Wednesday, June 26, 2024
Homeदेश-समाजराज कुंद्रा की गिरफ्तारी के बाद भी JL Stream बना रही एडल्ट कंटेंट? ताजा...

राज कुंद्रा की गिरफ्तारी के बाद भी JL Stream बना रही एडल्ट कंटेंट? ताजा छापेमारी में स्क्रिप्ट बरामद, 3-4 पोर्न एप्स जाँच के दायरे में

एक अधिकारी ने बताया, "Apple और Google Play स्टोर से Hotshots को हटा दिए जाने के बाद हमें विश्वास है कि उन्होंने कुछ अन्य एप सेटअप किए हैं।''

पोर्नोग्राफी मामले में फँसे एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी के पति और कारोबारी राज कुंद्रा की मुश्‍किलें बढ़ती जा रही हैं। मुंबई पुलिस ने रविवार (25 जुलाई 2021) को बताया कि वह इस बात की जाँच कर रही है कि पोर्नोग्राफी कंटेंट स्ट्रीम करने वाले तीन-चार दूसरे एप्स से राज कुंद्रा के लिंक है या नहीं। CNN-News18 की रिपोर्ट के मुताबिक, जाँच अधिकारियों ने आशंका जताई है कि कुंद्रा की गिरफ्तारी के बाद भी उनकी कंपनी जेएल स्ट्रीम द्वारा एप में एडल्ड कंटेंट जारी रखने की योजना हो। गौरतलब है कि पोर्न रैकेट मामले में कुंद्रा की कंपनी जेएल स्ट्रीम भी जाँच के घेरे में है।

कुंद्रा को पिछले हफ्ते पोर्न रैकेट मामले में गिरफ्तार किया गया था। उन पर अपनी कंपनी वियान इंडस्ट्रीज के जरिए पोर्नोग्राफी एप ‘हॉटशॉट्स‘ चलाने का आरोप है। एक अधिकारी ने कहा, “Apple और Google Play स्टोर से Hotshots को हटा दिए जाने के बाद हमें विश्वास है कि उन्होंने कुछ अन्य एप सेटअप किए हैं।”

कुंद्रा और उनकी कंपनी के आईटी हेड की गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने कुंद्रा की पत्नी और एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी का बयान दर्ज किया। शेट्टी ने पुलिस को बताया कि एप्स में पोर्नोग्राफी नहीं बल्कि इरॉटिका कॉन्टेंट था। वह जिस शब्द इरॉटिका का इस्तेमाल कर रही हैं, उसका मतलब होता है, “कोई भी साहित्यिक या कलात्मक काम जो यौन उत्तेजना से जुड़ा हो, लेकिन अश्लील कैटेगरी में न आए।”

जाँच अधिकारियों ने CNN-News18 को बताया कि कुंद्रा की अलमारी में से पाए गए दस्तावेजों में हिंदी में लिखी एक ताजा स्क्रिप्ट भी है। ये स्क्रिप्ट रोमन लिपि और देवनागरी दोनों में है। अधिकारियों को संदेह है कि कुंद्रा की गैर मौजूदगी में भी शूटिंग जारी रखने की योजना थी। हालाँकि, शूटिंग इरॉटिका के लिए थी या पोर्न के लिए, अभी तक इसका खुलासा नहीं हुआ है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, चार महीने पहले शिल्पा शेट्टी को अपने पति की कंपनी जेएल स्ट्रीम का प्रचार करते हुए देखा गया था, जो अब पोर्न रैकेट मामले में मुंबई पुलिस की जाँच के दायरे में हैं। जेएल स्ट्रीम भी वही कंपनी है, जहाँ शिल्पा की माँ सुनंदा सुरेंद्र शेट्टी कथित तौर पर सितंबर 2020 तक डायरेक्टर थीं।

शनिवार (24 जुलाई) को मुंबई पुलिस क्राइम ब्रांच को वियान इंडस्ट्रीज के एक कर्मचारी ने राज कुंद्रा के ऑफिस की दीवार में छिपाई गई एक अलमारी के बारे में बताया, जिसके बाद पोर्नोग्राफी मामले में नए सिरे से छापेमारी की गई। तलाशी लेने पर पुलिस ने उस अलमारी से कुछ कागजात और कुछ बक्से बरामद किए हैं।

क्राइम ब्रांच के एक सूत्र के अनुसार, बरामद किए बक्से में वित्तीय लेन-देन से संबंधित और मुख्य रूप से क्रिप्टोकरेंसी से संबंधित फाइलें हैं। उन्होंने कहा कि अलमारी को एक दीवार में बनाया गया था, जिसे अच्छी तरह से छुपाया गया था। सूत्र ने कहा, ”कुंद्रा ने पहले इस अलमारी के बारे में खुलासा नहीं किया था।”

बता दें कि कुंद्रा की ही कंपनी के 4 कर्मचारी उनके खिलाफ गवाह बनने के लिए आगे आए हैं। ये चारों इस मामले में महत्वपूर्ण गवाह साबित होंगे। राज कुंद्रा को 19 जुलाई, 2021 को गिरफ्तार किया गया था। मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच का कहना है कि राज कुंद्रा व उनके साथी जाँच व पूछताछ में सहयोग नहीं कर रहे हैं।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘बड़ी संख्या में OBC ने दलितों से किया भेदभाव’: जिस वकील के दिमाग की उपज है राहुल गाँधी वाला ‘छोटा संविधान’, वो SC-ST आरक्षण...

अधिवक्ता गोपाल शंकरनारायणन SC-ST आरक्षण में क्रीमीलेयर लाने के पक्ष में हैं, क्योंकि उनका मानना है कि इस वर्ग का छोटा का अभिजात्य समूह जो वास्तव में पिछड़े व वंचित हैं उन तक लाभ नहीं पहुँचने दे रहा है।

क्या है भारत और बांग्लादेश के बीच का तीस्ता समझौता, क्यों अनदेखी का आरोप लगा रहीं ममता बनर्जी: जानिए केंद्र ने पश्चिम बंगाल की...

इससे पहले यूपीए सरकार के दौरान भारत और बांग्लादेश के बीच तीस्ता के पानी को लेकर लगभग सहमति बन गई थी। इसके अंतर्गत बांग्लादेश को तीस्ता का 37.5% पानी और भारत को 42.5% पानी दिसम्बर से मार्च के बीच मिलना था।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -