Thursday, June 13, 2024
Homeदेश-समाज'परिवार का मैच, हार पर ज्यादा खुश': चेन्नई की कंपनी ने पाकिस्तान की जीत...

‘परिवार का मैच, हार पर ज्यादा खुश’: चेन्नई की कंपनी ने पाकिस्तान की जीत का मनाया जश्न, शेयर की Pak खिलाड़ियों की सेल्फी

जब हमने MEDLOQR की आधिकारिक वेबसाइट खँगाली तो उस पर हमें उसके दफ्तर का पता ये मिला - 'नालम हेल्थकेयर सॉलूशन्स प्राइवेट लिमिटेड, #19, दूसरा फ्लोर, सिंगरवेलन पहली गली, पल्लवन नगर, मदुरावॉयल, चेन्नई - 60095।

T20 विश्व कप में भारत को अपने पहले ही मैच में पाकिस्तान के हाथों 10 विकेट से हार का सामना करना पड़ा, जिसका जश्न भारत के कई हिस्सों में भी पटाखे फोड़ कर मनाया गया। पाकिस्तानी मंत्रियों ने इसे इस्लाम की जीत बताया, पूर्व खिलाड़ियों ने मोहम्मद रिजवान के ‘हिन्दुओं के बीच नमाज पढ़ने’ पर ख़ुशी जताई तो भारत में भी कुछ मुस्लिम बहुल इलाकों में जश्न मने। अब इस जश्न में तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई स्थित एक कंपनी भी शामिल हो गई है।

इस कंपनी का नाम है MEDLOQR, जिसकी अपनी वेबसाइट भी है और प्ले स्टोर पर इसका एप भी है। इसने अपने फेसबुक पेज पर अपने लोगो के साथ पाकिस्तानी टीम की सेल्फी लेते हुए तस्वीर पोस्ट कर के लिखा, “जब हम परिवार के बीच ही खेलते हैं, तब हम जीत पर खुश होते हैं। लेकिन जब हम हारते हैं, तब हम बहुत ज्यादा खुश होते हैं। भाई पाकिस्तान को शुभकामनाएँ। डाउन-डाउन ‘मौका-मौका’ स्टार स्पोर्ट्स।” बता दें कि पाकिस्तान की विश्व कप में भारत के हाथों लगातार हार पर इससे पहले ‘मौका-मौका’ नामक मजेदार विज्ञापन बनाया गया था।

जब हमने MEDLOQR की आधिकारिक वेबसाइट खँगाली तो उस पर हमें उसके दफ्तर का पता ये मिला – ‘नालम हेल्थकेयर सॉलूशन्स प्राइवेट लिमिटेड, #19, दूसरा फ्लोर, सिंगरवेलन पहली गली, पल्लवन नगर, मदुरावॉयल, चेन्नई – 60095। इस पर फोन नंबर ‘044 – 4264 3282’ और ईमेल एड्रेस ‘[email protected]’ दिया गया है। साथ ही जो लोग कंपनी से संपर्क करना चाहते हैं, उनके लिए नाम-नंबर और सन्देश लिखने वाला एक फॉर्म भी उपलब्ध है। अब आउटरेज होने के बाद कंपनी ने फेसबुक और इंस्टाग्राम से इस पोस्ट को डिलीट कर लिया है।

कंपनी की वेबसाइट पर इसके दफ्तर का पता चेन्नई

जहाँ तक MEDLOQR का सवाल है, बताया गया है कि ये आपात मेडिकल स्थिति के लिए डिजाइन की गई एक हेल्थ आईडी है। इस पर स्कैन करने से डॉक्टरों और परिवार को सावधान करने से लेकर एम्बुलेंस तक बुलाने की व्यवस्था का दावा किया गया है। प्ले स्टोर पस इसका एप है, जिसे डाउनलोड कर के रजिस्टर करने पर इमरजेंसी कॉन्टैक्ट्स सेलेकर करने के विकल्प आते हैं। इसमें आपको जो मेडिकल दिक्कतें हैं, उनका विवरण दिया जा सकता है। 2500 डाउनलोड्स वाला ये एप 80 ज़िंदगियाँ बचाने का दावा करता है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

नेता खाएँ मलाई इसलिए कॉन्ग्रेस के साथ AAP, पानी के लिए तरसते आम आदमी को दोनों ने दिखाया ठेंगा: दिल्ली जल संकट में हिमाचल...

दिल्ली सरकार ने कहा है कि टैंकर माफिया तो यमुना के उस पार यानी हरियाणा से ऑपरेट करते हैं, वो दिल्ली सरकार का इलाका ही नहीं है।

पापुआ न्यू गिनी में चली गई 2000 लोगों की जान, भारत ने भेजी करोड़ों की राहत (पानी, भोजन, दवा सब कुछ) सामग्री

प्राकृतिक आपदा के कारण संसाधनों की कमी से जूझ रहे पापुआ न्यू गिनी के एंगा प्रांत को भारत ने बुनियादी जरूरतों के सामान भेजे हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -