Wednesday, September 28, 2022
Homeदेश-समाजसलमान खान को जान से मारने की धमकी, आरोपित ने कहा- कोर्ट नहीं, उसकी...

सलमान खान को जान से मारने की धमकी, आरोपित ने कहा- कोर्ट नहीं, उसकी जान लेकर मैं दूँगा उसे सजा

"सोच ले सलमान तू भारत के कानून से बच सकता है, लेकिन बिश्नोई समाज और सोपू पार्टी के कानून ने तुझे मौत की सजा सुना दी है। सोपू की अदालत में तू दोषी है।"

बॉलीवुड के सुपरस्टार सलमान खान को जान से मारने की धमकी मिली है। ये धमकी सोशल मीडिया के जरिए दी गई है। जानकारी के अनुसार पोस्ट के वायरल होने के बाद पुलिस ने मामले को संज्ञान में लिया, लेकिन गिरफ्तारी उस समय हुई जब राजस्थान पुलिस ने आरोपित को गाड़ी चुराने के आरोप में पकड़ा। बाद में खुलासा हुआ है कि ये वही शख्स है, जो सलमान खान को मारने की धमकी भी दे चुका है। आरोपित का नाम जैकी बिश्नोई (कुछ खबरों के मुताबिक लॉरेंज बिश्नोई) है और वह सोपू गैंग का सदस्य है।

बता दें कि जैकी ने कुछ दिन पहले सोशल मीडिया पर एक पोस्ट डाली थी। उसमें उसने सलमान खान को धमकी देते हुए कहा था कि सलमान को उनके गुनाहों की सजा कोर्ट नहीं बल्कि वो देगा। उसने लिखा था, “सोच ले सलमान तू भारत के कानून से बच सकता है, लेकिन बिश्नोई समाज और सोपू पार्टी के कानून ने तुझे मौत की सजा सुना दी है। सोपू की अदालत में तू दोषी है।”

NBT

अब जैसे ही जैकी ने ये पोस्ट डाला, देखते ही देखते ये सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। पहले लगा काला हिरण शिकार कांड को लेकर आरोपित ने ये पोस्ट डाला था, लेकिन बाद में खुलासा हुआ कि जैकी ने वास्तविकता में ये पोस्ट पब्लिसिटी के लिए डाला था।

जोधपुर चोपसानी के सीआई प्रवीण आचार्य ने सलमान खान को दी धमकी वाले मामले में सूचना देते हुए बताया कि 2 लोग गिरफ्तार हुए हैं। जाँच में पता चला है कि इन्होंने ये काम सिर्फ़ पब्लिसिटी पाने के लिए किया था।

पुलिस के अनुसार उन्होंने संदिग्ध मानते हुए कुछ दिनों पहले इन्हें चेकिंग के दौरान रोका था। दोनों लग्जरी कार में थे। जाँच में पता चला गाड़ी चोरी की हैं और दोनों मादक पदार्थों की तस्करी करते हैं, जिसके लिए वे गाड़ियों की चोरियाँ भी करते हैं। मामले में जाँच आगे बढ़ी तो पता चला कि इनमें से एक आरोपित जैकी बिश्नोई तो वही शख्स है जिसने सलमान खान को जान से मारने की धमकी दी थी।

पूछताछ में आरोपित ने अपने इस अपराध को स्वीकार लिया। उसने बताया कि उसने सलमान खान को फेसबुक पोस्ट के जरिए 16 सितंबर को जान से मारने की धमकी दी थी, लेकिन ऐसा सिर्फ़ सोशल मीडिया पर पॉपुलर होने के लिहाज से किया था।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘ब्रह्मांड के केंद्र’ में भारत माता की समृद्धि के लिए RSS प्रमुख मोहन भागवत ने की प्रार्थना, मेघालय के इसी जगह पर है ‘स्वर्णिम...

सेंग खासी एक सामाजिक-सांस्कृतिक और धार्मिक संगठन है जिसका गठन 23 नवंबर, 1899 को 16 युवकों ने खासी संस्कृति व परंपरा के संरक्षण हेतु किया था।

अब पलटा लेस्टर हिंसा के लिए हिन्दुओं को जिम्मेदार ठहराने वाला BBC, फिर भी जारी रखी मुस्लिम भीड़ को बचाने की कोशिश: नहीं ला...

बीबीसी ने अपनी पिछली रिपोर्टों के लिए कोई माफी नहीं माँगी है, जिसमें उसने हिंदुओं पर झूठा आरोप लगाया था कि हिंसा के लिए वे जिम्मेदार हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
224,688FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe