रविवार तड़के कासारवडावली पुलिस स्टेशन के अधिकार क्षेत्र में गौमुख क्षेत्र में एक खाड़ी के पास एक खुली जगह पर छापा मारा गया था। पुलिस के मुताबिक, यहाँ 19 से लेकर 20 साल के बीच के युवाओं को कथित तौर पर तेज म्यूजिक वाली पार्टी में ड्रग्स और शराब लेते हुए पाया गया।

इस छापेमारी को लेकर क्राइम ब्रॉन्च के एडिशनल पुलिस कमिश्नर पंजाबराव उगले का कहना था, “हमने 90 पुरुषों और पाँच महिलाओं को हिरासत में लिया है और उन्हें मेडिकल जाँच के लिए भेज रहे हैं। मेडिकल रिपोर्ट के आधार पर, उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।”

उगले ने कहा, “हम जाँच कर रहे हैं कि पार्टी के लिए ड्रग्स किससे मँगाया गया था।” पुलिस के मुताबिक, प्रारंभिक जाँच से पता चला है कि दो संदिग्धों तेजस कुणाल और सुजल महाजन ने ये रेव पार्टी करवाई थी। इसके लिए उन्होंने एक पार्टी में आने के लिए हर एक के लिए 1000 रुपए की फीस ली थी।

यहीं नहीं, पार्टी शुरू होने से से ठीक दो घंटे पहले दोनों ने फेसबुक और इंस्टाग्राम पर लोकेशन की जानकारी शेयर की थी। पुलिस ने IPC और नारकोटिक्स ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंस (NDPS) अधिनियम की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है।

बताते चलें कि 21 दिसंबर, 2023 को ठाणे पुलिस का कार्यभार सँभालने वाले आशुतोष डुंबरे के निर्देशों के तहत क्राइम ब्रांच ने छापेमारी की इस कार्रवाई को अंजाम दिया था। एडिशनल पुलिस कमिश्नर पंजाबराव उगले का कहना है कि इस कार्रवाई से एक सख्त संदेश भी जाएगा और उन लोगों पर रोक लगेगी जो 31 दिसंबर की रात को ऐसी अवैध रेव पार्टियों का आयोजन करने या उनमें भाग लेने की योजना बना रहे हैं।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

प्राइवेट नौकरियों में 75% आरक्षण वाले बिल पर कॉन्ग्रेस सरकार का U-टर्न, वापस लिया फैसला: IT कंपनियों ने दी थी कर्नाटक छोड़ने की धमकी

सिद्धारमैया के फैसले का भारी विरोध भी हो रहा था, जिसकी वजह से कॉन्ग्रेसी सरकार बुरी तरह से घिर गई थी। यही नहीं, इस फैसले की जानकारी देने वाले ट्वीट को भी मुख्यमंत्री को डिलीट करना पड़ा था।

अब सरकार की हो गई माफिया अतीक अहमद की ₹50 करोड़ की प्रॉपर्टी, किसानों-गरीबों को धमका कर किया था अवैध कब्ज़ा

उत्तर प्रदेश में ऑपरेशन माफिया के तहत चल रही कार्रवाई में कमिश्नरेट पुलिस प्रयागराज और राज्य सरकार ने बड़ी सफलता हासिल की है। माफिया अतीक अहमद की करीब 50 करोड़ रुपये की बेनामी संपत्ति अब राज्य सरकार की हो गई है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -