Tuesday, August 16, 2022
Homeदेश-समाजकाँवड़ यात्रा में महंत की रेकी कर रहा था नाजिम, किसी को दे रहा...

काँवड़ यात्रा में महंत की रेकी कर रहा था नाजिम, किसी को दे रहा था सारी सूचनाएँ: यूपी पुलिस ने दबोचा, पहले भी मिल चुकी है धमकी

अपनी शिकायत में ब्रह्मानन्द पुरी ने आरोपित नाज़िम पर कड़ी कार्रवाई की भी माँग की। मेरठ की पल्ल्वपुरम थाना पुलिस ने शिकायत पर IPC की धारा 506 में नाज़िम को गिरफ्तार कर लिया।

उत्तर प्रदेश (UP) के मेरठ जिले में काँवड़ यात्रा के दौरान काँवड़ियों की भीड़ में से एक मुस्लिम युवक को गिरफ्तार किया गया है। आरोपित का नाम नाज़िम है, जो मेरठ का ही रहने वाला है। उस पर काँवड़ यात्रा में चल रहे महंत मछेन्द्रपुरी की रेकी करने और किसी और को उनकी जानकारी देने का आरोप है। काँवड़ियों ने नाज़िम को पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया है। घटना 24 जुलाई 2022 (रविवार) की है।

इस घटना की पुलिस में शिकायत महंत मछेन्द्र पुरी के शिष्य ब्रह्मानन्द पुरी ने दर्ज करवाई है। उन्होंने अपनी शिकायत में लिखा, “मैं अपने महंत जी के साथ हरिद्वार से काँवड़ ले कर अपने गाजियाबाद स्थित मंदिर शिव मंदिर बालाजी धाम जा रहा था। मैंने देखा कि एक अनजान व्यक्ति काफी देर से महंत मछेन्द्र पुरी जी का पीछा कर रहा था। जब मैंने उसको रोकने की कोशिश की तो वह भागने लगा। मेरे द्वारा जब उसे पकड़ कर नाम पूछा गया तो उसने अपना नाम नाज़िम बताया। वह महंत जी की सूचना किसी और को दे रहा था।”

शिकायत कॉपी

अपनी शिकायत में ब्रह्मानन्द पुरी ने आरोपित नाज़िम पर कड़ी कार्रवाई की भी माँग की। मेरठ की पल्ल्वपुरम थाना पुलिस ने शिकायत पर IPC की धारा 506 में नाज़िम को गिरफ्तार कर लिया। हालाँकि, आरोपों के मुताबिक नाज़िम सूचनाएँ किसे दे रहा था या उसका मकसद क्या था ये अभी तक सामने नहीं आ पाया है।

FIR कॉपी

मेरठ पुलिस के मुतबिक, केस दर्ज कर के जरूरी कार्रवाई की जा रही है। इस घटना के वायरल हो रहे एक वीडियो में आरोपित नाज़िम कई काँवड़ियों से घिरा हुआ दिखाई दे रहा है। भीड़ में नाज़िम को कुछ लोग मुल्ला बोल रहे हैं, जिसे वह स्वीकार भी कर रहा है। उस पर पीछा करने का आरोप भी लगाया जा रहा है। मौके पर पुलिस वालों से भी काँवड़ियों को जद्दोजहद करते देखा जा सकता है।

ऑपइंडिया से बात करते हुए शिकायतकर्ता महंत ब्रह्मानन्द पुरी ने कहा, “हम सब महंत मछेन्द्र पुरी की सुरक्षा को ले कर लगातार चिंतित रहते हैं। इतनी भीड़ में भी हम नजर रखे हुए थे और आखिरकार नाज़िम पकड़ा गया। उसे पुलिस अपने साथ ले गई।”

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘पता नहीं 9 सितंबर को क्या होगा’: ‘लाल सिंह चड्ढा’ का हाल देख कर सहमे करण जौहर, ‘ब्रह्मास्त्र’ के डायरेक्टर को अभी से दे...

क्या करण जौहर को रिलीज से पहले ही 'ब्रह्मास्त्र' के फ्लॉप होने का डर सता रहा है? निर्देशक अयान मुखर्जी के नाम उनके सन्देश से तो यही झलकता है।

‘उत्तराखंड में एक भी भ्रष्टाचारी नहीं बचेगा, 1064 नंबर पर करें शिकायत’: CM धामी ने पर्चा लीक का खुलासा करने वाली पुलिस टीम को...

उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी ने UKSSSC पेपर लीक मामले का खुलासा करने वाली उत्तराखंड STF की टीम को स्वतंत्रता दिवस पर सम्मानित किया।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
214,085FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe