Wednesday, September 22, 2021
Homeदेश-समाजपुणे और मुंबई के बाद अब महाराष्ट्र से रेप की एक और घटना: गर्भवती...

पुणे और मुंबई के बाद अब महाराष्ट्र से रेप की एक और घटना: गर्भवती होने पर नाबालिग ने की आत्महत्या

रेप आरोपित को गिरफ्तार कर लिया गया है। उसे 15 सितंबर तक के लिए पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया है।

महाराष्ट्र में महिलाओं के साथ अपराध घटनाएँ दिनोंदिन बढ़ती जा रही हैं। पुणे और मुंबई के बाद अब महाराष्ट्र के अमरावती में बलात्कार की घटना सामने आई है। 15 साल की एक नाबालिग के साथ रेप किया गया। नाबालिग ने इसका बाद आत्महत्या कर ली। येवडा पुलिस थाने के सब-इंस्पेक्टर दिलीप कुमार ने बताया कि FIR में आरोप लगाया गया था कि आरोपित ने 15 वर्षीय नाबालिग का रेप किया, जिससे वो गर्भवती हो गई थी।

ये घटना महाराष्ट्र के अमरावती के दरियापुर इलाके की है। रेप आरोपित को गिरफ्तार कर लिया गया है। उसे 15 सितंबर तक के लिए पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया है। FIR के अनुसार, आरोपित ने कई बार मृतका के साथ बलात्कार किया था। गर्भवती होने के बाद पीड़िता ने फाँसी के फंदे से झूल कर आत्महत्या कर ली। केस दर्ज कर आरोपित को गिरफ्तार कर लिया गया है। उससे पूछताछ भी जारी है।

कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में मृतका की उम्र 17 साल भी बताई जा रही है। आज ही ये खबर भी आई कि मुंबई की 30 साल की रेप पीड़िता ने तीन दिन बाद शनिवार (11 सितंबर) को इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। रेप पीड़िता का इलाज घाटकोपर के राजावाड़ी अस्पताल में चल रहा था। तीन दिनों से महिला की हालत बेहद नाजुक बनी हुई थी। मुंबई के साकीनाका इलाके के खैरानी रोड पर बलात्कार के बाद बेहोशी की हालत में मिली थी। रेप के बाद दरिंदों ने पीड़िता को रॉड से पीटा फिर उसे उसके प्राइवेट पार्ट में डाल दिया। 

बता दें कि इससे पहले पुणे में 14 साल की लड़की के साथ गैंगरेप के मामले में 13 लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है। सभी आरोपितों ने पीड़िता के साथ 5 अलग-अलग ठिकानों पर 48 घंटे के भीतर कई बार रेप किया। इसमें लड़की का दोस्त, क्लास 4 के 2 रेलवे कर्मचारी और 11 ऑटोरिक्शा वाले भी शामिल थे।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

मौलाना कलीम सिद्दीकी को यूपी ATS ने मेरठ से किया गिरफ्तार, अवैध धर्मांतरण के लिए की हवाला के जरिए फंडिंग

यूपी पुलिस ने बताया कि मौलाना जामिया इमाम वलीउल्लाह ट्रस्ट चलाता है, जो कई मदरसों को फंड करता है। इसके लिए उसे विदेशों से भारी फंडिंग मिलती है।

60 साल में भारत में 5 गुना हुए मुस्लिम, आज भी बच्चे पैदा करने की रफ्तार सबसे तेज: अमेरिकी थिंक टैंक ने भी किया...

अध्ययन के अनुसार 1951 से 2011 के बीच भारत की आबादी तिगुनी हुई। लेकिन इसी दौरान मुस्लिमों की आबादी 5 गुना हो गई।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
123,707FollowersFollow
410,000SubscribersSubscribe