Sunday, April 14, 2024
Homeदेश-समाजउमेश कोल्हे के घर के पास राणा दंपत्ति ने किया हनुमान चालीसा का पाठ,...

उमेश कोल्हे के घर के पास राणा दंपत्ति ने किया हनुमान चालीसा का पाठ, कहा- हत्यारों को सरेआम मिले फाँसी, अमित शाह उदाहरण पेश करें

नवनीत राणा ने कुछ दिन पहले उमेश कोल्हे के परिवार से मिलकर उन्हें आश्वासन दिया था कि वह इस मामले को फास्ट ट्रैक की माँग को उठाएँगे। उन्होंने ये भी कहा था कि कुछ लोगों को अमरावती में उमेश कोल्हे की तरह धमकियाँ मिली है जिसके बाद वह अपने घर से जाने लगे हैं।

महाराष्ट्र में निर्दलीय लोकसभा विधायक सांसद नवनीत राणा और उनके पति रवि राणा ने अमरावती में केमिस्ट उमेश कोल्हे के घर के सामने हनुमान चालीसा का पाठ किया। इस चालीसा पाठ को लेकर राणा दंपति ने बताया कि अमरावती में आतंक के माहौल को दूर करने और कोल्हे परिवार को हमले को सहने की शक्ति देने के लिए कोल्हे के घर के सामने हनुमान मंदिर में हनुमान चालीसा का पाठ किया।

नवनीत राणा ने माँग की कि उमेश कोल्हे के मुजरिमों को जनता के बीच में फाँसी पर लटकाया जाना चाहिए ताकि कोई दोबारा ऐसे अपराध को अंजाम देने की हिम्मत न करें। राणा ने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से इस मामले के जरिए उदाहरण सेट करने को कहा।

मालूम हो कि इससे पहले राणा दंपत्ति ने कोल्हे के परिवार से मुलाकात करके आश्वासन दिया था कि वह लोग इस केस की फास्ट ट्रैक सुनवाई के लिए माँग उठाएँगे। उनका आरोप था कि अमरावती पुलिस इस मामले को दबाने में लगी है। उन्होंने ये भी कहा था कि हत्या के बाद कुछ अन्य लोगों को भी जान से मारने की धमकियाँ आई हैं जिसके कारण वह लोग क्षेत्र को छोड़ जाने लगे हैं।

उमेश कोल्हे की हत्या

बता दें कि उमेश कोल्हे पर 21 जून को रात 10 बजे के आसपास कुछ कट्टरपंथियों ने धारधार हथियार से हमला किया था। इन लोगों को कहा गया था कि कोल्हे का सिर उनसे धड़ से अलग होना चाहिए जिसके लिए आरोपितों ने कोशिश भी की। हालाँकि पीछे से कोल्हे के बहू-बेटे को आता देख वह सब फरार हो गए।

पुलिस पड़ताल में सामने आया कि इस घटना को अंजाम देने के लिए मुख्य साजिशकर्ता इरफान ने आटो चालकों और मजदूरों को हायर किया था। पहले उसने इन्हें बुलाकर अपनी दुकान में ब्रेनवॉश किया। उसके बाद इनसे ये हत्या करवाई।

मीडिया में सामने आ चुकी जानकारी बताती है कि हत्यारों ने उमेश को मारने के लिए दो बार और कोशिशें की थी लेकिन पहली दफा मुख्य साजिशकर्ता खुद हत्या को अंजाम देने से घबरा गया था और दूसरी बार उमेश कोल्से समय से पहले घर चले गए थे। लेकिन तीसरी बार इन लोगों ने सोचा हुआ था कि इन्हें उमेश कोल्हे को किस तरह मारना है। हालाँकि उस तरह की सिर को धड़ से अलग नहीं कर पाए। लेकिन पोस्टमार्टम रिपोर्ट ने बताया कि हत्यारों ने इतनी निर्ममता से उन पर वार किया था कि उनके गले उनके गले पर जख्म 5 इंच चौड़ा, एक 7 इंच लंबा और 5 इंच गहरा था। उनकी साँस लेने वाली नली, भोजन निगलने वाली नली और आँखों की नसों पर भी वार किए गए थे।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘ये तो सिर्फ ट्रेलर है’: गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के भाई ने ली सलमान खान के घर के बाहर फायरिंग की जिम्मेदारी, CM शिंदे ने...

बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान के घर के बाहर दो बाइकसवारों ने गोलीबारी की। इसकी जिम्मेदारी गैंगर्स्टर लॉरेंस बिश्नोई के भाई ने ली है।

पत्थरबाजी, उन्मादी नारे… ‘डोरमैट पर काबा प्रिंट है’ कह उतावली हुई मुस्लिम भीड़: यूपी पुलिस की सक्रियता से टली बड़ी वारदात, दुकानदार बोले –...

मुस्लिम बाहुल्य उतरौला बाजार में पुलिस की सक्रियता के चलते एक बड़ी अनहोनी टल गई। पुलिस 50-60 अज्ञात हमलावरों के खिलाफ FIR दर्ज कर के दबिश दे रही।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
282,677FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe