Sunday, October 17, 2021
Homeदेश-समाजकोरोना से लड़ाई में PM मोदी ने की मीडिया की तारीफ, कहा: यही है...

कोरोना से लड़ाई में PM मोदी ने की मीडिया की तारीफ, कहा: यही है असली राष्ट्रभक्ति

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को आज मीडिया से बातचीत के दौरान मीडिया का आभार जताया। उन्‍होंने इस कठिन समय में मीडिया के कार्यों की प्रशंसा करते हुए इसे राष्ट्रसेवा कहा और आभार जताया।

कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम में केंद्र सरकार समेत सभी राज्य सरकारें अपनी भूमिकाओं का निर्वहन करने में लगी हुई हैं। ज्यादातर राज्यों ने जहाँ खुद को लॉकडाउन कर लिया है वहीं देश के 75 जिलों को भी इस महामारी के चलते लॉकडाउन कर दिया गया है। ऐसे हालात में देश में आवश्यक सुविधाओं तथा सेवाओं की आपूर्ति करने वाले बिना डरे बिना हिचके अपनी अपनी ड्यूटी में मुस्तैद हैं। इन लोगों में वो मीडियाकर्मी भी शामिल हैं जो कोरोना से निपटने के लिए जारी किए जा रहे सरकारी पहलों और निर्देशों को आम लोगों तक पहुँचा रहे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को आज मीडिया से बातचीत के दौरान मीडिया का आभार जताया। उन्‍होंने इस कठिन समय में मीडिया के कार्यों की प्रशंसा करते हुए इसे राष्ट्रसेवा कहा और आभार जताया। मोदी ने मीडिया को सम्बोधित करते हुए कहा, “आप लोगों ने बहुत बहादुरी और दिलेरी से काम किया है। सही मायने में यही राष्‍ट्र सेवा है।”

इस दौरान कोरोना से लड़ने में सोशल डिस्टेंसिंग की महत्ता बतलाते हुए उन्होंने कहा, “हमारे लिए आगे अभी बड़ी जंग है। इसके लिए सोशल डिस्‍टैसिंग काफी अहम है। आप जानते हैं कि कैसे बातचीत करनी है। लोगों से घर पर रहने के संदेश को तेजी से फैलाएँ। जापान और दक्षिण करिया ने अनुशासन अपनाकर इस पर कुछ हद वतक कंट्रोल किया है।” पीएम मोदी ने आगे अपने सम्बोधन में कहा कि कोरोना के खिलाफ इस लड़ाई में भय और निराशा का कोई स्‍थान नहीं हैं, हमारे हौसले बुलंद रहने चाहिए।

पीएम मोदी ने स्वास्थ्य सेवाओं में जुटे लोगों को याद करते हुए कहा, “हमें मेडिकल या स्‍वास्‍थ्‍य सेवाओं में जुटे लोगों का हौसला बढ़ाना होगा। वे बिना किसी स्‍वार्थ के अपनी जिंदगी खतरे में डालकर लोगों के लिए काम कर रहे हैं।” याद रहे कि भारत में अबतक कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 450 पार कर चुकी है जिसमें से 9 की मौत हो चुकी है।  


 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘और गिरफ़्तारी की बात मत करो, वरना सरेंडर करने वाले साथियों को भी छुड़ा लेंगे’: निहंगों की पुलिस को धमकी, दलित लखबीर को बताया...

दलित लखबीर की हत्या पर निहंग बाबा राजा राम सिंह ने कहा कि हमारे साथियों को मजबूरन सज़ा देनी पड़ी, क्योंकि किसी ने कोई कार्रवाई नहीं की।

CPI(M) सरकार ने महादेव मंदिर पर जमाया कब्ज़ा, ताला तोड़ घुसी पुलिस: केरल में हिन्दुओं का प्रदर्शन, कइयों ने की आत्मदाह की कोशिश

श्रद्धालुओं के भारी विरोध के बावजूद केरल की CPI(M) सरकार ने कन्नूर में स्थित मत्तनूर महादेव मंदिर का नियंत्रण अपने हाथ में ले लिया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
129,325FollowersFollow
411,000SubscribersSubscribe