Tuesday, August 9, 2022
Homeदेश-समाज6 दिसंबर को ईदगाह मस्जिद में 'जलाभिषेक' के ऐलान के बाद मथुरा छावनी में...

6 दिसंबर को ईदगाह मस्जिद में ‘जलाभिषेक’ के ऐलान के बाद मथुरा छावनी में तब्दील: शहर में धारा-144, पैरामिलिट्री-PAC तैनात, 4 FIR दर्ज

एक पुलिस अधिकारी ने कहा, "सुरक्षा व्यवस्था के लिए पूरे शहर को 4 सुपर जोन, 4 जोन और 8 सेक्टर में बाँटा गया है। करीब 143 प्वाइंट्स पर पिकेट ड्यूटी डिप्लॉय की गई है। ड्रोन कैमरे और जहाँ सीसीटीवी कैमरे नहीं थे वहाँ अस्थायी कैमरे लगवाकर निगरानी की जा रही है।"

भगवान श्रीकृष्ण की जन्मस्थली मथुरा एक बार फिर से चर्चा में है। वजह है हिंदू संगठनों द्वारा 6 दिसंबर को मथुरा स्थित शादी ईदगाह मस्जिद में जलाभिषेक का एलान। इस ऐलान को देखते हुए प्रशासन के कान खड़े हो गए हैं। किसी भी अप्रिय घटना से बचने के लिए शहर में धारा-144 लगा दी गई है और 4 अलग-अलग एफआईआर भी दर्ज की गई है।

रिपोर्ट के मुताबिक, ये एफआईआर सोशल मीडिया पर भड़काऊ पोस्ट करने के मामले में गोविंदनगर और कोतवाली पुलिस स्टेशन में दर्ज की गई है। इसके अलावा श्रीकृष्ण जन्मभूमि और शाही ईदगाह मस्जिद की ओर जाने वाले मार्गों के लिए स्पेशल ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की गई है। मस्जिद की ओर जाने वाले प्रवेश मार्गों की सुरक्षा की जिम्मेदारी मथुरा के सीओ सिटी को दी गई है। सीओ अभिषेक तिवारी का कहना है कि असामाजिक तत्वों को रोकने के लिए हर तरह से सुरक्षा व्यवस्था को पुख्ता किया गया है। मथुरा के हर मुख्य प्वाइंट्स पर फोर्सेज तैनात हैं।

एक पुलिस अधिकारी ने कहा, “6 दिसंबर को देखते हुए पूरे शहर की सुरक्षा व्यवस्था को सुदृढ़ किया गया है। इसके लिए पूरे शहर को 4 सुपर जोन, 4 जोन और 8 सेक्टर में बाँटा गया है। करीब 143 प्वाइंट्स पर पिकेट ड्यूटी डिप्लॉय की गई है। शहर में पैरा मिलिट्री, रैपिड ऐक्शन फोर्स (आरएएफ), पीएसी की कंपनियाँ तैनात की गई हैं। इसके अलावा, ड्रोन कैमरे और जहाँ सीसीटीवी कैमरे नहीं थे वहाँ अस्थायी कैमरे लगवाकर निगरानी की जा रही है।”

गौरतलब है कि अखिल भारतीय हिंदू महासभा, श्रीकृष्ण जन्मभूमि निर्माण न्यास, नारायणी सेना और श्रीकृष्ण मुक्ति दल समेत चार हिंदूवादी संगठनों ने शाही ईदगाह मस्जिद में 6 दिसंबर को जलाभिषेक करने का एलान किया है, जिसके के कारण इस तरह की सुरक्षा व्यवस्थाएँ की गई है। वहीं, अखिल भारतीय हिन्दू महासभा ने प्रशासन से मस्जिद परिसर में भगवान श्रीकृष्ण की प्रतिमा स्थापित करने की इजाजत माँगी है। हालाँकि, प्रशासन ने इन संगठनों को अनुमति देने से इनकार कर दिया है।

इससे पहले यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कहा था कि अयोध्या और काशी में भव्य मंदिर निर्माण जारी है और मथुरा की तैयारी है। ट्विटर पर उन्होंने इसके साथ ही ‘जय श्रीराम’, ‘जय शिव शम्भू’ और ‘जय श्री राधे-कृष्ण’ का टैग भी लगाया था।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

डोनाल्ड ट्रंप के ‘खूबसूरत घर’ पर FBI की रेड: पूर्व राष्ट्रपति बोले- मेरी तिजोरी में भी सेंध मारी, दावा- व्हाइट हाउस से लेकर चले...

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप को लेकर कहा जा रहा है कि उन्होंने राष्ट्रपति भवन छोड़ते समय कुछ दस्तावेज अपने पास रख लिए थे। एफबीआई रेड में उन्हें ही ढूँढ रही थी।

मंदिर से लौट रहे हिन्दू परिवार पर हमला, महिलाओं से छेड़छाड़: Pak में जहाँ हुई थी हिन्दू कारोबारी की हत्या, वहाँ अब भी नहीं...

पाकिस्तान के सिंध के संघर में एक हिंदू परिवार पर रविवार शाम को मीरपुर मथेलो पुलिस थाने के भीतर लगभग एक दर्जन लोगों ने हमला बोल दिया।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
212,463FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe