Thursday, July 18, 2024
Homeदेश-समाजतेजाब से जला डाला, काट डाली हाथों की उँगलियाँ… बिहार में बच्ची की निर्मम...

तेजाब से जला डाला, काट डाली हाथों की उँगलियाँ… बिहार में बच्ची की निर्मम हत्या; उधर कर्नाटक के ‘शक्ति प्रदर्शन’ में व्यस्त CM नीतीश कुमार

पीड़िता के लापता होने के 4 दिनों बाद उनके ही घर के पीछे से तेज बदबू उठने लगी। लोगों ने वहाँ जा कर तलाश की तो लापता बच्ची शव उनके ही घर के पीछे मिला। लाश केले और भाँग के पौधों के बीच क्षत-विक्षत हालत में पड़ी थी।

एक तरफ बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव कर्नाटक में शपथ ग्रहण में हिस्सा लेने बेंगलुरु रवाना हुए हैं तो वहीं दूसरी तरफ वैशाली जिले में 9 साल की एक बच्ची की निर्ममता से हत्या की खबर आ रही है। बताया जा रहा है कि 4 दिन पहले लापता हुई बच्ची का शव अब बरामद हो गया है लेकिन उसे पहचानना मुश्किल है।

दैनिक भास्कर समेत अन्य मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक उसके शव को तेजाब से बुरी तरह जला दिया गया है, इसके अलावा उसकी उंगलियाँ भी काट दी गई। बच्ची की स्कूल ड्रेस से उसकी पहचान हो पाई। वह 16 मई 2023 से घर से लापता थी। शव शुक्रवार (19 मई 2023) को मृतका के घर के पीछे से ही बरामद किया गया है। पुलिस मामले की जाँच कर रही है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मामला वैशाली के थानाक्षेत्र जंदाहा का है। यहाँ गाँव हरप्रसाद की रहने वाली पीड़िता 16 मई 2023 को अपने घर से स्कूल के लिए निकली थी। वह कक्षा 4 में पढ़ती थी। छुट्टी होने के बाद जब वो घर नहीं लौटी तो उसके परिजनों ने खोजबीन शुरू की। तमाम कोशिशों के बाद भी बच्ची का कुछ भी पता नहीं चल पाया। आख़िरकार पीड़िता के घर वालों ने जंदाहा थाने में बच्ची की गुमशुदगी दर्ज करवाई। पुलिस भी अपनी तरफ से बच्ची को तलाश रही थी।

इस बीच पीड़िता के लापता होने के 4 दिनों बाद उनके ही घर के पीछे से तेज बदबू उठने लगी। लोगों ने वहाँ जा कर तलाश की तो लापता बच्ची शव उनके ही घर के पीछे मिला। लाश केले और भाँग के पौधों के बीच क्षत-विक्षत हालत में पड़ी थी। बच्ची की दाएँ हाथ की 4 उँगलियों को काट दिया गया था। लाश को एसिड से जला दिया गया था। मृतका की पहचान उसके स्कूल के ड्रेस से हो पाई।

मामले की सूचना पुलिस को दी गई जिसने शव को कब्ज़े में ले लिया। पीड़िता के पोस्टमार्टम और FSL आदि की प्रक्रिया करवाई जा रही है। मृतका के घर वालों ने बच्ची का अपहरण कर के हत्या किए जाने का आरोप लगाया है। जाँच में सहयोग के लिए मौके पर डॉग स्क्वाड भी बुलाया गया है। पुलिस इस मामले में कुछ लोगों से पूछताछ भी कर रही है।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

काँवड़ यात्रा पर किसी भी हमले के लिए मोहम्मद जुबैर होगा जिम्मेदार: यशवीर महाराज ने ‘सेकुलर’-इस्लामी रुदालियों पर बोला हमला, ढाबों मालिकों की सूची...

स्वामी यशवीर महाराज ने 18 जुलाई 2024 को एक वीडियो बयान जारी कर इस्लामिक कट्टरपंथियों और तथाकथित 'सेकुलरों' को आड़े हाथों लिया है।

3 आतंकियों को घर में रखा, खाना-पानी दिया, Wi-Fi से पाकिस्तान करवाई बात: शौकत अली हुआ गिरफ्तार, हमलों के बाद OGW नेटवर्क पर डोडा...

शौकत अली पर आरोप है कि उसने सेना के जवानों पर हमला करने वाले आतंकियों को कुछ दिन अपने घर में रखा था और वाई-फाई भी दिया था।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -