Wednesday, June 19, 2024
Homeदेश-समाजबरेली में हिन्दू नाबालिग लड़की को भगा ले गया साहिल, पुलिस ने शुरू की...

बरेली में हिन्दू नाबालिग लड़की को भगा ले गया साहिल, पुलिस ने शुरू की तलाश: जिले में 1 साल में 50+ हिन्दू लड़कियाँ बनीं शिकार

बरेली में इससे पहले भी 'लव जिहाद' के कई मामले सामने आ चुके हैं। नया मामला फरीदपुर कस्बे का है। परिजनों का आरोप है कि मुस्लिम आरोपित साहिल हिन्दू किशोरी को बहला-फुसला कर ले गया।

उत्तर प्रदेश के बरेली से ‘लव जिहाद’ का मामला सामने आया है, जहाँ साहिल नाम का एक युवक एक हिन्दू किशोरी को अपने साथ भगा कर ले गया। परिजनों की शिकायत के आधार पर पुलिस ने FIR दर्ज कर ली है। हिन्दू नाबालिग लड़की को भगा कर ले जाने जाने की घटना के बाद क्षेत्र में भी तनाव पसरा हुआ है। पुलिस अभी तक लड़की की बरामदगी में सफल नहीं हुई है। दो समुदाय का मामला होने के कारण तनाव की स्थिति है।

बरेली में इससे पहले भी ‘लव जिहाद’ के कई मामले सामने आ चुके हैं। नया मामला फरीदपुर कस्बे का है। परिजनों का आरोप है कि मुस्लिम आरोपित साहिल हिन्दू किशोरी को बहला-फुसला कर ले गया। बताया जा रहा है कि साहिल फ़िलहाल राजस्थान की राजधानी जयपुर में अपने दोस्त के यहाँ गया है, जहाँ हिन्दू किशोरी भी उसके साथ है। पीड़ित पिता ने बताया कि रविवार (31 जुलाई, 2022) की रात को अचानक से लापता हो गई थी।

इसके बाद उसका कोई अता-पता नहीं चला। इंस्पेक्टर क्राइम राजेश कुमार ने जानकारी दी कि युवक को पकड़ने और युवती की बरामदगी के लिए पुलिस की टीमों को लगाया गया है। उन्होंने आरोपित युवक के विरुद्ध सख्त कार्रवाई का आश्वासन दिया है। स्थानीय सभासद ने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है। सोशल मीडिया पर आरोपित युवक की तमंचे के साथ तस्वीर वायरल हो रही है। ‘पत्रिका’ की खबर के अनुसार, सिर्फ इसी साल अब तक 50 हिन्दू युवतियाँ ‘लव जिहाद’ का शिकार बन चुकी हैं।

इनमें से कई नाबालिग हैं और अधिकतर मामलों में इन लड़कियों को नाम बदल कर धर्म-परिवर्तन का दबाव बनाया गया और निकाह कर लिया गया। 24 घंटे बाद भी पीड़िता का कोई सुराग नहीं मिल पाया। बता दें कि भाजपा शासित राज्यों में ‘लव जिहाद’ के खिलाफ कानून है, लेकिन गैर-भाजपा शासित राज्यों में कानून न होने की वजह से इन मामलों में कड़ी सज़ा नहीं हो पाती। पुलिस ने ताज़ा मामले में आरोपित के खिलाफ सम्बद्ध धाराओं में कार्रवाई का आश्वासन दिया है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘अच्छा! तो आपने मुझे हराया है’: विधानसभा में नवीन पटनायक को देखते ही हाथ जोड़ कर खड़े हो गए उन्हें हराने वाले BJP के...

विधानसभा में लक्ष्मण बाग ने हाथ जोड़ कर वयोवृद्ध नेता का अभिवादन भी किया। पूर्व CM नवीन पटनायक ने कहा, "अच्छा! तो आपने मुझे हराया है?"

‘माँ गंगा ने मुझे गोद ले लिया है, मैं काशी का हो गया हूँ’: 9 करोड़ किसानों के खाते में पहुँचे ₹20000 करोड़, 3...

"गरीब परिवारों के लिए 3 करोड़ नए घर बनाने हों या फिर पीएम किसान सम्मान निधि को आगे बढ़ाना हो - ये फैसले करोड़ों-करोड़ों लोगों की मदद करेंगे।"

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -